रक्षाबंधन (Rakshabandhan) भारतीय सस्ंकृति में एक बेहद ही पवित्र त्योहार माना जाता है। ये त्योहर हर भाई बहन के लिए अहम माना जाता है। सदियों से रक्षाबंधन के दिन को बहनों की रक्षा दिवस के रूप में भी मनाया जा रहा है, क्योंकि इस दिन जब भी बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती है तो उसका भाई उसकी जीवनभर रक्षा का वचन देता है। बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे हैं जिनका अपने भाई बहन से अटूट रिश्ता है।

भले ही इन सितारों के ये भाई बहन कम ही नजर आते हों लेकिन इनका रिश्ता हर किसी को भा जाता है। असल जिंदगी में बॉलीवुड के सितारे भी आम लोगों की तरह ही हैं। शाहरुख खान से लेक ऐश्वर्या राय कई ऐसे सितारे हैं जो अपने भाई बहनों के बेहद करीब भी हैं। ऐसे में इनके लिए रक्षाबंधन का त्योहार आम लोगों की तरह से ही बेहद खास होता है। आइए हम आज आपको रक्षाबंधन से पहले बताते हैं कि कौन इन सितारों के भाई बहन-

प्र‍ियंका चोपड़ा-सिद्धार्थ कपूर

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपने अभिनय को लोहा मजबाने वाली प्रियंका चोपड़ा भी अपने भाई के करीब हैं ये फैंस जानते हैं।  प्रियंका अक्सर अपने भाइई के साथ सोशल मीडिया से लेकर पार्टीज तक हमेशा देखी जाती हैं। प्रियंता ने एक पोस्ट में कहा था कि भाई  तुम्हें देखकर मुझे पिता की याद आती है।
 

शाहरुख खान- शहनाज

शाहरुख खान हमेशा अपने परिवार के साथ सुर्खियों में रहते हैं। वहीं, किंग खान की बहन शहनाज लेकिन कैमरे से खुद को थोड़ा दूर रखती हैं। शाहरुख अपनी बहन के बेहद करीब हैं वो भी मुंबई में ही रहती हैं। खुद शाहरुख ने बताया था कि उनकी बहन शांत स्वभाव की हैं और हम दोनों एक दूसरे के बेहद करीब हैं।

अनुष्का शर्मा-करनेश शर्मा

अनुष्का शर्मा भी उस लिस्ट में हैं जिनका भाई उनके लिए सबसे खास है। अनुष्का का भाई करनेश उनके प्रोडक्शन 'क्लीन स्लेट फिल्म्स' के को-फाउंडर हैं। करनेश मर्चेंट नेवी में भी बतौर ऑफ‍िसर काम कर चुके हैं।

ऐश्वर्या राय बच्चन-आद‍ित्य राय

खूबसूरती की मल्लिका ऐश्वर्या राय के भाई कैमरे से खासा दूर रहते हैं। ऐश्वर्या राय के भाई का नाम आदित्य है। आदित्य मर्चेंट नेवी में इंजीनियर रह चुके हैं। खास बात ये है कि ऐश्वर्या के भाई ने बहन की फिल्म  'दिल का रिश्ता' को प्रोड्यूस किया था।

अक्षय कुमार-अल्का भाट‍िया

अक्षय कुमार और उनकी बहन के रिश्ते के बारे में ज्यादा बताने की जरुरत नहीं है। वह खुद कई बार अपनी बहन के साथ ही बोनडिंग का खुलासा कर चुके हैं। अक्षय की बहन अल्का उस समय पहली बार चर्चा में आईं थीं जब उन्होंनेबिजनेसमैन सुरेंद्र हीरानंदानी से शादी की थी। ये दोनों भाई बहन अक्सर खास मौकों पर साथ भी देखे जाते हैं। 

सलमान खान-अर्प‍िता-अल‍वीरा

सलमान खान अपने परिवार में अपनी बहनों के कितने करीब हैं ये भी हर कोई जानता है। सलमान एक ऐसे सितारा हैं जो अपने भाई बहनों के लिए हर कदम पर खड़े पाए जाते हैं।  कानूनी मामलों हों या  सेल‍िब्रेशन के मौके पर दोनों बहनें अर्पिता और अलविरा सलमान के साथ खड़ी नजर आती हैं।


Web Title: rakshabandhan special 2019 star bollywood bother sisters
बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे