'हिन्दी में नहीं तमिल में बोलो...', जब एआर रहमान ने मंच पर पत्नी को टोका, वायरल हो रहा है वीडियो

By विनीत कुमार | Published: April 27, 2023 10:00 AM2023-04-27T10:00:25+5:302023-04-27T10:14:55+5:30

एआर रहमान वायरल हो रहे एक वीडियो में पत्नी को हिन्दी नहीं बोलने और तमिल में बात करने को कह रहे हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। आखिर क्या है पूरा मामला, जानिए...

'Speak in Tamil, not in Hindi', when AR Rahman interrupted wife on stage, video is going viral | 'हिन्दी में नहीं तमिल में बोलो...', जब एआर रहमान ने मंच पर पत्नी को टोका, वायरल हो रहा है वीडियो

एआर रहमान ने जब पत्नी को हिंदी नहीं बोलने के लिए कहा (फोटो- ट्विटर)

चेन्नई: ऑस्कर अवॉर्ड विजेता एआर रहमान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा जिसमें वे पत्नी सायरा बानो को हिन्दी में नहीं बल्कि तमिल में बोलने के लिए कह रहे हैं। वीडियो चेन्नई में आयोजित हुए एक अवॉर्ड शो का है। इस वीडियो को लेकर कई तरह की प्रतिक्रियाएं भी सोशल मीडिया पर आ रही हैं।

दरअसल, कार्यक्रम में एआर रहमान मंच पर अपनी पत्नी के साथ खड़े थे। इसी दौरान रहमान अपनी पत्नी से कहते हैं कि वे हिन्दी में नहीं बल्कि तमिल में बात करें। अब यही हिस्सा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

रहमान ने पत्नी को क्यों टोका, क्या है पूरा माजरा

वीडियो में नजर आता है कि रहमान और उनकी पत्नी मंच पर मौजूद हैं। उनकी पत्नी के हाथ में एक अवॉर्ड है और रहमान माइक लेकर कुछ बात कह रहे हैं। वे अपनी पत्नी की तारीफ करते हुए कहते हैं, 'मुझे अपने इंटरव्यू फिर से देखना पसंद नहीं है। वह बार-बार इसे चलाकर देखती रहती है क्योंकि उसे मेरी आवाज पसंद है।' इस बीच अवॉर्ड फंक्शन के होस्ट रहमान की पत्नी सायरा बानो को भी कुछ बोलने के लिए कहते हैं।

सायरा बानो इससे पहले कि माइक लेकर कुछ कह पातीं, रहमान उन्हें मुस्कुराते हुए टोकते हैं- 'हिन्दी में नहीं तमिल में बोलो।' इतना सुनते ही वहां मौजूद दर्शकों की हंसी छूट जाती है और सायरा बानो भी कुछ असहज नजर आती हैं। हालांकि वे खुद को फिर संभालते हुए अंग्रेजी में कहती हैं उनकी तमिल बहुत अच्छी नहीं है।

सायरा बानो कहती हैं, 'सॉरी मैं उतने अच्छे तरीके से तमिल नहीं बोल पाती हूं इसलिए मुझे माफ कीजिएगा। मैं बहुत-बहुत खुश हूं और उत्साहित हूं क्योंकि इनकी आवाज मेरी सबसे पसंदीदा है। मैं इनकी आवाज की वजह से इनके प्यार में पड़ी। मैं बस इतना ही कह सकती हूं।' पूरा वीडियो देखने पर लगता है कि रहमान संभवत: केवल मजाक में अपनी पत्नी की टांग खिचाई कर रहे थे।

एआर रहमान ने विभिन्न फिल्म उद्योगों में काम किया है। हालांकि, उन्होंने हमेशा तमिल की जरूर वकालत की है। '99 सॉन्ग्स' फिल्म के म्यूजिक लॉन्च पर भी फिल्म के अभिनेता एहान भट्ट से हिन्दी में होस्ट के बात करने पर अचरज जताया था।

उस समय वायरल हुए एक वीडियो में जब एंकर ने एहान का हिंदी में बोलकर स्वागत किया, तो रहमान ने मंच से नीचे उतरते-उतरते हस्तक्षेप किया और कहा, 'हिंदी?' उन्होंने फिर एक मुस्कान के साथ ये इशारा देते हुए कि ये एक मजाक था, कहा, 'क्या मैंने आपसे पहले नहीं पूछा था कि आप तमिल में बोलते हैं या नहीं।'

बताते चलें कि रहमान ने 1995 में सायरा बानो से शादी कर ली थी और उनके तीन बच्चे हैं - खतीजा, रहीमा और अमीन।

Web Title: 'Speak in Tamil, not in Hindi', when AR Rahman interrupted wife on stage, video is going viral

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे