The Hindu Boy: पुनीत बालन की 'द हिंदू बॉय' शार्ट फिल्म रिलीज, जानें क्या है कहानी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 9, 2022 08:07 PM2022-05-09T20:07:31+5:302022-05-09T20:08:49+5:30

The Hindu Boy: हाल ही में कश्मीरी पंडितों के सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में बताने वाली विवेक अग्निहोत्री की बॉलीवुड फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' ने एक बड़ी सनसनी पैदा कर दी है।

The Hindu Boy Punit Balan Studios Present Most Heart Touching Wrenching Story Of Kashmir  | The Hindu Boy: पुनीत बालन की 'द हिंदू बॉय' शार्ट फिल्म रिलीज, जानें क्या है कहानी

मुझे उन्हें आज भी तकलीफ में देखना दर्द देता है, वो भी तब जब हम स्वतंत्र रूप से और शांति से रह रहे हैं।

Highlightsसुरक्षा के लिए कश्मीर से बाहर भेजा गया था।फिल्म में लोकप्रिय अभिनेता शरद मल्होत्रा लीड रोल निभा रहे हैं।मैंने उनके दर्द को बहुत करीब से देखा है।

The Hindu Boy:  मराठी फिल्म मुळशी पॅटर्न की बेहतरीन सफलता के बाद निर्माता पुनीत बालन एक नई बॉलीवुड फिल्म 'द हिंदू बॉय' के साथ आने के लिए सज्ज हैं, जिसमें बॉलीवुड और टेलीविजन के जाने-माने अभिनेता और फॅन्स के दिलो की धड़कन शरद मल्होत्रा हैं।

हाल ही में कश्मीरी पंडितों के सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में बताने वाली विवेक अग्निहोत्री की बॉलीवुड फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' ने एक बड़ी सनसनी पैदा कर दी है। हमने देखा है कि कश्मीरी पंडित अतीत में क्या भुगत चुके हैं, लेकिन अब असल में उनकी क्या स्थिति है? वे अभी किन चुनौतियों का सामना कर रहे हैं? क्या वे अभी भी पीड़ित हैं?

क्या वे अभी भी अपना जीवन किसी बुरे सपने की तरह जी रहे हैं? ये सारे सवाल बहुत व्यथित करने वाले हैं और कश्मीरी पंडितों की भी स्थिती कुछ ऐसी ही है। पुनीत बालन स्टूडियोज ने अपनी आने वाली फिल्म 'द हिंदू बॉय' में इन सब पर रौशनी डाली है। अब इस आगामी फिल्म के बारे में विस्तार में जानते है।

ट्रेलर प्रदर्शित होने के बाद से ही लोग इस फिल्म के प्रती लगातार अपना प्यार और अपनी रुचि दर्शा रहे हैं। 'द हिंदू बॉय' एक हिंदू पंडित युवा लड़के की कहानी है जिसे उसकी सुरक्षा के लिए कश्मीर से बाहर भेजा गया था और जब वह 30 साल बाद अपने घर लौटता है तो वह क्या अनुभव करता है और उसके साथ क्या होता है? इस फिल्म में लोकप्रिय अभिनेता शरद मल्होत्रा लीड रोल निभा रहे हैं।

शरद मल्होत्रा, जो नागिन 5, विद्रोही, एक तेरा साथ, कसम, बनू मैं तेरी दुल्हन जैसी धारावाहिक और फिल्मों में अपनी विभिन्न भूमिकाओं के लिए लोगों के पसंदीदा रहे हैं, अब इस नए और अलग रोल के साथ अपने प्रशंसकों को आश्चर्यचकित करने के लिए तैयार हैं। पुनीत बालन के बारे में कहा जाए तो, वह हमेशा से लोगों के सेलिब्रिटी रहे हैं, वो पुनीत बालन समूह के संस्थापक और सीएमडी तो है ही, इसके अलावा, पुनीत बालन स्टूडियो को संस्थापक है, एक व्यापारी, एक सच्चे खिलाड़ी, एक कट्टर सामाजिक कार्यकर्ता, एक सफल और शानदार निर्माता ऐसे कई पहलू है उनके।

वह इन्सान एक है पर उनकी प्रतिभाए अनेक है। वह एक ऐसे व्यक्ति हैं जो लोगों के दर्द को समझते हैं और उसे हल करने के लिए अपना 100% प्रयास करते हैं, यही कारण है कि वह 'द हिंदू बॉय' जैसी फिल्म का निर्माण करने के लिए एकदम सही फिट हैं, क्योंकि वह उस दर्द को समझ सकते हैं। फिल्म के बारे में बात करते हुए बालन ने कहा - "मैं अक्सर कश्मीर जाता हूं और मैंने उनके दर्द को बहुत करीब से देखा है। मुझे उन्हें आज भी तकलीफ में देखना दर्द देता है, वो भी तब जब हम स्वतंत्र रूप से और शांति से रह रहे हैं।

मैं हमेशा उनके लिए किसी तरह की मदद करना चाहता था, लेकिन मुझे नहीं पता था कि कैसे, जब फिल्म 'द हिंदू बॉय' मेरे पास आई तो मैंने फैसला किया कि, हाँ! यह मेरा अवसर है कि मैं इन समस्याओं को सबके सामने ला सकू और कश्मीरी हिंदू पंडितों की स्थिति के बारे में लोगों को जागरूक करूं। हाल ही में 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म को बहुत पसंद किया गया है और बहुत अच्छी तरह से सराहा गया है और मुझे उम्मीद है कि यह फिल्म भी अच्छा प्रदर्शन करेगी।"

'द हिंदू बॉय' का निर्देशन शाहनवाज बाकल ने किया है और उन्होंने इसकी कथा और पटकथा भी लिखी है। मोहम्मद यूनिस जरगर ने इस फिल्म की सिनेमेटोग्राफी की है। गाने विजय अकेला ने लिखे हैं। गायक अविक दोजन चॅटर्जी ने गायन के साथ-साथ संगीत भी दिया है। साउंड डिजाइनिंग फोले द्वारा की गई है और मिक्सिंग डीजे भराली द्वारा किया गया है। नोमोन खान इस फिल्म के कार्यकारी निर्देशक हैं और प्रचार डिजाइन पोस्टरवुड द्वारा किया गया है।

Web Title: The Hindu Boy Punit Balan Studios Present Most Heart Touching Wrenching Story Of Kashmir 

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे