रणबीर कपूर की 'एनिमल' ने 'केजीएफ: चैप्‍टर 2' को पीछे छोड़ा, हिंदी में 5वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: December 16, 2023 04:41 PM2023-12-16T16:41:14+5:302023-12-16T16:42:37+5:30

एनिमल जवान, पठान, गदर 2 और बाहुबली 2 के बाद हिंदी में 5वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बनकर उभरी है। उम्मीद जताई जा रही है कि यह फिल्म 500 करोड़ क्लब में भी प्रवेश कर सकती है।

Ranbir Kapoor Animal overtakes KGF Chapter 2 becomes 5th highest grossing film in Hindi | रणबीर कपूर की 'एनिमल' ने 'केजीएफ: चैप्‍टर 2' को पीछे छोड़ा, हिंदी में 5वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी

रणबीर कपूर का किरदार बेहद हिंसक है

Highlightsकुल हिंदी कलेक्शन 426 करोड़ रुपये हो गया है तीसरे शुक्रवार को भी अपना जलवा बरकरार रखा 'एनिमल' ने 'केजीएफ: चैप्‍टर 2' को पीछे छोड़ा

Animal Box Office collection: संदीप रेड्डी वांगा द्वारा निर्देशित और रणबीर कपूर, रश्मिका मंदाना, तृप्ति डिमरी, अनिल कपूर और बॉबी देओल अभिनीत एनिमल ने बॉक्स ऑफिस पर दूसरे सप्ताह के शानदार प्रदर्शन के बाद तीसरे शुक्रवार को भी अपना जलवा बरकरार रखा। तीसरे शुक्रवार को एनिमल की 8 करोड़ रुपये की कमाई के बाद, कुल हिंदी कलेक्शन 426 करोड़ रुपये हो गया है।

एनिमल जवान, पठान, गदर 2 और बाहुबली 2 के बाद हिंदी में 5वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बनकर उभरी है। उम्मीद जताई जा रही है कि यह फिल्म 500 करोड़ क्लब में भी प्रवेश कर सकती है। 

बॉक्‍स ऑफिस पर 'केजीएफ: चैप्‍टर 2' ने हिंदी भाषा में 425 करोड़ की कमाई की थी। इस तरह एनिमल ने यश की फिल्म को एक मामले में तो पीछे छोड़ दिया है। हालांकि 14 अप्रैल को रिलीज हुई यश स्‍टारर इस फिल्‍म ने वर्ल्‍डवाइड 1,235 करोड़ रुपये कमाए थे। एनिमल की कमाई अभी 800 करोड़ के आस-पास ही है। 

इस साल शाहरुख खान की दो फिल्मों 'जवान' और 'पठान' के बाद संदीप रेड्डी वांगा निर्देशित और रणबीर कपूर अभिनित एनिमल तीसरी सर्वश्रेष्ठ भारतीय फिल्म है। माना जा रहा है कि इसकी वैश्विक स्तर पर कुल कमाई 800 करोड़ रुपये के आंकड़े को आसानी से पार कर जाएगी।

हालांकि  'एनिमल' के लिए एक चुनौती भी है। शाहरुख खान की साल की तीसरी रिलीज डंकी जल्द ही सिनेमाघरों में आने वाली है। 'डंकी' 21 दिसंबर को रिलीज होगी। इसके एक दिन बाद प्रभास की एक्शन फिल्म सालार 22 दिसंबर को स्क्रीन पर आएगी। दो बड़ी क्रिसमस रिलीज़ के बीच टिके रहना  'एनिमल' के लिए बड़ी चुनौती होगी। 

बता दें कि एनिमल पिता-पुत्र संबंधों पर आधारित फिल्म है जो एक ऐसे किरदार के इर्द-गिर्द घुमती है जो अपने पिता की नजरों में अपने लिए इज्जत देखना चाहता है। यह किरदार रणबीर कपूर ने निभाया है। रणबीर कपूर का किरदार बेहद हिंसक है। रश्मिका मंदाना ने फिल्म में नायिका का किरदार निभाया है। 

Web Title: Ranbir Kapoor Animal overtakes KGF Chapter 2 becomes 5th highest grossing film in Hindi

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे