पहली इंटरनेशनल फ्लाइट में मनोज बाजपेयी ने पी ली थी बहुत ज्यादा शराब, हो गए थे बेहोश, जानें क्या कहा

By मनाली रस्तोगी | Published: April 17, 2023 05:35 PM2023-04-17T17:35:42+5:302023-04-17T17:37:48+5:30

जब वह शुरुआत कर रहे थे तो अभिनेता ने खुलासा किया कि भारत के बाहर सामाजिक परिस्थितियों में खुद को कैसे संभालना है इस बारे में वह काफी भोले थे।

Manoj Bajpayee Reveals He Drank Till He Fell Unconscious Knowing Alcohol Is Free On Flight | पहली इंटरनेशनल फ्लाइट में मनोज बाजपेयी ने पी ली थी बहुत ज्यादा शराब, हो गए थे बेहोश, जानें क्या कहा

पहली इंटरनेशनल फ्लाइट में मनोज बाजपेयी ने पी ली थी बहुत ज्यादा शराब, हो गए थे बेहोश, जानें क्या कहा

Highlightsमनोज बाजपेयी ने अभिनेता बनने के लिए बिहार से दिल्ली आने के बाद एक लंबा सफर तय किया है।बाजपेयी ने यह भी खुलासा किया कि जब वह इस थिएटर एक्सचेंज प्रोग्राम का हिस्सा थे, तो उन्हें नहीं पता था कि चॉपस्टिक से खाना कैसे खाया जाता है।

मुंबई:मनोज बाजपेयी ने अभिनेता बनने के लिए बिहार से दिल्ली आने के बाद एक लंबा सफर तय किया है। उन्होंने थिएटर में शुरुआत की और फिर 1994 में शेखर कपूर की फिल्म बैंडिट क्वीन में एक छोटी भूमिका के साथ फिल्मों में शामिल हो गए। तब से उन्होंने सत्या (1998) के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और शूल (1999) और अलीगढ़ (2016) के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवार्ड जीता। 

मगर जब वह शुरुआत कर रहे थे तो अभिनेता ने खुलासा किया कि भारत के बाहर सामाजिक परिस्थितियों में खुद को कैसे संभालना है इस बारे में वह काफी भोले थे। जब वे पहली बार किसी नाटक के लिए विदेश गए थे तो उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि विमानों में परोसी जाने वाली शराब मुफ्त होती है। जब वह वापस भारत लौटे तो उसने इतनी शराब पी ली कि वह बेहोश हो गए। 

मनोज बाजपेयी ने यह भी खुलासा किया कि जब वह इस थिएटर एक्सचेंज प्रोग्राम का हिस्सा थे, तो उन्हें नहीं पता था कि चॉपस्टिक से खाना कैसे खाया जाता है। सौभाग्य से एक महिला ने इसके बजाय उपयोग करने के लिए एक कांटा इंगित करके उनकी मदद की। कर्ली टेल्स से बात करते हुए उन्होंने कहा, "जब मैं थिएटर कर रहा था, तब मैं पेरिस गया था, वह मेरी पहली अंतर्राष्ट्रीय यात्रा थी।" 

उन्होंने आगे कहा, "उड़ान के दौरान मैंने शराब बिल्कुल नहीं ली क्योंकि मुझे लगा कि वे मुझसे इसके लिए शुल्क लेंगे और मेरे पास पैसे नहीं थे! थिएटर की वजह से मैं वहां एक एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत जा रहा था। तो वहां जाकर पता चला कि ये फ्री में सर्व करते हैं। वापस आते समय इतनी शराब पी ली कि बेहोश होकर गिर पड़े! मैंने बहुत पी लिया!"

मनोज बाजपेयी ने ये भी बताया, "जब मैं पेरिस गया था, तो मैं एक पार्टी में गया था, जहां ये (चॉपस्टिक्स) थीं और लोग इसके साथ आराम से खा रहे थे। मैं इसे करने की कोशिश की। हर बार जब मैं इसे पकड़ लेता, तो खाना नीचे गिर जाता। मेज के दूसरी तरफ से एक बहुत ही प्रतिष्ठित महिला आई, कांटा उठाया और कहा, 'आप इसे भी इस्तेमाल कर सकते हैं। चिंता न करें, इसके लिए अभ्यास की जरूरत है।'"

Web Title: Manoj Bajpayee Reveals He Drank Till He Fell Unconscious Knowing Alcohol Is Free On Flight

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे