सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस : सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, मैं सीबीआई जांच के लिए पहल करूंगा

By भाषा | Published: July 29, 2020 11:18 PM2020-07-29T23:18:53+5:302020-07-29T23:18:53+5:30

उल्लेखनीय है कि 34 वर्षीय सुशांत 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे। उनकी आत्महत्या ने फिल्म उद्योग में पक्षपात पर एक बहस छेड़ दी थी।

Sushant Singh Rajput suicide case: Subramanian Swamy said, I will take initiative for CBI investigation | सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस : सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, मैं सीबीआई जांच के लिए पहल करूंगा

सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद बॉलीवुड में अंदरूनी बनाम बाहरी की बहस छिड़ी हुई है.

Highlights दिवंगत अभिनेता सुशांत के पिता के के सिंह ने पटना शहर के राजीव नगर थाना केस दर्ज कराई हैमहाराष्ट्र सरकार ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग को स्वीकार नहीं किया है

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने बुधवार को कहा कि वह पटना में जन्मे बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले की सीबीआई जांच की पहल करेंगे। सुब्रमण्यम स्वामी बुधवार को ट्वीट कर कहा, “मैंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फोन पर बातचीत की है। मैंने पटना पुलिस की और प्राथमिकी एवं विस्तृत जांच के लिए खुली छ्रट दिये जाने की उनकी तारीफ की है। अब जबकि दो जांच (महाराष्ट्र एवं पटना पुलिस द्वारा) चल रही है तो मैं सीबीआई जांच के लिए पहल करूंगा। नीतीश कुमार ने कहा है कि उन्हें  सीबीआई जांच से कोई आपत्ति नहीं है पर चाहते हैं कि सुशांत को इंसाफ मिले और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई हो।”

वहीं कांग्रेस बिहार प्रभारी शक्तिसिंह गोहिल ने ट्वीट कर कहा, "सुशांत सिंह राजपूत मामले में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री से बात की। उन्होंने आश्वासन दिया है कि जांच होगी और दोषी को सजा मिलेगी। उन्होंने कहा, ''बिहार की जदयू-भाजपा सरकार से कांग्रेस की प्रदेश इकाई की मांग है कि सुशांत सिंह राजपूत की याद में पटना में अस्पताल बनाया जाए।''

तेजस्वी ने कहा, बिहार पुलिस से कोई उम्मीद नहीं

बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने आरोप लगाया कि सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में अबतक महाराष्ट्र पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पायी है तो बिहार पुलिस से क्या उम्मीद की जा सकती क्योंकि यहां की पुलिस की कार्यशैली हमलोग जानते हैं। लंबित मामलों को देखते हुए बहुत कम उम्मीद दिखती है। हम लोगों की मांग है कि सीबीआई जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बिहार के सुशांत थे और बिहारवासी होने के नाते सभी चाहते हैं कि आखिर क्या कारण रहा कि यह हादसा हुआ और वे हमारे बीच नहीं रहे।

तेजस्वी ने कहा कि चूंकि सुशांत ने फिल्मी जगत में बिहार का नाम रोशन किया था, ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नैतिक जिम्मेदारी थी वह इस मामले को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से बात करते और मामले की सीबीआई जांच की मांग करते। कांग्रेस के साथ विपक्षी महागठबंधन में शामिल राजद के नेता तेजस्वी ने पूछा कि मुख्यमंत्री अभी तक सुशांत के शोक संतप्त परिवार से मिलने क्यों नहीं गए। तेजस्वी ने आरोप लगाया कि राजगीर में बनने वाली फिल्म सिटी का नाम सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर रखने की भी मांग रखी थी पर मुख्यमंत्री ने कोई जवाब नहीं दिया।

सुशांत के पिता ने रिया चक्रवर्ती पर किया केस

दिवंगत अभिनेता सुशांत के पिता के के सिंह ने पटना शहर के राजीव नगर थाना में आईपीसी की धारा 306, 341, 342, 380, 406 और 420 के तहत 25 जुलाई को प्राथमिकी दर्ज करायी है जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि अभिनेत्री और अपने बेटे के साथ रह रही रिया चक्रवर्ती व उसके परिजनों और सहयोगी कर्मचारियों ने षडयंत्र के तहत मेरे बेटे के साथ धोखाधड़ी व बेईमानी की तथा उसे काफी समय तक बंधक बनाकर और उसपर दबाव डालकर उसका अपने आर्थिक फायदे के लिए इस्तेमाल किया तथा मेरे बेटे को आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया।

पटना प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक संजय सिंह ने मंगलवार को बताया था कि शोक संतप्त पिता की शिकायत के आधार पर संबंधित लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच के लिए चार सदस्यीय टीम मुंबई गयी है।

Web Title: Sushant Singh Rajput suicide case: Subramanian Swamy said, I will take initiative for CBI investigation

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे