कार्तिक-कृति के करियर को मिली नई उड़ान, दोनों हैं लंबी रेस के घोड़ा

By अजय ब्रह्मात्मज | Published: March 12, 2019 08:54 AM2019-03-12T08:54:00+5:302019-03-12T08:54:00+5:30

New flight to Kartik-Kriti's career after luka chupi | कार्तिक-कृति के करियर को मिली नई उड़ान, दोनों हैं लंबी रेस के घोड़ा

कार्तिक-कृति के करियर को मिली नई उड़ान, दोनों हैं लंबी रेस के घोड़ा

अजय ब्रह्मात्मज यह अनायास नहीं हुआ है. दो हफ्ते पहले 'लुका छुपी' रिलीज हुई. इस फिल्म में कार्तिक आर्यन और कृति सनोन ने लीड भूमिकाएं निभाईं. नए निर्देशक लक्ष्मण उतेकर की फिल्म में दोनों के अभिनय की सराहना हुई. फिल्म का कारोबार और कलेक्शन उल्लेखनीय रहा. अपेक्षाकृत नई जोड़ी की यह कामयाबी वास्तव में उनकी मेहनत और स्वीकृति का ही नतीजा है. दोनों के दर्शक बन रहे, प्रशंसक बढ़ रहे हैं.

पहले कार्तिक आर्यन की बात करें. ग्वालियर से आए कार्तिक को इस मुकाम तक आने में संघर्ष से अधिक धैर्य से काम लेना पड़ा है. प्रशंसा और पहचान तो पहली फिल्म 'प्यार का पंचनामा' से मिल गई थी, लेकिन उसके बाद उनका करियर अनिश्चितता के बियाबान में ठहर गया था. एक-दो फिल्में मिलीं, लेकिन उन फिल्मों से करियर को कोई खास गति नहीं मिली. सब्र और इंतजार की घडि़यां बेचैन करती हैं. सही सपोर्ट और समझ ना हो तो कई बार गलत फैसले ले लिए जाते हैं. और फिर गुमनामी की गुफा ही मिलती है. फिर 2018 में 'सोनू के टीटू की स्वीटी' आई .

सोनू को युवा दर्शकों ने खूब पसंद किया. सोनू के तेवर में कुछ खास बात थी. देखते ही देखते सामान्य लुक के कार्तिक आर्यन की मांग बढ़ गई. फिल्म इंडस्ट्री ने दस्ताने पहन कर उन्हें छुआ, लेकिन बाजार ने खुले हाथों से उन्हें उछाल दिया. अभी कार्तिक आर्यन तेजी से ब्रांड में तब्दील हो रहे हैं. वह बाजार में जगह बना रहे हैं और नए ब्रांड का प्रिय चेहरा बन गए हैं. फिल्म स्टार के ब्रांड और बिजनेस का कोई एक्सपर्ट विश्लेषण करे तो उसे रोचक तथ्य मिलेंगे. बहरहाल, कार्तिक आर्यन अभी प्रतिष्ठित फिल्मकारों के साथ फिल्में कर रहे हैं.

बहुत पहले मनोज बाजपेयी ने उनका सही आकलन किया था. उन्होंने कहा था, नई पीढ़ी का यह अभिनेता कमाल करेगा. इसमें कुछ खास बात है, जिसे रेखांकित करना अभी मुश्किल है, लेकिन वह अच्छा लगता है. अब बात कृति सनोन की. दिल्ली की इस लड़की ने हिंदी फिल्मों में 'हीरोपंती' से शुरुआत की. चार-पांच फिल्मों के सफर में कृति ने पहचान बना ली है. हिंदी फिल्मों में जल्दी ही हीरोइनों की छवि और जोड़ी बना दी जाती है. कृति अभी तक के सफर में इन दोनों बंधनों से दूर हैं. कृति ने रोहित शेट्टी की 'दिलवाले' की है. इस घोर कमर्शियल फिल्म में वह वरुण धवन के साथ युवा जोड़ी थीं. शाहरुख और काजोल के बावजूद दर्शकों को कृति याद रहीं. अश्विनी अय्यर तिवारी की 'बरेली की बर्फी' जैसी सरल और शादी वाली फिल्म से कृति को बहुत तारीफ मिली.

हालांकि इसके बाद आई 'राब्ता' नहीं चल पाई और यूं लगा कि कृति को अब ठहरना पड़ेगा निर्माता दिनेश विजन ने कृति में विश्वास बनाए रखा. उन्हें अगली फिल्म 'लुका छुपी' में कार्तिक आर्यन के साथ पेश किया. इस फिल्म में कृति का आत्मविश्वास नजर आया. कृति का किरदार दिल्ली से पढ़कर मथुरा वापस लौटता है. वहां गुड्डू शुक्ला से उसकी मुलाकात होती है. दोनों में प्यार होता है और शादी की बात चलती है तो रश्मि लिव इन रिलेशन की पहल करती है. कृति सनोन ने रश्मि के किरदार को जरूरी तेवर और अंदाज दिया है.

फिल्म का यह किरदार हीरो पर हावी ना होते हुए भी अपनी शख्सियत से आकर्षित करता है. कृति सनोन अभी आशुतोष गोवारीकर की ऐतिहासिक फिल्म 'पानीपत' कर रही हैं. गोवारीकर की फिल्मों में महिला किरदारों को गहराई और विस्तार मिलता है. जाहिर सी बात है कि इन किरदारों को निभा रही अभिनेत्रियां उनकी फिल्मों में अपनी प्रतिभा दिखा पाती हैं. पूरी उम्मीद है कि कृति 'पानीपत' से नई ऊंचाइयों पर पहुंचेंगी. फिलहाल कार्तिक आर्यन और कृति सनोन पर फिल्म इंडस्ट्री और दर्शकों की नजर है. नई उम्मीद और विश्वास के साथ दोनों आगे बढ़ रहे हैं. याद रहे कि दोनों फिल्म इंडस्ट्री के लिए आउटसाइडर हैं. दोनों निरंतर कामयाबी से केंद्र की ओर खिसक रहे हैं.

Web Title: New flight to Kartik-Kriti's career after luka chupi

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे