जल्द सिनेमाघरों में आएगी 'कांतारा 2', फिल्म के मेकर्स ने किया खुलासा, जानिए दूसरे पार्ट में क्या होगा खास?

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 21, 2023 01:59 PM2023-01-21T13:59:37+5:302023-01-21T13:59:37+5:30

गौरतलब है कि 'कांतारा 2' का बजट इस बार पहले से ज्यादा रहने वाला है। इसके साथ ही फिल्म में कई और बड़े कलाकार जुड़ सकते हैं।

Vijay Kirgandur has told kantara 2 shoot in june 2023 and next year will release | जल्द सिनेमाघरों में आएगी 'कांतारा 2', फिल्म के मेकर्स ने किया खुलासा, जानिए दूसरे पार्ट में क्या होगा खास?

फाइल फोटो

Highlights'कांतारा' की सफलता के बाद जल्द 'कांतारा 2' दर्शकों के बीच धमाल मचाने आ रही है। फिल्म के निर्माता ऋषभ शेट्टी फिलहाल फिल्म की कहानी लिखने में जुटे हुए हैं।'होम्बले फिल्म्स प्रोडक्शन' के मालिक विजय किरगंदूर ने अपने एक इंटरव्यू में फिल्म को लेकर अहम जानकारी साझा की है।

 फिल्म निर्माता ऋषभ शेट्टी की फिल्म 'कांतारा' की जबरदस्त सफलता के बाद अब इसके दूसरे पार्ट को सिनेमाघरों में लाने की तैयारियां शुरू कर दी गई है। साल 2022 में 'कांतारा' ने कमाई के पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए दर्शकों के बीच अपनी खास जगह बनायी थी। 'होम्बले फिल्म्स प्रोडक्शन' के संस्थापक विजय किरगंदूर ने मीडिया से बात करते हुए इसका खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि ऋषभ शेट्टी ने फिल्म के दूसरे पार्ट पर काम करना शुरू कर दिया है। कांतारा के बाद अब कांतारा 2 जल्द आने की सूचना से फैन्स काफी खुश नजर आ रहे हैं। 

दरअसल, कांतारा कर्नाटक के लोककथाओं पर आधारित फिल्म है, जिसमें देवताओं और मनुष्यों के बीच संबंध को दर्शाया गया है। फिल्म एक्शन और थ्रिलर से भरपूर है और इसके दूसरे पार्ट में भी उम्मीद जताई जा रही है कि पहले पार्ट की तरह ही ये भी सिनेमाघरों में धमाल मचाएगी। 

क्या खास होगा 'कांतारा 2' में? 

दरअसल, 'होम्बले फिल्म्स प्रोडक्शन' के मालिक विजय किरगंदूर ने एक मीडिया संस्थान को दिए इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि वह बहुत जल्द कांतार का दूसरा पार्ट बनाने वाले हैं। इस  संबंध में उन्होंने कहा कि कांतारा 2 प्रीक्वल है जिसमें फिल्म में देवता, ग्रामीणों और राजा के बीच के संबंध को उजागर करते हुए बड़े पर्दे पर उतारा जाएगा। फिल्म के पहले भाग को देखे तो उसमें देवता और ग्रामीणों के अटूट रिश्ते को दिखाया गया है लेकिन विजय  किरगंदूर के अनुसार सेकेंड पार्ट में इसका खुलासा होगा कि जो राजा और देवता के बीच समझौता हुआ है वह असल में प्रकृति बनाम लोगों की लड़ाई के बीच का सार है। 

उन्होंने बताया कि फिल्म को लेकर हमारी तैयारियां जारी है। फिल्म की शूटिंग इसी साल के जून महीने में करने की योजना है क्योंकि फिल्म में कुछ ऐसी घटनाएं भी है, जिनके लिए बारिश के मौसम की जरूरत है। ऐसे में फिल्म की शूटिंग इसी साल खत्म करने पर जोर दिया जा रहा है ताकि मूवी को 2024 के अप्रैल-मई महीने में रिलीज किया जा सके। 

विजय ने आगे कहा कि निर्माता और लेखक ऋषभ शेट्टी इस समय कहानी लिखने में व्यस्त हैं। उन्होंने अपनी कहानी के लिए कर्नाटक के जंगलों में जाने का फैसला किया है और वह इस समय उन्हीं जंगलों में रहकर अपनी कहानी पूरी कर रहे हैं। ऋषभ ने फिल्म के पहले पार्ट में कर्नाटक की लोककथाओं को दिखाया था इन्हीं कहानियों को ढूढ़ते हुए ऋषभ इस समय कहानी लिखने में व्यस्त है। 

कैसा होगा 'कांतारा 2' का बजट 

गौरतलब है कि 'कांतारा 2' का बजट इस बार पहले से ज्यादा रहने वाला है। इसके साथ ही फिल्म में कई और बड़े कलाकार जुड़ सकते हैं। हालांकि, बड़े बजट के बावजूद फिल्म को पहले पार्ट की तरह ही वास्तविक रखा जाएगा। पहले पार्ट की तरह ही इसकी शैली, कथन रहने वाले है। फिल्म के बजट को देखते हुए ये उम्मीद है कि दूसरे पार्ट के लिए कलाकारों को अधिक पैकेज दिया जाएगा। पहले पार्ट की तरह ही इसके दूसरे पार्ट की कमाई करने की उम्मीद की जा रही है। 

बता दें कि कांतारा को न सिर्फ भारत में बल्कि वैश्विक स्तर पर सफलता मिली थी। महज 16 करोड़ रुपये के बजट में बनी फिल्म कांतारा ने लोगों के दिलों में अपनी एक अलग पहचान बना ली है। दुनियाभर की बॉक्स ऑफिस पर कांतारा ने 400 करोड़ की कमाई की है। सबसे पहले फिल्म कन्नड़ भाषा में रिलीज की गई थी, इसके अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए फिल्म को हिंदी, तमिल, मलयालम और तेलुगु में भी रिलीज किया गया।   

Web Title: Vijay Kirgandur has told kantara 2 shoot in june 2023 and next year will release

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे