'रामायण' ने लॉकडाउन के बीच बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानिए क्या था 16 अप्रैल के एपिसोड में खास

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: May 1, 2020 02:06 PM2020-05-01T14:06:37+5:302020-05-01T14:06:37+5:30

रामायण मे एक विश्व रिकॉर्ड अब अपने नाम कर लिया है। एक बार फिर से शुरू होने से होगों के बीच इसको लेकर जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है।

ramayan becomes worlds most watched entertainment show | 'रामायण' ने लॉकडाउन के बीच बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानिए क्या था 16 अप्रैल के एपिसोड में खास

'रामायण' ने लॉकडाउन के बीच बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानिए क्या था 16 अप्रैल के एपिसोड में खास

Highlightsभारतीय टेलीविजन पर इस वक्त जो सीरियल धमाल मचा रहा है वह है रामायण रामानंद सागर की रामायण ने कलाकारों को इतनी ज्यादा पॉपुलैरिटी दी कि लोग उन्हें भगवान की तरह पूजने लग गए

भारतीय टेलीविजन पर इस वक्त जो सीरियल धमाल मचा रहा है वह है रामायण।रामायण सीरियल ने इस लॉकडाउन में टीआरपी के रिकॉर्ड बना दिए हैं । हर कोई इस वक्त रामायण देखना ही पसंद करे हैं। खास बात ये है कि फैंस शो से जुड़ी पर्दे के पीछे की कहानी जानने को भी जमकर आतुर नजर आ रहे हैं। रामानंद सागर की रामायण ने कलाकारों को इतनी ज्यादा पॉपुलैरिटी दी कि लोग उन्हें भगवान की तरह पूजने लग गए। इन दिनों सीरियल टीआरपी में रिकॉर्ड बना रहा है।

शो में राम, लक्ष्मण और सीता का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल, सुनील लहरी और दीपिका चिखलिया  को एक वक्त पर लोग भगवान ही समझने लगे थे। अब एक बार फिर से इन स्टार्स को वही फेम मिलता नजर आ रहा है। लोग इन स्टार्स को उतना ही पसंद कर रहे हैं, जितना पहले करते थे।

रामायण मे एक विश्व रिकॉर्ड अब अपने नाम कर लिया है। एक बार फिर से शुरू होने से होगों के बीच इसको लेकर जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। रामायण के सीन और डायलॉग लोगों को भावुक कर रहे हैं। 21 दिन के लॉकडाउन में इसको शुरू किया था, जब लॉकडाउन बढ़ा तो मेकर्स ने उत्तर रामायण दिखाने का भी फैसला लिया था।

रामायण देश ही नहीं विदेश में भी देखी जा रही है।डीडी नेशनल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए ट्वीट कर बताया है कि रामायण ने दुनियाभर में देखे जाने वाले धारावाहिक के रूप में वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया है। डीडी नेशनल के इस ट्वीट में लिखा गया है, 'रामायण के दोबारा प्रसारण ने दुनिया भर में दर्शकों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है और यह 16 अप्रैल को 7.7 करोड़ दर्शकों की संख्या के साथ दुनिया भर में सबसे अधिक देखा जाने वाला मनोरंजन शो बन गया है।'


16 अप्रैल के एपिसोड में दिखाया गया कि, संजीवनी बूटी के ना मिलने पर हनुमान जी पूरा कैलाश पर्वत हाथ में उठा कर ले आते हैं। इसके बाद सुषैण वैद्य के इलाज के बाद लक्ष्मण जी को होश आ जाता है। लेकिन, जैसे ही लंका नरेश रावण और मेघनाद को इस बात की सूचना मिलती है, वह क्रोधित हो उठते हैं। इसके बाद मेघनाथ और लक्ष्मण जी में युद्ध होता है।

कोरोना वायरस के कारण लोग इन दिनों घरों में बंद हैं। ऐसे में किसी भी टीवी सीरियल की शूटिंग भी नहीं हो पा रही है। ऐसे में लोगों की मांग के बाद रामायण को फिर से पेश किया गया है।  90 के दशक के महाभारत, शक्तिमान आद को भी फिर से पेश किया गया है।
 

Web Title: ramayan becomes worlds most watched entertainment show

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे