67th National Film Awards: बर्थडे से पहले कंगना रनौत को मिली बड़ी खुशखबरी, इन दो फिल्मों के लिए मिला बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड

By अमित कुमार | Published: March 22, 2021 05:32 PM2021-03-22T17:32:29+5:302021-03-22T17:34:10+5:30

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत अपनी बेबाक अंदाज के लिए जानी जाती रही है। कंगना रनौत का नाम इंडस्ट्री के उन एक्ट्रेसेस में लिया जाता है जो अपने विचार खुलकर लोगों के सामने पेश करती है।

National Film Awards Kangana Ranaut Wins Best Actress For Manikarnika | 67th National Film Awards: बर्थडे से पहले कंगना रनौत को मिली बड़ी खुशखबरी, इन दो फिल्मों के लिए मिला बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsकंगना की गिनती आज बॉलीवुड की सबसे कामयाब एक्ट्रेसेस में की जाती है।कंगना रनौत को सोमवार को चौथी बार नैशनल अवॉर्ड मिला है। कंगना को यह अवार्ड उनकी फिल्म पंगा और मणिकर्णिका के लिए दिया गया है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को मणिकर्णिका और पंगा के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया है। 23 मार्च को कंगना का जन्‍मदिन है और जन्मदिन से ठीक एक दिन पहले एक्ट्रेस को यह खुशखबरी मिली है। कंगना रनौत अब शबाना आजमी के बाद दूसरी एक्ट्रेस बन गई हैं जिन्होंने सबसे अधिक बार नैशनल अवॉर्ड मिला है।

कंगना रनौत ने अपने दम पर बॉलीवुड में अपने आप को स्‍थापित किया है। कंगना रनौत को चार बार राष्‍ट्रीय फिल्‍म पुरस्‍कार और चार बार फिल्‍मफेयर पुरस्‍कार भी मिल चुका है।कंगना को भारतीय सिनेमा में सबसे ज्‍यादा फीस पाने वाली अभिनेत्री के तौर पर पहचाना जाता है। कंगना रनौत को पांच बार फोर्ब्स इंडिया की टॉप 100 सेलीब्रिटीज की लिस्‍ट में जगह मिल चुकी है।

2014 में रिलीज़ हुई फिल्म 'क्वीन' में कंगना के ज़बरदस्त एक्टिंग के लिए उन्हें बॉलीवुड की क्वीन भी कहा जाने लगा। कंगना रनौत ने अनुराग बासू की रोमांटिक थ्रिलर फिल्‍म 'गैंगेस्‍टर' से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था।

जानिए 67th National Film Awards में किसे क्या मिला

बेस्ट एक्ट्रेस - मणिकर्णिका और पंगा के लिए कंगना रनौत
बेस्ट हिंदी फिल्म - छिछोरे (सुशांत सिंह राजपूत अभिनीत फिल्म छिछोरे को बेस्ट हिंदी फिल्म एवार्ड)
बेस्ट फिचर फिल्म -  ‘मारक्कर अरबिकादालिंते सिम्हम’  (मलयालम)
बेस्ट एक्टर - हिन्दी फिल्म भोंसले के लिए मनोज वाजपेयी और असुरन (तमिल) के लिए धनुष को संयुक्त रूप से.
बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर - केसरी - तेरी मिट्टी - बी प्राक
बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस - पल्लवी जोशी (ताशकंद फाइल्स के लिए)
बेस्ट डाइरेक्टर - बहत्तर हूरें के लिए संजय पूरण सिंह चौहान.
स्पेशल मेंशन - बिरयानी, जोनाकी पोरुआ, लता भगवान कारे, पिकासो.
बेस्ट स्क्रीन प्ले (डॉयलॉग राइटर) - विवेक रंजन अग्निहोत्री, ताशकंद फाइल फिल्म के लिए
बेस्ट चिल्ड्रन फिल्म - हिन्दी फिल्म कस्तूरी।

Web Title: National Film Awards Kangana Ranaut Wins Best Actress For Manikarnika

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे