Salaar Box Office Collection Day 1: प्रभास की 'सलार' की धमाकेदार ओपनिंग, रिलीज के पहले ही दिन तोड़े कई रिकॉर्ड

By अंजली चौहान | Published: December 23, 2023 02:25 PM2023-12-23T14:25:03+5:302023-12-23T14:28:57+5:30

प्रभास की 'सलार' 22 दिसंबर को अपनी भव्य रिलीज थी। प्रशांत नील द्वारा निर्देशित, एक्शन-थ्रिलर ने अपने शुरुआती दिन में विश्व स्तर पर लगभग 175 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया।

Salaar Box Office Collection Day 1 Prabhas's 'Salaar' has a explosive opening broke many records on the very first day of release | Salaar Box Office Collection Day 1: प्रभास की 'सलार' की धमाकेदार ओपनिंग, रिलीज के पहले ही दिन तोड़े कई रिकॉर्ड

Salaar Box Office Collection Day 1: प्रभास की 'सलार' की धमाकेदार ओपनिंग, रिलीज के पहले ही दिन तोड़े कई रिकॉर्ड

Highlightsअपने रिलीज के दिन, प्रभास की 'सलार' ने दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में 175 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है।सालार ने कई बॉलीवुड फिल्मों को पीछे छोड़ दिया हैघरेलू बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 135 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की

Salaar Box Office Collection Day 1: साल 2023 में कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अपनी छाप छोड़ी और फैन्स के दिलों में एक अलग जगह बनाई। ये साल जाते-जाते दर्शकों के लिए एक शानदार फिल्म लेकर आया है जिसके रिलीज ने ही धड़कने बढ़ा दी है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं प्रभास स्टारर फिल्म 'सालार' की, जो सबसे बड़ी ओपनर बनकर उभरी है।

शुरुआती अनुमानों से पता चलता है कि फिल्म ने भारत में अपने शुरुआती दिन में सभी भाषाओं में 135 करोड़ रुपये कमाए। साथ ही दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में 175 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है।

सालार ने सबसे ज्यादा कमाई आंध्र प्रदेश और तेलंगाना क्षेत्र में की जहां इसने 70 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। तेलुगु क्षेत्रों में फिल्म की कुल ऑक्यूपेंसी 88.93% थी। इसने कर्नाटक और केरल में भी अच्छा प्रदर्शन किया जहां इसने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर क्रमशः 12 करोड़ रुपये और 5 करोड़ रुपये की कमाई दर्ज की।

किंग खान को छोड़ा पीछे

प्रभास ने 2023 की सबसे बड़ी ओपनर बनने के लिए शाहरुख खान की पठान, जवान और रणबीर कपूर की एनिमल को पछाड़ दिया है। जहां पठान ने भारत में अपने पहले दिन 57 करोड़ रुपये कमाए थे, वहीं जवान 63 करोड़ और एनिमल ने 75 करोड़ रुपये की ओपनिंग की थी। 

वर्ल्ड वाइड कलेक्शन में, 'सलार' के 45 करोड़ रुपये से ऊपर होने की उम्मीद है, जिसे घरेलू बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में जोड़ने पर, लगभग 180 करोड़ रुपये होगा, जो 2023 में किसी भी भारतीय फिल्म की सबसे बड़ी ओपनिंग बन जाएगी। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 135 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है।

सालार के बारे में 

सालार होम्बले फिल्म्स द्वारा निर्मित है और यह इसका पहला पार्ट है। फिल्म में प्रभास के साथ पृथ्वीराज सुकुमारन, श्रुति हासन और जगपति बाबू प्रमुख भूमिकाओं में हैं। प्रशांत नील के निर्देशन में बनी इस फिल्म का निर्माण विजय किरागांदुर ने किया है। इसे सेंसर बोर्ड द्वारा 'ए' प्रमाणपत्र दिया गया था। फिल्म में कई खूनी युद्ध दृश्य, हिंसा और युद्ध के दृश्य हैं।

जैसा कि पहले बताया गया था, 'सलार' दो भागों में रिलीज हुई। पहले भाग का नाम 'सालार: पार्ट 1 - सीजफायर' है, जबकि दूसरे भाग का नाम 'शौर्यंगा पर्व' है।

प्रभास ने देव/सालार की भूमिका निभाई है, पृथ्वीराज सुकुमारन ने वरदराज मन्नार की भूमिका निभाई है, जगपति बाबू को राजमन्नार के रूप में देखा जाता है, जबकि श्रुति हासन 'सालार' में आद्या हैं।

'सलार: पार्ट वन- सीजफायर' तेलुगु, हिंदी, तमिल, मलयालम और कन्नड़ सहित कई भाषाओं में रिलीज हुई। बॉक्स ऑफिस पर इसका मुकाबला शाहरुख खान की 'डंकी' से है।

Web Title: Salaar Box Office Collection Day 1 Prabhas's 'Salaar' has a explosive opening broke many records on the very first day of release

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे