कॉमेडियन कपिल शर्मा कभी पैसों के लिए करते थें टेलीफोन बूथ पर काम , आज हैं 282 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति के मालिक

By वैशाली कुमारी | Published: October 4, 2021 09:46 PM2021-10-04T21:46:38+5:302021-10-04T21:47:10+5:30

इस मुकाम तक पहुंचने में कपिल शर्मा को  काफी संघर्ष करना पड़ा। तो आईए जानतें हैं कपिल के संघर्ष से जुड़े उनके कुछ किस्से।

When Kapil Sharma worked at a telephone booth for money | कॉमेडियन कपिल शर्मा कभी पैसों के लिए करते थें टेलीफोन बूथ पर काम , आज हैं 282 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति के मालिक

कपिल शर्मा

Highlightsकॉमेडियन कपिल शर्मा इस वक्त 282 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति के मालिक हैं।

कॉमेडियन कपिल शर्मा की संघर्ष और सफलता की कहानी जानकर आप चौंक जाएंगे। कपिल की कहानी जितनी दिलचस्प है उतनी ही संघर्षों से भी भरी है। कपिल शर्मा को आज कौन नहीं जानता है, इस वक्त वो एक ऐसा नाम बन चुके हैं, जो कि घर-घर फेमस है। उनका शो 'द कपिल शर्मा शो' टीवी की दुनिया का बेहद पॉपुलर शो है, जहां इंडस्ट्री की जानी-मानी हस्तियां भी गेस्त के तौर पर आने को तरसती हैं। यह एक ऐसा शो है, जहां कपिल शर्मा अपने मेहमानों से उनकी गुजरी जिंदगी के किस्सों को हंसी खुशी में डुबोकर बाहर निकाल लाते हैं और अपने अंजाद में सभी को गुदगुदा देतें है। लेकिन वहीं इस मुकाम तक पहुंचने में कपिल शर्मा को  काफी संघर्ष करना पड़ा। तो आईए जानतें हैं कपिल के संघर्ष से जुड़े उनके कुछ किस्से।

मीडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कॉमेडियन कपिल शर्मा इस वक्त 282 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति के मालिक हैं। वो अपने कॉमेडी शो से अच्छी-खासी कमाई करते हैं। एक शो के लिए कपिल शर्मा करीब 40 लाख रुपये से लेकर 90 लाख रुपये तक की फिस लेते हैं। टीवी के साथ ही वो फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। एक ऐसा भी वक्त था जब कपिल शर्मा के पास अपनी बहन की सगाई करवाने तक के पैसे नहीं थे। वहीं अपनी जेब खर्चे के लिए कपिल शर्मा ने टेलीफोन बूथ पर भी काम किया था। कपिल ने खुद ही इस बात का खुलासा एक इंटरव्यू के दौरान किया था। कपिल शर्मा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वो दसवीं कक्षा में थे, उस वक्त जेब खर्चे के लिए उन्होंने टेलीफोन बूथ पर काम किया। 

मध्यवर्गीय परिवार से निकलकर इंडस्ट्री में खुद से एक तरह का हांसिल करने वाले कपिल शर्मा ने किसी जमाने में अपने घर को चलाने के लिए दुपट्टा तक बेचा था। एक वक्त ऐसा भी आया था, जब कपिल शर्मा अपने पिता की मौत से पूरी तरह से टूट चुके थे। अपने एक इंटरव्यू में कपिल ने बताया था कि उनके पिता को कैंसर था। जब वो दर्द से कराहते थे, तब कपिल उनकी तकलीफ को देखकर भगवान से प्रार्थना करते थे कि उन्हें अपने पास बुला लें। बतादें कि उन्होंने अपने पिता की जगह पुलिस की नौकरी करने से भी मना कर दिया था।

कपिल ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि पैसों की दिक्कत के कारण उनकी बहन की शादी टल गई थी और  द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज जीतने पर जो धन राशि मिली थी उन पैसों से उनकी बहन की शादी हुई। ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ के तीसरे सीजन को जीतने के बाद कपिल शर्मा ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और उन्होंने कई कॉमेडी शोज जैसे कि छोटे मियां, झलक दिखा जा और कॉमेडी सर्कस का में बतौर कॉमेडियन बेहतर प्रर्दशन किया लेकिन ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ से उन्हें खासा पहचान मिली और आज वे कॅामेडी के राजा है।

Web Title: When Kapil Sharma worked at a telephone booth for money

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे