टीएसएससी के सीईओ ने कहा, 'इस वित्तीय वर्ष में लगभग 1.26 लाख दूरसंचार कुशल युवाओं को रोजगार मिलेगा'

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: July 18, 2023 06:46 AM2023-07-18T06:46:27+5:302023-07-18T07:02:32+5:30

चालू वित्त वर्ष में टेलीकॉम प्रौद्योगिकियों में प्रशिक्षित लगभग 1.26 लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा।

About 1.26 lakh telecom skilled youth will get employment in this financial year, says TSSC CEO | टीएसएससी के सीईओ ने कहा, 'इस वित्तीय वर्ष में लगभग 1.26 लाख दूरसंचार कुशल युवाओं को रोजगार मिलेगा'

टीएसएससी के सीईओ ने कहा, 'इस वित्तीय वर्ष में लगभग 1.26 लाख दूरसंचार कुशल युवाओं को रोजगार मिलेगा'

Highlightsचालू वित्त वर्ष में टेलीकॉम प्रौद्योगिकियों में प्रशिक्षित लगभग 1.26 लाख युवाओं को रोजगार मिलेगाटीएसएससी इस वित्तीय वर्ष में 1.26 लाख युवाओं को रोजगार के लिए प्रशिक्षित करेगा टीएसएससी 5जी प्रौद्योगिकी कौशल में उम्मीदवारों को प्रशिक्षण प्रदान करेगा

नई दिल्ली: टेलीकॉम सेक्टर स्किल काउंसिल के एक शीर्ष अधिकारी ने बीते सोमवार को कहा कि चालू वित्त वर्ष में टेलीकॉम प्रौद्योगिकियों में प्रशिक्षित लगभग 1.26 लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा।

टेलीकॉम सेक्टर स्किल काउंसिल (टीएसएससी) ने फिनिश टेलीकॉम गियर निर्माता नोकिया के सहयोग से अहमदाबाद में कौशल्या - द स्किल यूनिवर्सिटी परिसर में कौशल विकास प्रशिक्षण के लिए एक नया उत्कृष्टता केंद्र स्थापित करने की भी घोषणा की।

समाचार वेबसाइट इकोनॉमिक टाइम्स के मुताबिक टीएसएससी के सीईओ अरविंद बाली ने नोकिया के साथ नए केंद्र के लॉन्चिंग कार्यक्रम के मौके पर कहा, "टीएसएससी इस वित्तीय वर्ष में 1.26 लाख युवाओं को प्रशिक्षित करेगा और उन्हें उद्योग द्वारा नियोजित किया जाएगा।"

आईटीआई कुबेरनगर में सीओई (उत्कृष्टता केंद्र) 5जी प्रौद्योगिकी कौशल में उम्मीदवारों को प्रशिक्षण देने के लिए एक कौशल प्रयोगशाला स्थापित कर रहा है, जिसका उद्देश्य कम से कम 70 प्रतिशत शिक्षार्थियों को पाठ्यक्रम पूरा होने के 4-6 सप्ताह के भीतर प्लेसमेंट ऑफर प्रदान करना है।

जानकारी के अनुसार इस परियोजना के पहले वर्ष में लगभग 300 ऐसे उम्मीदवारों को कार्यक्रम से लाभ होगा। इस संबंध में नोकिया इंडिया के मुख्य विपणन अधिकारी अमित मारवाह ने कहा, "यह माननीय प्रधान मंत्री के डिजिटल भारत के दृष्टिकोण का समर्थन करने वाली एक महत्वपूर्ण पहल है। नोकिया दूरसंचार प्रौद्योगिकियों में अग्रणी नवाचार में सबसे आगे है और हम 5G पारिस्थितिकी तंत्र के निर्माण में मदद करने के लिए तकनीकी रूप से कुशल जनशक्ति का एक पूल विकसित करने के लिए निवेश कर रहे हैं।"

नोकिया ने अपने कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व कार्यक्रम के हिस्से के रूप में सीओई के लिए बुनियादी ढांचे, उपकरण और प्रशिक्षण में निवेश किया। अहमदाबाद में इस केंद्र का उद्घाटन गुजरात के श्रम, कौशल विकास और रोजगार मंत्री बलवंतसिंह राजपूत ने किया।

Web Title: About 1.26 lakh telecom skilled youth will get employment in this financial year, says TSSC CEO

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे