Pathaan Box Office Collection: 'पठान' की बंपर कमाई ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, 5वें दिन 269 करोड़ कलेक्शन के साथ फिल्म ने मचाई धूम

By अंजली चौहान | Published: January 30, 2023 03:02 PM2023-01-30T15:02:28+5:302023-01-30T15:23:54+5:30

शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम स्टाटर फिल्म पठान के लिए फिल्म की शुरुआत के साथ पहला वीकेंड शानदार रहा।

Pathaan Box Office Collection of 269 crores on the 5th day | Pathaan Box Office Collection: 'पठान' की बंपर कमाई ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, 5वें दिन 269 करोड़ कलेक्शन के साथ फिल्म ने मचाई धूम

फाइल फोटो

Highlightsफिल्म 'पठान' ने बॉक्स ऑफिस शानदार प्रदर्शन किया है।फिल्म ने 5वें दिन पूरे भारत में करीब 269 करोड़ रुपये की कमाई है।पहले वीकेंड के बाद आने वाले हफ्तों में फिल्म के रिकॉर्ड तोड़ कमाई करने के आसार है।

शाहरुख खान, जॉन अब्राहम, दीपिका पादुकोण जैसे सितारों से सजी फिल्म 'पठान' बॉक्सऑफिस पर कमायी की रफ्तार को पाँचवे दिन रविवार को भी बरकरार रखा और 50 करोड़ रुपये की कमायी की। 'पठान' पहले ही हिन्दी सिनेमा की पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म बन चुकी है। शाहरुख खान की नई फिल्म 'पठान' ने दर्शकों के बीच धूम मचा रखी है, नतीजा ये हुआ कि बॉक्स ऑफिस पर फिल्म बंपर कमाई कर रही है। करीब 4 साल बाद बड़े पर्दे पर लौटे किंग खान के लिए ये फिल्म बेहद खास है। पठान का प्रदर्शन भारत के साथ-साथ विदेश में भी काफी अच्छा है। 

शाहरुख खान के लिए शानदार रहा रविवार

शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम स्टारर फिल्म पठान के लिए फिल्म की शुरुआत के साथ पहला वीकेंड शानदार रहा। जानकारी के मुताबिक, पठान ने हिंदी में 50 करोड़ रुपये की कमाई की है, जबकि तमिल, तेलुगु भाषा में फिल्म ने 2 करोड़ की कमाई की है। फिल्म 25 जनवरी को रिलीज हुई थी ऐसे में इसका पहला वीकेंड कमाई के मामले में बेहतरीन रहा। फिल्म ने वीकेंड खत्म होने के साथ 269 करोड़ की कमाई की है।

रविवार देर रात फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने बताया कि शुरुआती अनुमान के मुताबिक, 70 करोड़ की कमाई की है। इसी के साथ पूरे देश में फिल्म ने पांचवे दिन 290 करोड़ की कुल कमाई की है। आने वाले दिनों में फिल्म को लेकर स्टार और मेंकर्स को उम्मीद है कि ये आंकड़ा और बड़ा हो सकता है। 

5 दिन में 550 करोड़ का आंकड़ा पार करने की उम्मीद 

29 जनवरी, रविवार के दिन 'पठान' को छुट्टी का भरपूर फायदा मिला है। फिल्म को देखने के लिए सिनेमाघरों में दर्शकों की भारी भीड़ उमड़ रही है। ट्रेड एनालिस्ट के मुताबिक, शाहरुख की पठान ग्रॉस कलेक्शन 5वें दिन 550 करोड़ रुपये पार पहुंच सकता है। ये अपने आप में बहुत बड़ी उपलब्धि होगी। 

सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित पठान में दीपिका पादुकोण, शाहरुख खान और जॉन अब्राहम ने अपना जलवा दिखाया है। फिल्म के बीते चार दिनों की कमाई की बात करे तो बुधवार को फिल्म ने 55 करोड़, गुरुवार को 68 करोड़, शुक्रवार को 31.5 करोड़ और शनिवार को 51 करोड़ की कमाई की है। 

पठान के शानदार रिकॉर्ड तोड़ कमाई पर सिद्धार्थ आनंद ने कहा कि ये एक ऐतिहासिक फिल्म की कहानी है जिसे हर कोई चाहता है। इसकी पहले से प्लेनिंग नहीं होती बल्कि ये हो जाता है और जब आपकी फिल्म को ऐसे सफलता मिलती है तो ये बहुत अलग अनुभव होता है। मैं इसकी सफलता से बहुत खुश हूं। 

Web Title: Pathaan Box Office Collection of 269 crores on the 5th day

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे