Milind Soman Trends On Social Media For Sharing His RSS Experience | कभी RSS का हिस्सा रह चुका है बॉलीवुड का ये एक्टर, गिनाई खूबियां-कही अहम बात
कभी RSS का हिस्सा रह चुका है बॉलीवुड का ये एक्टर, गिनाई खूबियां-कही अहम बात

Highlightsमिलिंद सोमन अपने मॉडलिंग और एक्टिंग से ज्यादा अपनी फिटनेस के कारण सुर्खियों में रहते हैं हाल ही में मिलिंद ने अपनी किताब पेश की है

मिलिंद सोमन अपने मॉडलिंग और एक्टिंग से ज्यादा अपनी फिटनेस के कारण सुर्खियों में रहते हैं। हाल ही में मिलिंद ने अपनी किताब पेश की है।  मिलिंद ने किताब मेड इन इंडिया में अपना दिल डाला है।  मॉडल एक्टर ने उनके जीवन के अनुभवों, प्रसिद्धि की यात्रा, उनके पिता के साथ घनिष्ठ संबंध और बहुत कुछ के बारे में बताया है। 

स्पॉर्टबॉय की खबर के अनुसार मिलिंद ने अपने आरएसएस ज्वाइन करके के दिनों के बारे में दिल खोलकर बात की है। मिलिंद ने बताया कि 10 साल की उम्र में उन्होंने आरएसएस ज्वाइन की थी। उनके पिता ने उन्हें RSS स्काउट्स और  में दाखिला दिलाया था।

 अपने अनुभव को बयान करते हुए मिलिंद ने कहा कि मीडिया द्वारा RSS सखाओं से जुड़ी विध्वंसक विशेषताओं के बारे में पढ़कर उन्हें चकित किया जाता है। लेकिन आरआरएस में जमकर व्यायाम और नियमों को सिखाया जाता है।

उन्होंने बताया कि जब मैंने आज के सभी विध्वंसक, सांप्रदायिक प्रचारों को पढ़ा, जो मीडिया ने आरएसएस के लोगों को जिम्मेदार ठहराया है। लेकिन हमने अपनी खाकी शॉर्ट्स में मार्च किया, कुछ योग किया, बिना किसी फैंसी उपकरण के एक पारंपरिक आउटडोर व्यायामशाला में काम किया, गाने गाए और संस्कृत के छंद गाए, जिनका अर्थ हम नहीं समझ पाए, खेल खेले और हमारे साथियों के साथ मस्ती का एक समूह बना। 

इसे ज्वॉइन करने के बाद काफी वक्त तक मैं साइडलाइन पर रहा, प्रतिभावान लोगों के पीछे छिपा रहा। मुझे इस बात से बहुत चिढ़ होती थी कि मेरे माता पिता ने मुझ जैसे अकेले खुश रहने वाले बच्चे को बिना मुझसे पूछे दमखम वाली चीजों में धकेल दिया है, और मैं इसका हिस्सा बिल्कुल भी नहीं बनना चाहता था।जो चीज मैंने सीखी वो ये थी कि अगर आप थोड़ा ध्यान से देखेंगे तो आपके लिए हमेशा कोई न कोई खड़ा होता है, मैंने दो नहीं बल्कि तीन अच्छे दोस्त बनाए थे।

सांप्रदायिका ये आरएसएस का कुछ भी लेना देना मुझे समझ में नहीं है। इसी के साथ वह सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा।  उन्होंने ट्रेंड का जवाब देने के लिए ट्विटर पर लिया और लिखा, "10 साल की उम्र में एक अनुभव के लिए 54 पर रुझान। काश यह तैराकी के बारे में होता, जो उसी समय था! इससे पहले, मिलिंद ने खुलासा किया था।  उन्होंने साझा किया है कि उनके पिता आरएसएस का भी हिस्सा थे और एक गौरवशाली हिंदू थे।

English summary :
Milind said that at the age of 10, he joined the RSS. His father enrolled him in RSS scouts and. Recently, Milind soman launched his book "Made in India".


Web Title: Milind Soman Trends On Social Media For Sharing His RSS Experience
बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे