पुनीत बालन ने इंडियन आर्मी संग म्यूजिक एल्बम में पेश की कश्मीरी कलाकारों की शानदार जुगलबंदी

By अनिल शर्मा | Published: August 26, 2021 12:14 PM2021-08-26T12:14:06+5:302021-08-26T12:18:55+5:30

एक साक्षात्कार में पुनीत ने कहा, "मेरी टीम को कश्मीर की इन प्रतिभाओं के लिए काम करने में बेहद खुशी महसूस हो रही है। गौर करने वाली बात है कि इन कलाकारों पर अभी तक किसी की नजर क्यों नहीं पड़ी।

punit balan presents a brilliant jugalbandi of Kashmiri artists in the music album with Indian Army | पुनीत बालन ने इंडियन आर्मी संग म्यूजिक एल्बम में पेश की कश्मीरी कलाकारों की शानदार जुगलबंदी

पुनीत बालन ने इंडियन आर्मी संग म्यूजिक एल्बम में पेश की कश्मीरी कलाकारों की शानदार जुगलबंदी

Highlightsउद्यमी पुनीत बालन ने चिनार कॉर्प्स-इंडियन आर्मी के साथ मिलकर म्यूजिक एल्बम रिलीज किया हैएल्बम में कश्मीरी कलाकारों की शानदार जुगलबंदी है इस म्यूजिक एल्बम को 15 अगस्त को श्रीनगर में 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर रिलीज किया गया

उद्यमी (एंटरप्रेन्योर) पुनीत बालन ने कुछ दिन पहले चिनार कॉर्प्स-इंडियन आर्मी के साथ मिलकर कश्मीरी और अन्य कलाकारों के लिए एक म्यूजिक एल्बम रिलीज किया। वहीं चिनार कॉर्प्स के कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल देवेंद्र प्रताप पांडे ने पुनीत बालन स्टूडियोज को इस परियोजना के लिए शुभकामनाएं भी दीं। 

एक साक्षात्कार में पुनीत ने कहा, "मेरी टीम को कश्मीर की इन प्रतिभाओं के लिए काम करने में बेहद खुशी महसूस हो रही है। गौर करने वाली बात है कि इन कलाकारों पर अभी तक किसी की नजर क्यों नहीं पड़ी। मैं सच कहूं, तो मेरी टीम के लिए यह काफी गर्व की बात है कि मेरे इस परियोजना में चिनार कॉर्प्स-इंडियन आर्मी ने भी हमारा साथ दिया।" 

इस तरह के म्यूजिक एल्बम बनाने के ख्याल पर पुनीत ने बताया कि "कश्मीर दौरे पर मैंने स्थानीय लोगों से बात की। इस दौरान मुझे संगीत के प्रति कुछ कलाकारों में अनछुई प्रतिभा नजर आई। मुझे बड़ा आश्चर्य लगा है कि आज तक किसी ने इस पर गौर नहीं किया। यहां से यह महसूस हुआ कि इन कलाकारों की प्रतिभा को लोगों से रूबरू करवाने की जरूरत है। इसलिए, मैंने यह म्यूजिक एल्बम बनाया।" 

गौरतलब है कि संगीत के अलावा पुनीत का भारतीय सेना से भी अच्छा लगाव है, जो 2020 में जाकर और गहरा हो गया। इतना ही नहीं, उन्होंने हर साल उरी, हजीनार, त्रेहगाम और बारामूला में स्थित आर्मी गुडविल स्कूल और अधिक स्कूलों को जोड़ने की प्रतिबद्धता के साथ आर्थिक रूप से समर्थन करने के लिए पूरे दिल से योगदान दिया है। वहीं, उन्होंने कोविड की विनाशकारी दूसरी लहर के दौरान भारतीय सेना को 30 से अधिक ऑक्सीजन उपलब्ध कराएं थे। 

वैसे, पुनीत बालन स्टूडियोज द्वारा निर्मित और सौरभ भालेराव और जसराज जोशी द्वारा यह म्यूजिक कंपोज किया गया है। क्षितिज पटवर्धन द्वारा लिखे गए लिरिक्स और वसीम खान, इकबाल हुसैन, शाह जफर की आवाज़ ने इस गाने को बेहतरीन बना दिया है। साथ ही,  प्रियंका बर्वे, जसराज जोशी और आनंदी जोशी द्वारा वोकेल्ली रूप से समर्थित कश्मीर के बहुत ही प्रसिद्ध 21 वर्षीय रबाब खिलाड़ी अदनान मंजूर के साथ इसे पेश किया गया है। 

एल्बम के पहले गाने का नाम "अमन का आशियान" है

एल्बम के पहले गाने का नाम "अमन का आशियान" है। यह गीत 15 अगस्त को श्रीनगर में 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडे कोर कमांडर 15 चिनार कोर, पुनीत बालन, श्री जगदंबिका पाल, जान्हवी आर धारीवाल, श्रीमती उषा पांडे, ब्रिगेडियर की उपस्थिति में रिलीज किया गया था।  बता दें, पुनीत बालन ने इससे पहले भी आधारभूत संरचना, मनोरंज और खेल के क्षेत्र में अपने काम से कई योगदान दिए हैं। 

Web Title: punit balan presents a brilliant jugalbandi of Kashmiri artists in the music album with Indian Army

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे