जबरदस्त अभिनय का तड़का है 'संजू' , जानें किस किरदार ने अपने रोल के साथ किया इंसाफ

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: June 29, 2018 05:24 PM2018-06-29T17:24:58+5:302018-06-29T17:24:58+5:30

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि फिल्म 'संजू' संजय दत्त के जीवन पर आधारित है। ऐसे में फिल्म की कहानी के बारे में ज्यादा बात करना सही नहीं होगा क्योंकि उनकी जिंदगी इतनी सुर्खियों और विवादों में रही है कि कहीं ना कहीं हर कोई उससे रुबरु है।

Sanju, who has won the acting of Fans by heart | जबरदस्त अभिनय का तड़का है 'संजू' , जानें किस किरदार ने अपने रोल के साथ किया इंसाफ

जबरदस्त अभिनय का तड़का है 'संजू' , जानें किस किरदार ने अपने रोल के साथ किया इंसाफ

मुंबई, 29 जून:  जैसा कि हम सभी जानते हैं कि फिल्म 'संजू' संजय दत्त के जीवन पर आधारित है। ऐसे में फिल्म की कहानी के बारे में ज्यादा बात करना सही नहीं होगा क्योंकि उनकी जिंदगी इतनी सुर्खियों और विवादों में रही है कि कहीं ना कहीं हर कोई उससे रुबरु है। ऐसे में  फिल्म में संजय के जीवन से जुड़े ड्रग्स, आर्म्स एक्ट, टाडा, उनका जेल जाना को रणबीर ने बखूबी पेश किया है। फिल्म 'संजू' में जहां एक तरफ ढ़ेंरों दृश्य दिल को छूते हैं, वहीं दूसरी तरफ ढ़ेरों दृश्य खूब हंसाते हैं। ऐसे में आपको बताते हैं फिल्म में किस किरदार ने ऐसा रोल अदा किया है।

रणबीर कपूर

ये कहना शायद गलत नहीं होगा कि फिल्म में रणबीर ने इतना जबरदस्त अभिनय किया है कि हर कोई इसको उनका कमबैक कहा जा सकता है। कई फ्लॉप देने के बाद जिस तरह से रणबीर ने करैक्टर में खो जाने वाला अभिनय पेश किया है। वह फैंस को भा जाएगा। बेटे, दोस्त हर एक संजय दत्त के पार्ट को बहुत ही सफाई के साथ उन्होंने पेश किया है। रॉकी के गाने "क्या यही प्यार है" के सीन में यंग  संजय दत्त के  रोल में वह बेहद शानदार लग रहे हैं। वहीं, फिल्म के फर्स्ट हाफ में वह एक ड्रग्स एडिक्ट के रोल में नजर आ रहे हैं जिसको उन्होंने इस तरह से पेश किया है कि मानें खुद जवानी के संजय दत्त को जिया जा रहा हो। वहीं, इंटर्वल के बाद की बात की जाये तो मुंबई ब्लास्ट के बाद वाले जबरदस्त ब़ॉडी वाले संजू के रोल को भी उन्होंने बखूबी पेश किया है। इमोशन के रूप में देखा जाए तो एक पिता के साथ के इमोशल पार्ट को इतने अच्छे से पेश किया है कि कई जगह देखने वाले भी इमोशनल हो सकते हैं।  ये कहना गलत नहीं होगा कि रॉकी फिल्म से लेकर  जेल से छूटने तक के हर एक सीन के साथ रणबीर ने इंसाफ किया है। आप कह सकते हैं कि संजय दत्त के रोल को उनसे बेहतर और कोई भी पर्दे पर उतार नहीं सकता था।

विक्की कौशल

अपने अगल ही तरह के अभिनय के लिए जाने जाने वाले विक्की कौशल के बारे में भी जो ना कहा जाए कम है। स्पोर्टिंग  रोल में संजय के दोस्त कमलेश कपासी बनें विक्की ने अपने फिर से साबित कर दिया सामने कोई भी अभिनेता हो लेकिन वह फैंस को अपनी तरफ खींचना जानते हैं। अगर रणबीर के बाद किसी की शानदार एक्टिंग है तो वह है विक्की की। फिल्म में जिस तरह से दिखाया गया है कि किस तरह से वह अपने दोस्त का हर कदम पर साथ देता है, वह उन्होंने बखूबी निभाया है। विक्की फिल्म के लास्ट सीन में जब जेल की दीवार से लगकर रोते हैं तो बस उस सीन में थोड़ा सा इंसाफ नहीं कर पाए बाकी उन्होंने रणबीर को मात देने वाला अभिनय पेश किया है।

परेश रावल

अभिनेता सुनील दत्त के रोल में नजर आए परेश रावल ने एक बार फिर से सिद्ध कर दिया उनसे बेहतर कोई एक्टिंग नहीं कर सकता है। बाप-बेटे के इमोशनल पार्ट को बहुत ही सादगी के साथ उन्होंने अदा किया है। बेटे के लिए दुनिया से लड़ने वाले पिता के रोल में उन्होंने शानदार अभिनय को पेश किया है। कुछ सीन्स में वह असल में सुनील दत्त से काफी मिलते जुलते भी नजर आए हैं।

मनीषा कोइराला

चंद मिनटों के जरिए ही अपने अभिनय की छाप किसी ने छोड़ी तो वह है नरगिस के रोल में मनीषा कोइराला। मनीषा का रोल थोड़ा सा कम है, जब किस जि तरह से उन्होंने नरगिस को पर्दे पर जिया उससे यही कहा जा सकता है कि उनके किरदार पर थोड़ा सा और काम किया जाना चाहिए। एक बिमार जो बेटे को दुख में नहीं देख सकती है का रोल है मनीषा दो वह निभा गईं। नरगिस जिस तरह से अभिनय की मालकिन थीं, मनीषा ने भी चंद मिनटों में वही साबित किया।

अनुष्का शर्मा

जैसा कि सभी को पता है अनुष्का फिल्म में एक विदेशी लेखिका के रोल में नजर आई हैं। उनका रोल भी कैमियो का ही कहा जा सकता है, लेकिन बेहद अहम रोल उनको दिया गया । वैसे अनुष्का ने अच्छे अभिनय को पेश किया है लेकिन ये कहना गलत नहीं होगा कि उनसे इससे भी बेहतर की उम्मीद की जा सकती है। कुछ सीन्स में तो उन्होंने जबरदस्त एक्टिंग की तो कुछ एक में वह कहीं कमजोर से पड़ती नजर आई हैं।

दिया मिर्जा

संजय दत्त की पत्नी मान्या दत्त के रोल में दिया मिर्जा ने भी शानदार अभिनय को पेश किया है। फिल्म के पहले सीन से लेकर आखिरी सीन तक दिया एक शांत गंभीर पत्नी के रूप में नजर आईं। उनको जितने भी समय के लिए पर्दे पर दिखाया गया बेहद जानदार रहा। कुल मिलाकर कहा जाए तो उन्होंने ने भी एब्रेज अभिनय को पेश किया है।

Web Title: Sanju, who has won the acting of Fans by heart

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे