‘बिग बॉस-13’ के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला को सलमान खान ने यूं किया याद, ट्वीट कर कहा...

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 2, 2021 03:50 PM2021-09-02T15:50:22+5:302021-09-02T15:52:22+5:30

Sidharth Shukla dies at 40: धारावाहिक ‘बालिका वधू’ में निभाई गई सिद्धार्थ शुक्ला की भूमिका के लिए उन्हें काफी लोकप्रियता मिली थी और वह घर-घर में पहचाने जाने लगे थे।

Sidharth Shukla dies at 40 salman khan tweet Gone too soon Siddharth u shall be missed Condolences family RIP | ‘बिग बॉस-13’ के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला को सलमान खान ने यूं किया याद, ट्वीट कर कहा...

अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला के शरीर पर कोई चोट नहीं आई है। (फाइल फोटो)

Highlightsसिद्धार्थ शुक्ला का बृहस्पतिवार को निधन हो गया। वह 40 वर्ष के थे।‘बिग बॉस’ होस्ट करने वाले सलमान खान ने सिद्धार्थ शुक्ला को याद किया।डांस दीवाने 3 जैसे रियलिटी शो में कथित प्रेमिका शहनाज गिल के साथ दिखाई दिए।

Sidharth Shukla dies at 40: अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला का गुरुवार को निधन हो गया। वह 40 वर्ष के थे। अस्पताल के अधिकारियों के अनुसार, उन्हें कथित तौर पर दिल का दौरा पड़ा और कूपर अस्पताल में मृत लाया गया था।

‘बिग बॉस’ होस्ट करने वाले सलमान खान ने सिद्धार्थ शुक्ला को याद किया। ट्वीट में लिखा है, "बहुत जल्दी चले गए सिद्धार्थ... तुम बहुत याद किए जाओगे, परिवार के प्रति संवेदना..." सलमान खान ने इस तरह अपने चहेते बिग बॉस कंटेस्टेंट को याद किया है।

12 दिसंबर 1980 को मुंबई में अशोक शुक्ला और रीता शुक्ला के घर जन्मे सिद्धार्थ के परिवार की जड़ें प्रयागराज (पूर्व में इलाहाबाद), उत्तर प्रदेश में हैं। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट जेवियर्स हाई स्कूल, फोर्ट से पूरी की और बाद में रचना संसद स्कूल ऑफ़ इंटीरियर डिज़ाइन से इंटीरियर डिज़ाइनिंग में स्नातक किया।

अभिनेता हाल ही में बिग बॉस ओटीटी और डांस दीवाने 3 जैसे रियलिटी शो में कथित प्रेमिका शहनाज गिल के साथ दिखाई दिए। बिग बॉस 13 के विजेता सिद्धार्थ, शोबिज का एक लोकप्रिय चेहरा थे और फिल्म हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया का हिस्सा रह चुके हैं।

अभिनेता की आखिरी स्क्रीन आउटिंग एकता कपूर का लोकप्रिय शो 'ब्रोकन बट ब्यूटीफुल 3' थी जिसमें उन्होंने अगस्त्य की भूमिका निभाई थी। पुलिस का कहना है कि सिद्धार्थ के शरीर की जांच की गई है और कोई चोट नहीं मिली है। शाम पांच बजे पोस्टमॉर्टम किया जाएगा। मुंबई पुलिस के अधिकारियों ने कहा, "अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला के शरीर पर कोई चोट नहीं आई है।" मुंबई पुलिस ने कहा, "मौत के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। पुलिस की एक टीम शुक्ला के आवास पर जांच के लिए मौजूद है।"

अभिनेता को सुबह करीब 10 बजकर 20 मिनट पर कूपर अस्पताल ले जाया गया था। अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि जब उन्हें अस्पताल लाया गया, तब उनकी मौत हो चुकी थी। अचानक हुई मौत का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया। कूपर अस्पताल के डीन डॉ. शैलेश मोहिते ने कहा, ‘‘ जब उन्हें अस्पताल लाया गया, तब उनकी मौत हो चुकी थी। पोस्टमार्टम के बाद ही मौत का कारण पता चल पाएगा... जिसमें थोड़ा समय लगेगा।’’ अस्पताल के डॉ. जतिन भास्कर ने बताया कि करीब 10 बजकर 20 मिनट पर अभिनेता को अस्पताल लाया गया था और मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

शुक्ला के परिवार में उनकी मां और दो बहने हैं। उन्होंने एक मॉडल के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी। ‘बाबुल का आंगन छूटे ना’ धारावाहिक के साथ छोटे पर्दे पर उन्होंने कदम रखा और बाद में ‘जाने पहचाने से ... ये अजनबी’, ‘लव यू जिंदगी’ जैसे धारावाहिकों में भी वह दिखाई दिए, लेकिन ‘बालिका वधू’ से वह घर-घर में पहचाने जाने लगे। इनके अलावा, वह ‘झलक दिखला जा 6‘, ‘फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 7‘ और ‘बिग बॉस 13’ में भी नजर आए।

2014 में शुक्ला ने करण जौहर की फिल्म ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनियां’ के साथ बॉलीवुड में करियर की शुरुआत की थी। मनोरंजन जगत के कई सितारों ने उनके असमय निधन पर हैरानी जतायी और उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। अभिनेता मनोज बाजपेयी ने ट्वीट किया, ‘‘हे भगवान। यह स्तब्ध करने वाली खबर है। उनके करीबियों को पहुंची चोट को बयां करने के लिए शब्द नहीं है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।’’

फिल्मकार हंसल मेहता ने शुक्ला के निधन को दुखद बताया और लिखा, ‘‘ यह कोई उम्र नहीं थी दिल का दौरा पड़ने की। सबको छोड़कर जाने की भी यह कोई उम्र नहीं थी। उम्मीद करता हूं कि इस बार इस दुख और शोक का कुछ बेवकूफों द्वारा तमाशा नहीं बनाया जाएगा।’’

अभिनेता रितेश देशमुख ने कहा, ‘‘ बहुत जल्दी चले गए सिद्धार्थ.... परिवार, प्रियजनों को मेरी संवेदनाएं। लाखों लोग उनसे प्यार करते थे। सिद्धार्थ शुक्ला, तुम्हारी याद आएगी। भगवान तुम्हारी आत्मा को शांति दे, भाई । ओम शांति।’’ अभिनेत्री निमृत कौर और अभिनेता राजीव खंडेलवाल ने भी शुक्ला के निधन पर शोक जताया है। 

Web Title: Sidharth Shukla dies at 40 salman khan tweet Gone too soon Siddharth u shall be missed Condolences family RIP

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे