राम चरण की 'मगधीरा' के 13 साल! जानिए फिल्म से जुड़े कुछ दिलचस्प तथ्यों के बारे में...

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 29, 2022 04:11 PM2022-07-29T16:11:36+5:302022-07-29T16:20:46+5:30

मगधीरा को 31 जुलाई 2009 को व्यापक कमर्शियल सक्सेस और क्रिटिकल एक्लेम्स के साथ रिलीज किया गया था। इसने डिस्ट्रीब्यूटर का हिस्सा ₹73.6 करोड़ एकत्र कर उस समय इतिहास में सबसे अधिक कमाई करने वाली तेलुगु फिल्म बनी। 

Ram Charan's Magdheera complete 13 years Know some interesting facts related to the film | राम चरण की 'मगधीरा' के 13 साल! जानिए फिल्म से जुड़े कुछ दिलचस्प तथ्यों के बारे में...

राम चरण की 'मगधीरा' के 13 साल! जानिए फिल्म से जुड़े कुछ दिलचस्प तथ्यों के बारे में...

Highlightsमगधीरा फिल्म 1000 दिन तक सिनेमाघरों में चलने वाली एक फिल्म थी जिसने चंद्रमुखी को भी पछाड़ दिया थाइस फिल्म में पहली बार राम चरण और काजल अग्रवाल की जोड़ी एक साथ नजर आई थी।मगधीरा उस समय की सबसे महंगी तेलुगू फिल्म थी

मुंबईः मेगा पावर स्टार राम चरण आज ग्लोबल स्टार के रूप में जाने जाते हैं। आरआरआर में उनके दमदार परफॉर्मेंस की पूरी दुनिया प्रसंशा कर रही है। हालांकि पिछले चार दिनों से उनके प्रसंशक उनकी फिल्म मगधीरा के 13 साल पूरा होने का जश्न मना रहे हैं जो 31 जुलाई 2009 में रिलीज हुई थी। आइए जानते हैं इस फिल्म से जुड़े कुछ मजेदार तथ्यों के बारे में:

- मगधीरा एक फैंटेसी एक्शन फिल्म थी जो 2009 में तेलुगु भाषा में रिलीज की गई थी। इस फिल्म का निर्देशन एस एस राजामौली ने किया था और इसका सह लेखन विजयेंद्र प्रसाद ने किया था।

- पुनर्जन्म थीम वाली यह फिल्म चार लोगों के इर्दगिर्द घूमती है, जहां एक बहादुर योद्धा एक राजकुमारी की सुरक्षा करता है और राजकुमारी उससे प्यार करती है, कमांडर इन चीफ की नजर भी राजकुमारी पर होती है, और वह उस राज्य को जीत वहां का सम्राट बनाना चाहता है।
  
- ₹35-44 करोड़ (US$7-10 मिलियन) के बजट में बनी यह उस समय की सबसे महंगी तेलुगू फिल्म थी। यह अपने क्रेडिट में "विजुअल इफेक्ट्स प्रोड्यूसर" को सूचीबद्ध करने वाली पहली तेलुगु फिल्म थी।

- मगधीरा को 31 जुलाई 2009 को व्यापक कमर्शियल सक्सेस और क्रिटिकल एक्लेम्स के साथ रिलीज किया गया था। इसने डिस्ट्रीब्यूटर का हिस्सा ₹73.6 करोड़ एकत्र कर उस समय इतिहास में सबसे अधिक कमाई करने वाली तेलुगु फिल्म बनी। 

- यह फिल्म 1000 दिन तक सिनेमाघरों में चलने वाली एक ऐसी दक्षिण भारतीय फिल्म बन गई जिसने 2005 में रिलीज हुई चंद्रमुखी को भी पछाड़ दिया था।

- फिल्म ने 57 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में बेस्ट कोरियोग्राफी और बेस्ट इफेक्ट्स अवार्ड के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीता और साथ ही छह फिल्मफेयर पुरस्कार, नौ नंदी पुरस्कार और दस सिनेमा पुरस्कार भी जीते।

- फिल्म की सफलता ने मुख्य अभिनेताओं को स्टार बना दिया।  2014 में, इसे बंगाली में योद्धा: द वारियर के रूप में बनाया गया था।

- यह पहली फिल्म थी जिसमें मेगा पावर स्टार राम चरण और काजल अग्रवाल की जोड़ी एक साथ नजर आई थी।

- मेगा पावर स्टार राम चरण के पिता, पावर स्टार चिरंजीवी ने भी फिल्म में एक कैमियो भूमिका निभाई थी।

Web Title: Ram Charan's Magdheera complete 13 years Know some interesting facts related to the film

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे