sushant singh rajput case subramanian swamy wants cbi inquiry | BJP सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने सुशांत की सुसाइड मामले में तीनों खान की चुप्पी पर उठाए सवाल, कहा- 'इनकी संपत्ति की भी हो जांच'
स्वामी ने तीनों खान पर उठाए सवाल (FILE PHOTO)

Highlightsसुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने घर पर सुसाइड कर ली थीएक्टर के निधन को एक महीना पूरा होने वाला है

सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने घर पर सुसाइड कर ली थी। एक्टर के निधन को एक महीना पूरा होने वाला है। एक्टर के निधन से लोग अभी तक उभर नहीं पा रहे हैं। फैंस और कुछ स्टार्स सुशांत के निधन की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं।  अब तक इस मामले में करीब 32 लोगों का बयान भी दर्ज हो चुका है। अब खबर के अनुसार बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने सुशांत के सुसाइड मामले में सीबीआई जांच के लिए एक वकील नियुक्त किया है।

अब इस मामले में अब भाजपा से राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने बॉलीवुड के तीनों खान की चुप्पी पर सवाल उठाए हैं।सुशांत सुसाइड मामले में रूपा गांगुली, शेखर सुमन समेत फैंस सीबीआई जांच की मांग उठाते नजर आ रहे हैं। अब इस मामले में सुब्रमण्यम स्वामी ने लिखा है- 'क्या सुशांत राजपूत की कथित आत्महत्या पर बॉलीवुड के तीन बाहुबली सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान चुप हैं?' उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'इन तीन खानों द्वारा भारत और विदेशों में विशेष रूप से दुबई में बनाई गई संपत्ति की जांच की जानी चाहिए। किसने उन्हें बंगले और संपत्ति उपहार में दिए? उन्होंने इसे कैसे खरीदा? इसकी जांच ईडी, आईटी और सीबीआई की एसआईटी को करनी है। क्या वे कानून से ऊपर हैं?'

इससे पहले सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि उन्होंने इस मामले के लिए एक वकील नियुक्त किया है। उन्होंने ट्वीट में कहा था, 'मैंने इशकरण को सुशांत सिंह राजपूत के कथित आत्महत्या मामले में संभावित सीबीआई जांच या पीआईएल या आपराधिक शिकायत के लिए प्रॉसेस शुरू करने के लिए कहा है।'

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड के संबंध में सुब्रमण्यम स्वामी के सीबीआई जांच की के लिए उठाए गए इस कदम की फैंस जमकर तारीफ कर रहे हैं। इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर लगातार लोग स्वामी को धन्यवाद भी दे रहे हैं। बता दें सुशांत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सुशांत की मौत की वजह asphyxia बताई गई है। यानी शरीर को पर्याप्त ऑक्सीजन न मिलने की वजह से मौत। हालांकि, सुशांत के केस में मुंबई पुलिस किसी भी एंगल को नहीं छोड़ रही है।

सुशांत सिंह राजपूत का करियर

सुशांत सिंह राजपूत का जन्म 21 जनवरी 1986 को बिहार के पटना में हुआ था, उन्होंने 14 जून 2020 को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर में फांसी लगाकर सुसाइड की। सुशांत ने टीवी इंडस्ट्री से एक्टिंग की शुरुआत करने के बाद बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई थी।

इस सीरियल के किया था डेब्यू

सुशांत ने सबसे पहले 'किस देश में है मेरा दिल' नाम के सीरियल से डेब्यू किया था और एकता कपूर के सीरियर पवित्र रिश्ता से उन्हें पहचान मिली थी। इसके बाद सुशांत ने साल 2013 में फिल्म काइ पो चे से लीड एक्टर के तौर पर बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसके बाद वो शुद्ध देसी रोमांस में वाणी कपूर और परिणीति चोपड़ा के साथ दिखे थे।

धोनी के रोल से ज्यादा चर्चा में आए

सुशांत सिंह राजपूत ने सबसे ज्यादा चर्चा भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की लाइफ पर बनी फिल्म एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी से बटोरी थी। ये सुशांत के करियर की पहली फिल्म थी, जिसने सौ करोड़ का कलेक्शन किया था। सुशांत इसके अलावा फिल्म सोनचिड़िया और केदारनाथ जैसी फिल्मों में नजर आ चुके थे। उनकी आखिरी फिल्म छिछोरे थी, जिसमें वह श्रद्धा कपूर के साथ नजर आए थे।


 

English summary :
Rajya Sabha MP from BJP Subramanian Swamy now questioned about bollywood actor late. Sushant singh rajput.He is questioning about the silence of the Bollywood Khan (salman, shahrukh and amir). Fans including Roopa Ganguly, Shekhar Suman are seen demanding CBI probe in Sushant Suicide case.


Web Title: sushant singh rajput case subramanian swamy wants cbi inquiry
बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे