पद्मावत ने रिलीज से पहले ही कमाए 150 करोड़, रणवीर-शाहिद के पहले दिन की कमाई के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त

By खबरीलाल जनार्दन | Published: January 26, 2018 08:17 PM2018-01-26T20:17:58+5:302018-01-29T14:10:24+5:30

पद्मावत मध्य प्रदेश, राजस्‍‌थान, गुजरात जैसे बड़े प्रदेश में रिलीज संकट झेलने के बावजूद रणवीर सिंह और शाहिद की पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

Padmaavat collects 150 crore befor release & Ranveer Singh and Shahid Kapoor highest first day collection ever  | पद्मावत ने रिलीज से पहले ही कमाए 150 करोड़, रणवीर-शाहिद के पहले दिन की कमाई के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त

पद्मावत ने रिलीज से पहले ही कमाए 150 करोड़, रणवीर-शाहिद के पहले दिन की कमाई के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त

पद्मावत ने पहले दिन (गुरुवार) कुल 17-18 करोड़ की कमाई की है। इससे पहले बुधवार को फिल्म ने 5 करोड़ कमाए थे। इस लिहाज से गुरुवार तक पद्मावत की कमाई 22-23 करोड़ पहुंच गई है। इसी के साथ पद्मावत अभिनेता रणवीर सिंह और शाहिद कपूर के फिल्म इतिहास की पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई। रणवीर सिंह की इससे पहले सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म बाजीराव मस्तानी (पहले दिन 12.8 करोड़) थी और शाहिद कपूर की हैदर (पहले दिन 6.14 करोड़) थी।

प्रोड्यूसर की ओर जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक पद्मावत मध्य प्रदेश, राजस्‍‌थान, गुजरात जैसे बड़े प्रदेशों में रिलीज का संकट झेल रही है। हरियाणा, उत्तर प्रदेश और बिहार में फिल्म देखने को जाने को लेकर सहज नहीं है। हालांकि महाराष्ट्र, खासकर मुंबई और पुणे से फिल्म को अच्छी ओपनिंग मिली।

पद्मावत का बजट

फिल्मों के बजट को लेकर विश्वसनीय आंकड़े रखने वाले वेब पोर्टल बॉलीमूवीरिव्यूज डॉट कॉम के मुताबिक पद्मावत का कुल बजट 200 करोड़ रुपये है। इसमें 180 करोड़ फिल्म बनाने में खर्च हुए हैं। जबकि इसके प्रिंट और विज्ञापन में 20 करोड़ की लागत लगी हुई है।

पद्मावट हिट या फ्लॉप

बॉक्स ऑफिस ऑफ इंडिया पर मिले आंकड़ों और फिल्म व्यापार पंडितों के अनुसार पद्मावत अगर सिनेमाघरों की टिकट खिड़कियों से 200 करोड़ कमाती है तो यह हिट की श्रेणी में रखी जाएगी।

राइट्स बेचकर 150 करोड़ कमा चुकी है पद्मावत

पद्मावत ने अमेजन प्राइम पर अपने डिजिटल राइट बेचकर 25 करोड़ जुटा लिए थे। सेटेलाइट राइट्स से पद्मावत को 75 करोड़ मिल चुके हैं। जबकि फिल्म ने ओवरसीज राइट्स का 50 करोड़ में करार किया था। इस लिहाज से देखें तो फिल्म ने रिलीज से पहले ही 150 करोड़ कमा लिए थे। लेकिन फिल्म के हिट और फ्लॉप होने की कसौटी उसकी सिनेमाघरों से हुई कमाई को ही माना जाता है।

Web Title: Padmaavat collects 150 crore befor release & Ranveer Singh and Shahid Kapoor highest first day collection ever 

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे