मां नरगिस की मौत के समय नशे में डूबे थे संजय दत्त, जानें 'रॉकी' की रिलीज से पहले किस बुरी लत के हुए थे आदी

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: May 28, 2018 10:39 AM2018-05-28T10:39:03+5:302018-05-28T11:04:02+5:30

निर्देशक राजकुमार हिरानी की आने वाली फिल्म 'संजू' संजय दत्त की बायोपिक पर आधारित है। फिल्म के टीजर के बाद अलग-अलग पोस्टर एक के बाद एक रिलीज हो रहे हैं।

when sanjay dutt cried memory of his mother nargis | मां नरगिस की मौत के समय नशे में डूबे थे संजय दत्त, जानें 'रॉकी' की रिलीज से पहले किस बुरी लत के हुए थे आदी

Sanjay Dutt Biopic Movie Sanju New Poster Released | Rajkumar Hirani Movie Sanju

मुंबई, 28 मई:  निर्देशक राजकुमार हिरानी की आने वाली फिल्म 'संजू' संजय दत्त की बायोपिक पर आधारित है। फिल्म के टीजर के बाद अलग-अलग पोस्टर एक के बाद एक रिलीज हो रहे हैं। फिल्म में संजय के हर एक विवाद को पेश किा गया है। खबर के अनुसार  80 के दशक में जब संजय कॉलेज गोइंग स्टूडेंट थे उस वक्त मुंबई में ड्रग्स बहुत ट्रेंडी चीजों को फिल्म में पेश किया गया है। 

यह भी पढ़ें: जब पत्नी को संजय दत्त के अफेयर की लगी थी खबर तो हुआ था कुछ ऐसा, पढ़ें

कहते हैं संजय ने अपने पिता के कहने पर कॉलेज में एडमिशन लिया और वहीं उनको गलत संगत ने घेर लिया था और उन्हें चरस, गांजा और ड्रग्स की लत लग गई। शुरू में नरगिस और सुनील को नहीं लगा कि वह इस लग के आदी हो चुके हैं। कहते हैं लेकिन संजू के हावभाव से उनको इस चीज का शक हुआ था। उस समय  मुंबई में कोई रिहैबिलिटेशन सेंटर नहीं था। इस बारे में खुद संजय ने बताया है कि  मुंबई में इलाज नहीं होने के बाद वो अमेरिका के रिहैबिलिटेशन गए तो डॉक्टरों ने उन्हें उस समय ड्रग्स की एक लंबी लिस्ट दी।

 बेटे को इस कद्र ड्रग्स नें डूबा देख पिता वे सोचा कि शायद अगर उसको काम में व्यस्त कर दिया जाए तो वह इस सबसे बाहर आ जाएगा।कहते हैं एक बार सुनील दत्त ने संजय दत्त को फोन करके ऑफिस बुलाया जिससे उनकी पहली डेब्यू फिल्म 'रॉकी' के शूटिंग शेड्यूल पर बात की जा सके। पिता के बुलावे पर जब संजय पहुंचे उन्होंने नसा कर रथा था। कहते हैं  उस दिन सुनील को अपने बेटे की इस बुरी लत के बारे में पूरी तरह से पता लगा था। एक तरफ संजय दत्त की डेब्यू फिल्म के रिलीज की तैयारी हो रही थी वहीं दूसरी ओर संजय की लत बढ़ती ही चली गई।

 उनकी मां नरगिस की हालत बहुत खराब थी उन्हें कैसर था। उनकी हालत दिन-ब-दिन खराब होती जा रही थी। नरगिस को अस्पताल ले जाया गया था। नरगिस की बीमारी के कारण संजय चाहते थे कि रॉकी जल्द से जल्द पर्दे पर रिलीज हो। आखिर 'रॉकी' की रिलीज की तैयारी कर ली गई थी 8 मई 1981। सुनील दत्त ने फिल्मों के प्रीमियर के लिए घर में ही बने थिएटर में 8 मार्च को नरगिस को फिल्म दिखाने की सोची लेकिन फिल्म देखते-देखते अचानक नरगिस की तबीयत बिगड़ गई और 3 मई 1981 को नरगिस ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। 

यह भी पढ़ें: वीडियो: अस्पताल से नरगिस ने बेटे के लिए भेजा था मैसेज, आवाज सुनकर 4 दिन तक रोए थे संजय दत्त

कहते हैं नरगिस की मौत पर रोने की तो छोड़िए संजय दत्त ऐसे मौके पर बहन प्रिया दत्त के पास पहुंचे और चरस मांगने लगे। इसके जवाब नें प्रिया ने उनको कहा था मेरे पास बीड़ी है पियोगे, कहते हैं इसके बाद संजय को अहसास हुआ वह गलत रास्ते पर आ गए हैं। जिसके बाद अपना इलाज करवाने के लिए विदेश चले गए थे। ऐसे में कह सकते हैं कि रॉकी की रिलीज से पहले वह पूरी तरह से ड्रग्स जैसे नशे से घिरे हुए थे।

English summary :
Sanjay Dutt Biopic Movie: Director Rajkumar Hirani's upcoming film 'Sanju' is based on Sanjay Dutt's biopic. Film teaser, different posters released.


Web Title: when sanjay dutt cried memory of his mother nargis

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे