Project Angles: ट्रांसजेंडर पर कुछ अलग करने की चाह, मानसी भट्ट ने कहा- 'तीसरे लिंग' की मान्यता के बाद भी समाज में उपेक्षित

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 12, 2023 06:11 PM2023-06-12T18:11:20+5:302023-06-12T18:12:05+5:30

Project Angles: वास्तविक ट्रांसजेंडर पहली बार भारतीय मनोरंजन में मुख्य नायक के रूप में केंद्र में आते हैं।

Project Angles real transgender show on mask tv Mansie Bhatt Wanting to do something different neglected society even after recognition 'third gender' | Project Angles: ट्रांसजेंडर पर कुछ अलग करने की चाह, मानसी भट्ट ने कहा- 'तीसरे लिंग' की मान्यता के बाद भी समाज में उपेक्षित

Mansie Bhatt

Highlightsट्रांसजेंडर व्यक्तियों के सामने आने वाली चुनौतियों का बारीकी से निरीक्षण किया है। दस उल्लेखनीय ट्रांस व्यक्ति पहली बार कैमरे का सामना कर रहे हैं।

Project Angles: दर्शकों की पसंद का परिदृश्य लगातार विकसित हो रहा है क्योंकि इसी तरह कहानियों को बताया जाता है और पात्रों को चित्रित किया जाता है। ऐसे परिदृश्य की कल्पना करना वास्तव में उल्लेखनीय है जहां वास्तविक ट्रांसजेंडर व्यक्ति पहली बार भारतीय मनोरंजन में मुख्य नायक के रूप में केंद्र में आते हैं।

अपने पहले उद्यम के साथ हलचल मचाते हुए, मानसी भट्ट अपने असाधारण वेब शो "प्रोजेक्ट एंजल्स" के साथ चर्चा पैदा कर रही हैं, जिसमें असली ट्रांसजेंडर लोगों की भूमिका है। परियोजना के लिए अपने दृष्टिकोण को व्यक्त करते हुए, "प्रोजेक्ट एंजल्स" के निर्माता, लेखक और निदेशक मानसी भट्ट ने साझा किया, "इस शो ने हमेशा मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखा है।

मैंने ट्रांसजेंडर व्यक्तियों के सामने आने वाली चुनौतियों का बारीकी से निरीक्षण किया है। आ रहा है। फिल्म उद्योग की पृष्ठभूमि वाले एक परिवार से और दूरदर्शन पर प्रसारित लोकप्रिय शो और मास्क टीवी ओ टी टी प्लेटफ़ॉर्म का निर्माण करने के बाद मैं वास्तविक ट्रांसजेंडर व्यक्तियों के साथ कुछ बनाने के विचार पर विचार कर रहा थी।

कलाकारों में नव्या सिंह (एंकर), अल्फिया अंसारी, जोया खान, गरिमा ग्रेवाल शामिल हैं। सोनम खान, आफिया मुकरी, सायबा अंसारी, सिमरन खान, खुशी पारगी, और आफरीन शेख। ये दस उल्लेखनीय ट्रांस व्यक्ति पहली बार कैमरे का सामना कर रहे हैं, अपार सहजता और प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं।

उनके दैनिक जीवन को प्रदर्शित करने के अलावा, हम फीचर भी करते हैं वे एक फैशन शो में भाग ले रहे हैं। वे अपने नए अवतार में सुंदरता और जुनून को प्रदर्शित करते हैं, और हमने एक मजबूत बंधन बनाया। सरकार द्वारा 'तीसरे लिंग' को मान्यता दिए जाने के बावजूद, इन समुदायों को अभी भी उपेक्षा का सामना करना पड़ता है।"

जैसे ही प्रत्याशा बनती है, युवा रचनाकार उत्साह से कहते हैं, "यह देखते हुए कि यह अपनी तरह का पहला है, कहानियों ने पहले ही काफी चर्चा पैदा कर दी है। श्रृंखला में छह एपिसोड शामिल होंगे, प्रत्येक 25 मिनट तक चलेगा और ओटीटी प्लेटफॉर्म  'मास्क टीवी' पर स्ट्रीमिंग कर रहा है,मैं अपने भाई, चिरंजीवी, साथ ही मेरे माता-पिता, संजय और अंजू के विश्वास और समर्थन से आभारी और अभिभूत हूं, जिन्होंने मुझ पर विश्वास किया और मेरे प्रयास का समर्थन किया।

Web Title: Project Angles real transgender show on mask tv Mansie Bhatt Wanting to do something different neglected society even after recognition 'third gender'

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे