Nupur Sharma controversy: अपनी बात सबके सामने रखने का पूरा हक, रनौत ने नुपूर का किया समर्थन, कहा-यह अफगानिस्तान नहीं है...

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 7, 2022 09:16 PM2022-06-07T21:16:53+5:302022-06-07T21:17:59+5:30

Nupur Sharma controversy: पैगंबर मोहम्मद पर कथित अपमानजनक टिप्पणी को लेकर कुछ मुस्लिम देशों के विरोध से विवाद बढ़ने पर भाजपा ने रविवार को नुपूर शर्मा को निलंबित कर दिया था।

Nupur Sharma controversy Kangana Ranaut defends Nupur Sharma, ‘When Hindu Gods are insulted…’ | Nupur Sharma controversy: अपनी बात सबके सामने रखने का पूरा हक, रनौत ने नुपूर का किया समर्थन, कहा-यह अफगानिस्तान नहीं है...

अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को उनका समर्थन करते हुए कहा कि उन्हें ‘‘अपनी बात सबके सामने रखने का पूरा हक है।’’

Highlightsकंगना रनौत ने शर्मा को जान से मारने की धमकी दिये जाने की भी निंदा की।जान से मारने की धमकी मिल रही हैं।परिवार को सुरक्षा प्रदान करने के कुछ घंटों बाद आया है।

Nupur Sharma controversy: पैगंबर मोहम्मद पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की निलंबित नेता नुपूर शर्मा की विवादास्पद टिप्पणी को लेकर अंतरराष्ट्रीय निंदा के बीच अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को उनका समर्थन करते हुए कहा कि उन्हें ‘‘अपनी बात सबके सामने रखने का पूरा हक है।’’

पैगंबर मोहम्मद पर उनकी कथित अपमानजनक टिप्पणी को लेकर कुछ मुस्लिम देशों के विरोध से विवाद बढ़ने पर भाजपा ने रविवार को शर्मा को निलंबित कर दिया था और दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को पार्टी से निष्कासित कर दिया था। रनौत ने शर्मा को जान से मारने की धमकी दिये जाने की भी निंदा की।

उन्होंने लोगों से कहा कि अगर वह लगभग 10 दिन पहले एक टीवी बहस के दौरान की गई टिप्पणियों से नाराज हैं तो वे कानूनी रास्ता अपना सकते हैं। अभिनेत्री ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा, "नुपूर को अपनी बात सबके सामने रखने का पूरा हक है लेकिन इसके लिए उन्हें धमकी दी जा रही है।

जब हिंदू देवताओं का अपमान किया जाता है, तो हम न्याय के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाते हैं और ये सभी के लिए होना चाहिए। अपने आपको डॉन समझने की कोशिश न करें।’’ रनौत ने लिखा "यह अफगानिस्तान नहीं है। जो लोग भूल गए हैं उन्हें याद दिला दूं कि हमारे पास एक अच्छी सरकार है, जिसे लोकतांत्रिक व्यवस्था के द्वारा चुना गया है।" रनौत का बयान दिल्ली पुलिस द्वारा शर्मा और उनके परिवार को सुरक्षा प्रदान करने के कुछ घंटों बाद आया है। शर्मा ने कहा था कि उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही हैं।

महाराष्ट्र पुलिस ने नुपूर शर्मा को तलब किया

महाराष्ट्र पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की निलंबित पदाधिकारी नुपूर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ उनकी कथित अपमानजनक टिप्पणी के संबंध में बयान दर्ज कराने के लिए 22 जून को पेश होने को कहा है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता की टिप्पणी के बाद महाराष्ट्र के ठाणे जिले की मुंब्रा पुलिस ने उनके खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की थी। अधिकारी ने बताया कि तदनुसार, मुंब्रा पुलिस ने शर्मा को 22 जून को जांच अधिकारी के समक्ष अपना बयान दर्ज कराने के लिए समन भेजा है।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने शर्मा को ईमेल के साथ-साथ स्पीड पोस्ट के जरिए समन भेजा है, जिसमें उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी की विस्तृत जानकारी दी गई है। भाजपा ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी को लेकर शर्मा को रविवार को निलंबित कर दिया था। कई मुस्लिम देशों ने इस टिप्पणी की निंदा की है।

एक अधिकारी के अनुसार इस बीच, मुंबई पुलिस ने संबंधित चैनल से वह वीडियो क्लिप सौंपने को कहा है जिसमें शर्मा कथित आपत्तिजनक टिप्पणियां करती नजर आ रही हैं। उन्होंने कहा कि वैसे तो मुंबई पुलिस ने शर्मा को अभी तलब नहीं किया है लेकिन खबर चैनल को उनके बयान का वीडियो सौंपने को कहा है।

एक दिन पहले मुंबई के पुलिस आयुक्त संजय पांडे ने कहा था कि शर्मा को प्राथमिकी के सिलसिले में बयान दर्ज कराने के लिए समन भेजा जाएगा। मुंबई पुलिस ने एक खबर चैनल पर बहस के दौरान पैगंबर के बारे में कथित रूप से विवादित टिप्पणी करने को लेकर 28 मई को पाइधोनी थाने में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी।

पुलिस ने बताया था कि शर्मा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 295ए (किसी वर्ग के धर्म या धार्मिक आस्थाओं का अपमान करके उसकी धार्मिक भावनाओं को जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण तरीके से काम करके आहत करना), 153 ए (समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देना) और 505 (दो) (सार्वजनिक उपद्रव को भड़काने वाले बयान) के तहत आरोप लगाए गए हैं।

Web Title: Nupur Sharma controversy Kangana Ranaut defends Nupur Sharma, ‘When Hindu Gods are insulted…’

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे