सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामला: नेपोटिज्म पर छिड़ी बहस तो इन सेलेब्स के खिलाफ केस दर्ज, 5 पॉइंट्स में जानिए सब कुछ

By मनाली रस्तोगी | Published: June 19, 2020 09:39 AM2020-06-19T09:39:55+5:302020-06-19T09:59:26+5:30

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने 34 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया। ऐसे में जहां एक ओर बॉलीवुड में हो रहे भाई-भतीजावाद (Nepotism) पर बहस छिड़ गई है तो वहीं बॉलीवुड हस्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

Sushant Singh Rajput suicide case: debate on nepotism, case filed against these celebs, know everything in 5 points | सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामला: नेपोटिज्म पर छिड़ी बहस तो इन सेलेब्स के खिलाफ केस दर्ज, 5 पॉइंट्स में जानिए सब कुछ

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामला: नेपोटिज्म पर छिड़ी बहस तो इन सेलेब्स के खिलाफ केस दर्ज, 5 पॉइंट्स में जानिए सब कुछ

Highlightsअब मानसिक स्वास्थ्य (Mental Health) जैसे मुद्दों पर भी हो रही चर्चापांच पॉइंट्स में जानिए सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले के बारे में सब कुछ

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने 34 साल की उम्र में आत्महत्या कर ली। उनके निधन के बाद बॉलीवुड में हो रहे भाई-भतीजावाद (Nepotism) पर बहस छिड़ गई है। यही नहीं, अब मानसिक स्वास्थ्य (Mental Health) जैसे मुद्दों पर भी चर्चा हो रही है। रविवार (14 जून) को सुशांत की मौत के बाद से कई सारे विवाद सामने आए हैं। ऐसे में अब 5 पॉइंट्स में जानिए सुशांत सिंह राजपूत के निधन से जुड़े मामलों के बारे में।

डिप्रेशन का शिकार थे एक्टर, नहीं ले रहे थे दवाएं

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सुशांत सिंह राजपूत डिप्रेशन का शिकार थे, जिसके चलते उन्होंने आत्महत्या कर ली। यही नहीं, रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया गया है कि उन्होंने दवाएं लेना बंद कर दिया था। सुशांत के पिता ने कथित तौर पर अपने बयान में कहा था कि सुशांत अक्सर काफी लो महसूस किया करते थे, लेकिन उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि उनका बेटा डिप्रेशन का शिकार हो गया था और उसी का इलाज किया जा रहा था।

बॉलीवुड हस्तियों के खिलाफ मामला दर्ज

बिहार के मुजफ्फरपुर में अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की कोर्ट में सलमान खान सहित फिल्म जगत के निर्माता-निर्देशक समेत 8 बड़ी हस्तियों के खिलाफ परिवाद दर्ज कराया है। ओझा ने सुशांत की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए भारतीय दंड संहिता (आइपीसी) की धारा 306, 109, 504 और 506 के तहत दर्ज कराया। कोर्ट ने इसकी सुनवाई के लिए तीन जुलाई की तारीख तय की है।

मुकदमे के अन्य आरोपितों में बॉलीवुड की हस्तियां आदित्य चोपड़ा, शाजिद नाडियावाला, संजय लीला भंसाली, एकता कपूर, दिनेश विजया, टी-सीरीज के भूषण कुमार भी शामिल हैं। न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस के अनुसार, शिकायतकर्ता ने दावा किया था कि इन सेलेब्स ने एक साजिश के तहत सुशांत की फिल्मों को रिलीज नहीं होने दिया।

नवंबर में शादी करने के लगाए जा रहे थे कयास

सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती के बीच लंबे समय से रिश्ते होने की अफवाह थी। ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि दोनों इस साल नवंबर में शादी कर सकते थे। सुशांत का परिवार कथित तौर पर शादी की तैयारियों में जुटा हुआ था और लॉकडाउन हटने के बाद उनसे मिलने के लिए आने वाला था। 

परिवार, दोस्तों से पूछताछ जारी

सुशांत सिंह राजपूत का आत्महत्या मामला एक हाईप्रोफाइल केस है, जिसके चलते बांद्रा पुलिस बेहद बारीकी से इस मामले की जांच कर रही है। सुशांत की मौत के बाद पुलिस लगातार उनके परिजनों और करीबी दोस्तों से पूछताछ कर रही है। इसी क्रम में गुरुवार को बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) आत्महत्या मामले में बयान दर्ज कराने के लिए बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंची थीं। पुलिस ने बुधवार को फिल्म 'दिल बेचारा' के डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा का बयान भी दर्ज किया। 

शेखर कपूर ने बॉलीवुड पर साधा निशाना

सुशांत सिंह राजपूत फिल्म 'पानी' के लिए फिल्‍ममेकर शेखर कपूर के साथ काम करने वाले थे। सुशांत के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए शेखर ने ट्वीट कर कहा था, 'मुझे पता था कि आप किस दर्द से गुजर रहे हैं। मुझे उन लोगों के बारे में पता है, जिन्होंने आपको नीचा दिखाया, जिससे आपको इतना बुरा लगता था कि आप शायद मेरे कंधे पर सिर रखकर रोते। काश मैं पिछले 6 महीनों में आपके आसपास होता। कास आप मेरे पास आए होते। आपके साथ जो हुआ वह उनका कर्म था। आपका नहीं।'

ऐसे में जहां एक ओर यूजर्स के लगातार ट्वीट्स करके शेखर से उन लोगों का नाम पूछ रहे हैं जिनके कारण सुशांत काफी परेशान थे तो वहीं शेखर ने कहा कि कुछ लोगों का नाम लेने का कोई फायदा नहीं है। उन्होंने कहा था कि वो खुद एक उत्पाद की तरह हैं और 'सिस्टम' के शिकार हैं। अगर आप वाकई परवाह करते हैं, अगर आप वाकई गुस्से में हैं तो उस सिस्टम को सही करने की कोशिश करें। कोई अकेला नहीं बल्कि यहां सभी को जुटना होगा। 

Web Title: Sushant Singh Rajput suicide case: debate on nepotism, case filed against these celebs, know everything in 5 points

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे