स्वरा भास्कर ने द कश्मीर फाइल्स पर IFFI जूरी हेड नदाव लपिड की टिप्पणी का किया समर्थन, ट्वीट कर कही ये बात

By मनाली रस्तोगी | Published: November 29, 2022 12:35 PM2022-11-29T12:35:44+5:302022-11-29T14:41:19+5:30

स्वरा भास्कर ने इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया 2022 के जूरी हेड नदाव लपिड के द कश्मीर फाइल्स पर दिए बयान का समर्थन किया।

Swara Bhasker backs IFFI jury head Nadav Lapid's remarks on The Kashmir Files | स्वरा भास्कर ने द कश्मीर फाइल्स पर IFFI जूरी हेड नदाव लपिड की टिप्पणी का किया समर्थन, ट्वीट कर कही ये बात

स्वरा भास्कर ने द कश्मीर फाइल्स पर IFFI जूरी हेड नदाव लपिड की टिप्पणी का किया समर्थन, ट्वीट कर कही ये बात

Highlightsनदाव लपिड ने निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को 'अश्लील फिल्म' बताया है।जहां कई लोगों ने निर्देशक की आलोचना की है, वहीं अभिनेत्री स्वरा भास्कर लपिड का समर्थन करती नजर आईं।द कश्मीर फाइल्स पर नदाव लपिड के कमेंट ने हंगामा खड़ा कर दिया है।

नई दिल्ली: फिल्म कश्मीर फाइल्स पर इजरायली फिल्म निर्माता नदाव लपिड (NadavLapid) की अपनी टिप्पणी को लेकर चर्चा का विषय बने हुए हैं। इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया 2022 के जूरी हेड नदाव लपिड ने निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को 'अश्लील फिल्म' बताया है। जहां कई लोगों ने निर्देशक की आलोचना की है, वहीं अभिनेत्री स्वरा भास्कर लपिड का समर्थन करती नजर आईं।

नदव लापिड ने द कश्मीर फाइल्स को बताया अश्लील

द कश्मीर फाइल्स पर नदाव लपिड के कमेंट ने हंगामा खड़ा कर दिया है। हालांकि, स्वरा लपिड के समर्थन में सामने आईं। इसी क्रम में स्वरा ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि जाहिर तौर पर यह दुनिया के लिए बहुत स्पष्ट है। लपिड ने गोवा के पणजी में एक कार्यक्रम के दौरान कहा, "हम सब परेशान हैं। यह हमें इस तरह के एक प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के एक कलात्मक प्रतिस्पर्धी वर्ग के लिए अनुपयुक्त प्रचार, अश्लील फिल्म की तरह लगा।"

कौन हैं नदाव लपिड?

उन्होंने आगे कहा, "मैं इन भावनाओं को मंच पर खुले तौर पर साझा करने में पूरी तरह से सहज महसूस करता हूं क्योंकि त्योहार की भावना वास्तव में आलोचनात्मक चर्चा को स्वीकार करती है जो कला और जीवन के लिए आवश्यक है।" नदाव लपिड एक इजराइली फिल्म निर्माता हैं, जिन्हें 2011 के लोकार्नो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में अपनी पहली फीचर फिल्म, पोलिसमैन के लिए विशेष जूरी पुरस्कार मिला था।

2019 में उन्हें पर्यायवाची के लिए बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में गोल्डन बियर मिला। नदाव लपिड की एक और फिल्म जिसका 2014 में कान्स फीचर फेस्टिवल के क्रिटिक्स वीक सेक्शन में वर्ल्ड प्रीमियर हुआ था, द किंडरगार्टन टीचर थी। 2021 में उन्होंने कान्स फिल्म फेस्टिवल में प्रतियोगिता के लिए अपनी फिल्म अहेड्स नी भेजी। वह इन दिनों एक नए प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं।

फिल्म कथित तौर पर एक फिलिस्तीनी किशोरी अहद तमिनी पर केंद्रित है, जिसने एक इजरायली सैनिक को थप्पड़ मारा था और उसे 2017 में जेल की सजा सुनाई गई थी। द कश्मीर फाइल्स 1990 में कश्मीर विद्रोह के दौरान कश्मीरी पंडितों के जीवन पर आधारित है। विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी घोष और दर्शन कुमार हैं।

Web Title: Swara Bhasker backs IFFI jury head Nadav Lapid's remarks on The Kashmir Files

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे