आमिर खान की 'लाल सिंह चड्डा' की रिलीज डेट फाइनल, इस हॉलीवुड मूवी की है वर्जन

By मेघना वर्मा | Published: May 4, 2019 04:52 PM2019-05-04T16:52:41+5:302019-05-04T16:52:41+5:30

फॉरेस्ट गम का लीड एक्टर भी आमिर खान ही निभाएंगे। जिसका नाम होगा लाल सिंह चड्डा। फिल्म ने कई ऑस्कर की कैटगिरी में जगह मिली थी।

realese date of aamir khans film laal singh chaddha has final | आमिर खान की 'लाल सिंह चड्डा' की रिलीज डेट फाइनल, इस हॉलीवुड मूवी की है वर्जन

आमिर खान की 'लाल सिंह चड्डा' की रिलीज डेट फाइनल, इस हॉलीवुड मूवी की है वर्जन

आमिर खान ने अपने जन्मदिन के समय अपनी अपकमिंग फिल्म लाल सिंह चड्डा की अनाउंसमेंट कर दी थी। फिल्म को लेकर बज्ज था कि ये कब रिलीज होगी। फाइनली फिल्म की रिलीज डेट अब फाइनल हो गई है। खबरों की मानें तो अब ये फिल्म अगले साल यानी 2020 के क्रिसमस पर रिलीज होगी। 

फिल्म के मेकर्स ने इस चीज का खुलासा किया है कि फिल्म अगले साल के अंत तक स्क्रीन पर होगा। फिल्म के राइटर अतुल कुलकर्णी ने इस बात को क्लीयर किया है। वहीं अतुल ने सीक्रेट सुपर स्टार का निर्देशन किया है। आमिर खान की फिल्म को वाईकॉम 18 मोशन पिक्चर्स की ओर से को-प्रड्यूसर किया जाएगा। 

लाल सिंह चड्डा के किरदार में दिखेंगे आमिर खान

1994 में रिलीज हुई इस फिल्म में फॉरेस्ट गम का लीड एक्टर भी आमिर खान ही निभाएंगे। जिसका नाम होगा लाल सिंह चड्डा। फिल्म ने कई ऑस्कर की कैटगिरी में जगह मिली थी।

वहीं इस फिल्म ने उस साल 6 अवॉर्ड्स जीते भी थे। फिल्म में उनके कैरेक्टर को लेकर टॉम को ऑस्कर अवॉर्ड किया गया था। स्पेशल इफेक्ट और वीएफएक्स में ये फिल्म जबरजस्त थी। फॉरेस्ट गंप एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म है जो एक लो आई क्यू वाले शख्स की दास्तां सुनाती है। जिस साल यह रिलीज हुई थी, उस साल इससे ज्यादा कमाई किसी भी फिल्म ने नहीं की थी। फिल्म को 6 एकेडमी अवॉर्ड्स मिले थे, जिनमें बेस्ट फिल्म, बेस्ट एक्टर और बेस्ट डायरेक्टर शामिल थे।

1994 में हुई थी कई बेहतरीन फिल्में रिलीज

देशी और विदेशी पर्दे पर इस साल कई बड़ी और मील का पत्थर साबित होने वाली फिल्में रिलीज हुई थीं। इसी साल द शीशॉक रिडम्शन, पल्प फिक्शन, द लायन किंग, मास्क मैन और इसी साल के ठीक एक साल पहले यानी 1993 में द जुरासिक पार्क रिलीज हुई थी। 

Web Title: realese date of aamir khans film laal singh chaddha has final

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे