इस कव्वाली के जरिए राहत फतेह अली खान ने अमेरिका के संगीत कार्यक्रम में मूसेवाला को दी श्रद्धांजलि, वीडियो वायरल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 30, 2023 03:40 PM2023-05-30T15:40:04+5:302023-05-30T15:46:58+5:30

अमेरिका में अपने एक संगीत कार्यक्रम के दौरान खान ने मूसेवाला को लोकप्रिय कव्वाली "अखियां उड़ीक दियां" समर्पित करते हुए उन्हें याद किया। इस कार्यक्रम के वीडियो सोशल मीडिया पर हैं।

Rahat Fateh Ali Khan pays tribute to Sidhu Moosewala on his first death anniversary | इस कव्वाली के जरिए राहत फतेह अली खान ने अमेरिका के संगीत कार्यक्रम में मूसेवाला को दी श्रद्धांजलि, वीडियो वायरल

इस कव्वाली के जरिए राहत फतेह अली खान ने अमेरिका के संगीत कार्यक्रम में मूसेवाला को दी श्रद्धांजलि, वीडियो वायरल

Highlightsराहत फतेह अली खान ने दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की पहली पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।पिछले साल 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गई थी।

मुंबईः प्रख्यात पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान ने दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की पहली पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। अमेरिका में अपने एक संगीत कार्यक्रम के दौरान खान ने मूसेवाला को लोकप्रिय कव्वाली "अखियां उड़ीक दियां" समर्पित करते हुए उन्हें याद किया। इस कार्यक्रम के वीडियो सोशल मीडिया पर हैं।

राहत फतेह अली खान को "मन की लगन", "जिया धड़क धड़क", "बोल ना हल्के हल्के" और "दगाबाज रे" जैसे हिट बॉलीवुड गीतों के लिए जाना जाता है। सिद्धू मूसेवाला का असली नाम शुभदीप सिंह था। पिछले साल 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गई थी।

गायक और रैपर के रूप में मशहूर मूसेवाला के "सो हाई", "द लास्ट राइड", "जस्ट लिसन" और "295" जैसे गीत भारत के साथ-साथ विदेशों में भी लोकप्रिय हैं।

मनसा में मूसेवाला की याद में सोमवार को कैंडल मार्च निकाला गया और जवाहर के गांव में एक गुरुद्वारे में प्रार्थना की गई। दिवंगत गायक के गांव मूसा में उनके प्रशंसकों और समर्थकों ने कैंडल मार्च निकाला तथा उनके लिए ‘‘न्याय’’ की मांग की। इस मार्च में मूसेवाला की मां चरनकौर भी शामिल हुईं। 

Web Title: Rahat Fateh Ali Khan pays tribute to Sidhu Moosewala on his first death anniversary

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे