मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट को अडाणी ग्रुप ने किया टेकओवर, गौतम अडाणी ने ट्वीट के जरिए दी सूचना, कहा-देंगे हजारों रोजगार

By अभिषेक पारीक | Published: July 13, 2021 09:52 PM2021-07-13T21:52:33+5:302021-07-13T22:15:29+5:30

मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट को अरबपति कारोबारी गौतम अडाणी की कंपनी अडाणी ग्रुप ने टेकओवर कर लिया है। गौतम अडाणी ने खुद एक ट्वीट के जरिये इस बारे में जानकारी दी है। 

Adani Group takeover Mumbai International Airport, Gautam Adani said - will give thousands of jobs | मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट को अडाणी ग्रुप ने किया टेकओवर, गौतम अडाणी ने ट्वीट के जरिए दी सूचना, कहा-देंगे हजारों रोजगार

गौतम अडाणी। (फाइल फोटो )

Highlightsमुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट को कारोबारी गौतम अडाणी की कंपनी अडाणी ग्रुप ने टेकओवर कर लिया है। गौतम अडाणी ने खुद एक ट्वीट के जरिये इस बारे में जानकारी दी है। गौतम अडाणी ने मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के मैनेजमेंट को टेकओवर करने पर खुशी जताई है। 

मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट को अरबपति कारोबारी गौतम अडाणी की कंपनी अडाणी ग्रुप ने टेकओवर कर लिया है। गौतम अडाणी ने खुद एक ट्वीट के जरिये इस बारे में जानकारी दी है। 

गौतम अडाणी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'हमें वर्ल्ड क्लास मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के मैनेजमेंट को टेकओवर करने की खुशी है। हम मुंबई को गौरवान्वित करने का वादा करते हैं। अडाणी ग्रुप बिजनेस, लग्जरी और मनोरंजन के लिए भविष्य का एयरपोर्ट ईकोसिस्टम खड़ा करेगा। हम हजारों स्थानीय लोगों को रोजगार देंगे।'

जीवीके ग्रुप से प्रबंधन अपने हाथ में लिया

अडाणी ग्रुप ने जीवीके ग्रुप से एयरपोर्ट का प्रबंधन अपने हाथ में लिया है। अडाणी समूह की ओर से पिछले साल अगस्त में घोषणा की गई थी कि वह मुंबई एयरपोर्ट में जीवीके ग्रुप की हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगा। अडाणी ग्रुप ने कहा कि उसने जीवीके समूह से मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे लि. (मायल) का प्रबंधन नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया है। इससे पहले दिन में मायल के बोर्ड की बैठक हुई थी।

74 फीसद की हिस्सेदारी रहेगी

इस सौदे के बाद मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे में अडाणी समूह की 74 प्रतिशत हिस्सेदारी रहेगी। इसमें से 50.5 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण जीवीके ग्रुप से और शेष 23.5 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण अल्पांश भागीदारों एयरपोर्ट्स कंपनी साउथ अफ्रीका (एसीएसए) और बिडवेस्ट ग्रुप से किया जाएगा। इससे पहले दिन में मायल के बोर्ड की बैठक हुई थी।

पहले से 6 एयरपोर्ट अडाणी के पास

केंद्र सरकार ने साल 2019 में देश के प्रमुख एयरपोर्ट का मैनेजमेंट निजी हाथों में सौंपने के लिए बिंडंग मंगवाई थी। जिसके बाद छह प्रमुख एयरपोर्ट का मैनेजमेंट अडाणी ग्रुप को मिला था। इनमें अहमदाबाद, लखनऊ, जयपुर, मेंगलुरु, गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट शामिल थे। इसके तहत अडाणी ग्रुप के पास इन एयरपोर्ट के प्रबंधन का 50 साल का ठेका है। 

Web Title: Adani Group takeover Mumbai International Airport, Gautam Adani said - will give thousands of jobs

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे