एडीबी ने पश्चिम बंगाल में संसाधन योजना, प्रबंधन में सुधार के लिये 5 करोड़ डॉलर के कर्ज को मंजूरी दी

By भाषा | Published: November 20, 2020 08:58 PM2020-11-20T20:58:35+5:302020-11-20T20:58:35+5:30

ADB approves $ 5 million loan to improve resource planning, management in West Bengal | एडीबी ने पश्चिम बंगाल में संसाधन योजना, प्रबंधन में सुधार के लिये 5 करोड़ डॉलर के कर्ज को मंजूरी दी

एडीबी ने पश्चिम बंगाल में संसाधन योजना, प्रबंधन में सुधार के लिये 5 करोड़ डॉलर के कर्ज को मंजूरी दी

नयी दिल्ली, 20 नवंबर एशियाई विकास बैंक (एडीबी) ने शुक्रवार को कहा कि उसने पश्चिम बंगाल में परिचालन दक्षता और संसाधन योजना एवं प्रबंधन में सुधार के लिये 5 करोड़ डॉलर के कर्ज को मंजूरी दी है।

मनीला स्थित बहुपक्षीय वित्तीय संस्थान ने एक विज्ञप्ति में कहा कि कर्ज से वित्तीय और सूचना प्रणाली के एकीकरण में मदद मिलेगी और राज्य सरकार के स्वचालन के क्षेत्रों में सुधारों को बढ़ावा मिलेगा। इससे सार्वजनिक सेवाओं की डिलिवरी व्यवस्था मजबूत होगी और वित्तीय बचत होगी।

एडीबी के वरिष्ठ सार्वजनिक प्रबंधन अर्थशास्त्री (दक्षिण एशिया) नवेन्दु करन ने कहा कि यह कार्यक्रम भारत सरकार के ई-गवर्नेंस मंच के जरिये जन सेवाओं की पहुंच सुगम बनाने के लक्ष्य को समर्थन देगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: ADB approves $ 5 million loan to improve resource planning, management in West Bengal

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे