दुखद: बॉलीवुड एक्टर रविराज का हुआ निधन, 76 साल में ली अंतिम सांस

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: March 18, 2020 01:19 PM2020-03-18T13:19:35+5:302020-03-18T13:19:35+5:30

एक्टर का पूरा नाम रवींद्र अनंत कृष्ण राव था। लेकिन फिल्मों में आने के लिए उन्होंने अपना नाम बदल लिया था और रविराज रख लिया था।

senior bollywood actor raviraj passes away | दुखद: बॉलीवुड एक्टर रविराज का हुआ निधन, 76 साल में ली अंतिम सांस

दुखद: बॉलीवुड एक्टर रविराज का हुआ निधन, 76 साल में ली अंतिम सांस

Highlights हिंदी, मराठी और गुजराती फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मजवा चुके एक्टर रवींद्र अनंत कृष्ण राव (रविराज) का आज निधन हो गया हैरविराज बॉलीवुड के एक प्रसिद्ध चेहरा थे।

हिंदी, मराठी और गुजराती फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मजवा चुके एक्टर रवींद्र अनंत कृष्ण राव (रविराज) का आज निधन हो गया है। रविराज बॉलीवुड के एक प्रसिद्ध चेहरा थे।  एक्टर का निधन उनके घर पर हुआ है। एक्टर ने महज 76 साल की उम्र में अपनी अंतिम सांस ली है।

एक्टर का पूरा नाम  रवींद्र अनंत कृष्ण राव था। लेकिन फिल्मों में आने के लिए उन्होंने अपना नाम बदल लिया था और रविराज रख लिया था। उनके चाहने वाले उनको रविराज नाम से ही जानते हैं। रविराज का जन्म मैंगलोर में हुआ था। वह महज 5 साल की उम्र से थिएटर करने लगे थे।

फिल्मों में आने से पहले वह नौकरी करते थे,लेकिन एक्टिंग के लिए एक्टर ने अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया था। शूरा मैं वांडिले उनकी पहली मराठी फिल्म थी। इसके बाद किस्मत ने साथ दिया और हिंदी सिनेमा में भी काम मिलना शुरू हुआ। उनकी पहली हिंदी फिल्म आहट थी।

ये फिल्म पर्दे पर कोई कमाल नहीं कर पाई लेकिन एक्टर अपनी छाप जरुर छोड़ गए। हिंदी फिल्मों में तीन चेहरे, चांद का टुकड़ा, खट्टा मीठा एक्टर की प्रसिद्ध फिल्में हैं। एक्टर अब फिल्मों से काफी सालों से दूर थे। लेकिन फैंस उनको उनकी नायाब एक्टिंग के लिए हमेशा याद रखेंगे।

Web Title: senior bollywood actor raviraj passes away

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे