सरहदों को मिटाकर दुनिया को एक करने का पैगाम देती फ़िल्म 'द क्रिएटर - सृजनहार' का ट्रेलर लॉन्च

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 11, 2023 08:12 PM2023-05-11T20:12:36+5:302023-05-11T20:32:19+5:30

'एक विश्व, एक धर्म' की संकल्पना के आधार पर बनाई गई इस फ़िल्म का लेखन‌ और निर्देशन प्रवीण हिंगोनिया ने‌ किया है जबकि इस फ़िल्म की संकल्पना तैयार करने का श्रेय राजेश कराटे 'गुरूजी' को जाता है जो इस फ़िल्म के निर्माता भी हैं। 

Trailer launch of the film 'The Creator - Srijanhar', which gives the message of uniting the world by erasing the borders | सरहदों को मिटाकर दुनिया को एक करने का पैगाम देती फ़िल्म 'द क्रिएटर - सृजनहार' का ट्रेलर लॉन्च

सरहदों को मिटाकर दुनिया को एक करने का पैगाम देती फ़िल्म 'द क्रिएटर - सृजनहार' का ट्रेलर लॉन्च

Highlightsफ़िल्म 'द क्रिएटर - सृजनहार' का ट्रेलर लॉन्च न‌ई दिल्ली स्थित कनॉट प्लेस के पीवीआर प्लाज़ा में किया गया।भव्य अंदाज़ में मीडिया के सामने किये गये इस ट्रेलर लॉन्च के दौरान फ़िल्म से जुड़ी तमाम हस्तियां मौजूद थींयह फ़िल्म 26 म‌ई, 2012 को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज़ की जाएगी

न‌ई‌ दिल्ली: कुदरत ने तो बस एक ही दुनिया की रचना की थी, मगर इंसानों ने धर्म, जाति और अपने स्वार्थ के आधार पर उसे कई मुल्कों में बांट दिया। मगर आज की तारीख़ में किस तरह से हम सीमाओं से परे जाकर विश्व को एक सूत्र में बांधा जा सकता है? इसी क्रांतिकारी विचार को लेकर बनाई गई फ़िल्म 'द क्रिएटर - सृजनहार' का ट्रेलर लॉन्च आज न‌ई दिल्ली स्थित कनॉट प्लेस के पीवीआर प्लाज़ा में किया गया। 

भव्य अंदाज़ में मीडिया के सामने किये गये इस ट्रेलर लॉन्च के दौरान फ़िल्म से जुड़ी तमाम हस्तियां मौजूद थीं। 'एक विश्व, एक धर्म' की संकल्पना के आधार पर बनाई गई इस फ़िल्म का लेखन‌ और निर्देशन प्रवीण हिंगोनिया ने‌ किया है जबकि इस फ़िल्म की संकल्पना तैयार करने का श्रेय राजेश कराटे 'गुरूजी' को जाता है जो इस फ़िल्म के निर्माता भी हैं। 

टीवी शो 'सीआईडी' में दया की भूमिका‌ निभाने दयानंद शेट्टी, शाजी चौधरी, आर्य बब्बर, रजा मुराद, अनंत महादेवन, प्रमोद महोतो, नीलू कोहली, संजय स्वराज, गुरदीप कोहली, रोहित चौधरी, भुवनेश माम, जश्न कोहली, बुशरा शेख, हिमानी साहनी, अलिज़ा सहगल जैसे सशक्त कलाकार फ़िल्म में महत्वपूर्ण किरदारों में नजर आएंगे।

ट्रेलर लॉन्च के दौरान फ़िल्म से जुड़े तमाम कलाकारों ने‌ एक‌ अनूठे और विचारोत्तक विषय पर बनी फ़िल्म में काम करने को लेकर अपनी ख़ुशी जताई और कहा कि उन्हें इस फ़िल्म की रिलीज़ का बेताबी से इंतज़ार है। उल्लेखनीय है कि यह फ़िल्म 26 म‌ई, 2012 को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज़ की जाएगी।

दिल्ली में फ़िल्म के ट्रेलर लॉन्च के दौरान दयानंद शेट्टी ने कहा, "फ़िल्म के रोचक और अनूठे  विषय के चलते ही मैंने‌ इस फ़िल्म में काम‌ करने के लिए फ़ौरन हामी भर‌ दी। सरहदों को मिटाने की वकालत करते हुए यह फ़िल्म पूरे विश्व के कल्याण का‌ संदेश देती है। फ़िल्म में मैं साइंटिस्ट डॉ. रे की भूमिका में हूं। मुझे उम्मीद है कि दर्शकों को मेरा किरदार और फ़िल्म को ज़रूर पसंद‌‌ आएगा।"

'द क्रिएटर - सृजनहार' में भी शाजी चौधरी का भी एक अलग अंदाज़ देखने को मिलेगा। वे कहते हैं, "जितना इस फ़िल्म का विषय अलग है, उतना ही रोचक मेरा किरदार भी हैं।" ग़ौरतलब है कि 'द क्रिएटर - सृजरहार' में एक सशक्त विलेन के तौर पर नज़र आने वाले शाजी चौधरी इससे पहले फ़िल्म 'जोधा अकबर',  सुपरहिट वेब सीरीज़ 'मिर्ज़ापुर', हाल ही में रिलीज़ हुई शाहरुख खान की 'पठान' में भी काम‌ कर चुके हैं। 

फ़िल्म के लेखक-निर्देशक प्रवीण हिंगोनिया ने इस मौके पर कहा, "द क्रिएटर - सृजनहार' में पेश किये गये विचार बड़े ही क्रांतिकारी किस्म है जिससे पूरी दुनिया में आमूलचूल बदलाव लाने‌ की क्षमता है। हमारे यहां तमाम तरह की फ़िल्में तो बनती हैं, लेकिन इतने बड़े स्तर पर इंसानियत की पैरवी करने वाली फ़िल्में कभी-कभार ही बनती हैं। हमें इस बात का अंदाज़ा भी नहीं है सरहदों के बिना भी ये दुनिया बड़ी ख़ूबसूरत लग सकती है।"

इस फ़िल्म की संकल्पना तैयार करने वाले और फ़िल्म के‌ निर्माता राजेश कराटे 'गुरूजी' ने कहा, "मुझे गर्व है कि मैंने इस फ़िल्म की संकल्पना तैयार की और फिर इसके निर्माण के बारे में सोचा। हमें समझना होगा कि सरहदों से मानव जाति को कोई फ़ायदा नहीं होता, बल्कि यह हमारी सबसे बड़ी त्रासदी है कि दुनिया क‌ई मुल्कों में बंटी हुई है। इसी बात को फ़िल्म में पुरज़ोर‌ अंदाज़ में रेखांकित किया गया है।"

Web Title: Trailer launch of the film 'The Creator - Srijanhar', which gives the message of uniting the world by erasing the borders

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे