बर्थडे स्पेशल सुशांत सिंह राजपूत: बॉलीवुड के अगले मिस्टर परफेक्शनिस्ट, पढ़े छोटे से बड़े पर्दे तक का सफर

By मेघना वर्मा | Published: January 21, 2019 08:27 AM2019-01-21T08:27:52+5:302019-01-21T08:27:52+5:30

बहुत से रिएलीटी शो में काम करने के बाद सुशांत सिंह राजपूत को उनकी पहली फिल्म काई पो चे ऑफर हुई। अभिषेक कपूर के निर्देशन में 2011 में बनी इस फिल्म से सुशांत की किस्मत चमक निकली।

Sushant Singh Rajput birthday special: know all about his TV to Bollywood journey | बर्थडे स्पेशल सुशांत सिंह राजपूत: बॉलीवुड के अगले मिस्टर परफेक्शनिस्ट, पढ़े छोटे से बड़े पर्दे तक का सफर

बर्थडे स्पेशल सुशांत सिंह राजपूत: बॉलीवुड के अगले मिस्टर परफेक्शनिस्ट, पढ़े छोटे से बड़े पर्दे तक का सफर

हर साल न जाने कितने ही नौजवान हीरो बनने का ख्वाब लिए बॉलीवुड में कदम रखते हैं मगर उनमें से कुछ ही ऐसे होते हैं जिन्हें सफलता का स्वाद चखने को मिलता है। अपने हार्डवर्क और डेडीकेशन से स्टार्डम पाने वालों में एक ना ऐसा भी है जिसे ना कभी किसी गॉडफादर की जरूरत पड़ी और ना किसी रिफरेंस की। सुशांत सिंह राजपूत उन्हीं एक्टर्स में से एक हैं जिन्होंने अपनी कड़ी मेहनत और काम के साथ ईमानदारी करके बॉलीवुड में अपनी अलग जगह बनाई है। चॉकलेटी बॉय सुशांत सिंह आज अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं। टीवी सीरियल पवित्र रिश्ता से फिल्म केदारनाथ तक की उनकी जर्नी काफी स्ट्रगलिंग रही है। आइए उनके जन्मदिन पर बात उनके इसी सफर की।        

छोटे पर्दे से बड़े पर्दे तक का सफर करने वाले सुशांत सिंह राजपूत आज लाखों दिलों पर राज करते हैं। सुशांत सिंह का जन्म 21 जनवरी 1986 को हुआ था। तीन साल इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के दौरान सुशांत सिंह फिजिक्स में नेशनल ओलंपिएड विनर भी रह चुके हैं। 2003 में ऑल इंडिया इंजीनियरिंग एंट्रेस इग्जाम दिल्ली में आकर उन्होंने मेकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी की। 

बैकअप डांसर से हुई शुरूआत

अपने कॉलेज के समय में ही सुशांत सिंह ने शामक धवन की डांस क्लास ज्वॉइन कर ली। एक्टिंग और ड्रामे का शौक हमेशा से था तो सुशांत ने थिएटर भी ज्वॉइन कर लिया। मुंबई आने के छह महीने बाद तक उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। उसके बाद सबसे पहला ब्रेक मिला नेस्ले मंच के टीवी विज्ञापन से। इसके बाद 2008 में आए बाला जी टेलीफिल्म्स के किस देश में है मेरा दिल में उन्हें प्रीत जुनेजा का रोल मिले मगर जल्द ही उनके कैरेक्टर को शो में  मरा हुआ दिखा दिया गया। सुशांत की लाइफ में सबसे बड़ा माइल स्टोन साबित हुआ टीवी शो पवित्र रिश्ता। ये वही शो था जिसने सुशांत को घर-घर पहचान दिला दी। 

लव अफेयर्स के भी रहे चर्चे

बहुत से रिएलीटी शो में काम करने के बाद सुशांत सिंह राजपूत को उनकी पहली फिल्म काई पो चे ऑफर हुई। अभिषेक कपूर के निर्देशन में 2011 में बनी इस फिल्म से सुशांत की किस्मत चमक निकली। इसके बाद शुद्ध देसी रोमांस, पीके, एमएसधोनी और केदारनाथ जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी। लव लाइफ की बात करें तो अंकिता लोखंडे से ब्रेकअप के बाद सुशांत सिंह राजपूत का अभिनेत्री कृति सेनन से अफेयर की चर्चाएं रहीं। 

हम्बल और डाउन टू अर्थ

सुशांत हमेशा ही अपनी एक्टिंग के साथ एक्सपेरिमेंट करने को जाने जाते हैं। अपने किरदार को ऑन स्क्रीन जीने के लिए वो कड़ी मेहनत भी करते हैं। शायद तभी फैंस उन्हें इतना पसंद करते हैं। इतने बड़े सुपरस्टार होने के बावजूद सुशांत सिंह हम्बल और डाउन टू अर्थ हैं। अपने फैंस के साथ मिलना हो या लोगों की मदद करनी हो सुशांत हर चीज को बखूबी निभाते हैं। सुशांत सिंह जल्द ही फिल्म सोनचिड़िया में नजर आएंगे। 

Web Title: Sushant Singh Rajput birthday special: know all about his TV to Bollywood journey

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे