शादी और मां बनने के बारे में मनीषा कोइराला ने की बात, कहा- 'कभी-कभी आश्चर्य होता है कि यदि मेरा कोई पार्टनर होता तो क्या ये अच्छा होता?'

By मनाली रस्तोगी | Published: July 14, 2023 12:32 PM2023-07-14T12:32:23+5:302023-07-14T12:33:59+5:30

मनीषा कोइराला ने कहा कि हालांकि उनके पास अद्भुत माता-पिता और अद्भुत दोस्त हैं, फिर भी उन्हें कभी-कभी आश्चर्य होता है कि अगर उनका कोई जीवनसाथी होता तो क्या चीजें बेहतर होतीं।

Manisha Koirala opens up about marriage motherhood | शादी और मां बनने के बारे में मनीषा कोइराला ने की बात, कहा- 'कभी-कभी आश्चर्य होता है कि यदि मेरा कोई पार्टनर होता तो क्या ये अच्छा होता?'

शादी और मां बनने के बारे में मनीषा कोइराला ने की बात, कहा- 'कभी-कभी आश्चर्य होता है कि यदि मेरा कोई पार्टनर होता तो क्या ये अच्छा होता?'

Highlightsमनीषा कोइराला ने एक नए इंटरव्यू में मातृत्व और साथ के बारे में बात की।19 जून 2010 को मनीषा कोइराला ने एक नेपाली व्यवसायी सम्राट दहल से शादी की।दो साल बाद 2012 में वे अलग हो गए।

मुंबई: मनीषा कोइराला ने एक नए इंटरव्यू में मातृत्व और साथ के बारे में बात की। अभिनेत्री ने कहा कि उनके स्वास्थ्य को देखते हुए उनमें अभी मां बनने का आत्मविश्वास नहीं है, लेकिन वह इससे इनकार नहीं करतीं। उन्होंने यह भी कहा कि हालांकि उनके पास अद्भुत माता-पिता और अद्भुत दोस्त हैं, फिर भी उन्हें कभी-कभी आश्चर्य होता है कि अगर उनका कोई जीवनसाथी होता तो क्या चीजें बेहतर होतीं।

19 जून 2010 को मनीषा कोइराला ने काठमांडू में आयोजित एक पारंपरिक समारोह में एक नेपाली व्यवसायी सम्राट दहल से शादी की। दो साल बाद 2012 में वे अलग हो गए। यह वही साल था जब अभिनेत्री को डिम्बग्रंथि के कैंसर का पता चला था। एक नए इंटरव्यू में मनीषा से जीवनसाथी के बारे में अपने विचार साझा करने के लिए कहा गया।

मनीषा कोइराला ने पार्टनर होने पर की बात

उन्होंने ईटाइम्स से कहा, "परिवार बनाने में अब थोड़ी देर हो गई है, नहीं? कभी-कभी मुझे आश्चर्य होता है कि अगर मेरे पास जीवनसाथी होता, तो क्या जीवन बेहतर होता? मुझे नहीं पता। मुझे लगता है कि मेरा जीवन पूरा हो गया है और मेरे बच्चे क्या मेरा कुत्ता और मेरी बिल्ली, मोगली और सिम्बा हैं। साथ ही, मेरे पास अद्भुत माता-पिता और एक अद्भुत मित्र मंडली है। फिर भी, कभी-कभी मुझे आश्चर्य होता है कि क्या यह अच्छा होता यदि मेरा कोई जीवन साथी होता?"

मनीषा कोइराला का जन्म काठमांडू में राजनीतिक रूप से प्रतिष्ठित कोइराला परिवार में हुआ था। उनके पिता प्रकाश कोइराला पूर्व मंत्री हैं। उनके दादा, बिश्वेश्वर प्रसाद कोइराला, 1950 के दशक के अंत से 1960 के दशक की शुरुआत तक नेपाल के प्रधानमंत्री थे, साथ ही उनके दो चाचा, गिरिजा प्रसाद कोइराला और मातृका प्रसाद कोइराला भी नेपाल के प्रधानमंत्री थे।

सिंगल मॉम बनने पर बोलीं मनीषा

अभिनेत्री मनीषा कोइराला ने मातृत्व के बारे में भी बात की और कहा कि वह एक अकेली मां के रूप में एक बच्चे का पालन-पोषण करना पसंद करेंगी, बशर्ते उन्हें आत्मविश्वास मिले। 

उन्होंने कहा, "मैं जानती हूं कि इस दुनिया में एक बच्चे का पालन-पोषण करने के लिए आपको कितना जिम्मेदार होना पड़ता है। जिस दिन मुझे यह विश्वास हो जाएगा कि एक अकेली मां के रूप में मैं यह कर सकती हूं, मैं यह करूंगी। लेकिन मेरी स्वास्थ्य पृष्ठभूमि, मेरी कई रुचियों को ध्यान में रखते हुए जिन्हें मैं आगे बढ़ाना चाहती हूं और स्वतंत्रता की भावना जिसका मैं अभी आनंद ले रही हूं...अगर मैं यह सब त्याग कर सकती हूं और माता-पिता होने पर ध्यान केंद्रित कर सकती हूं, तो मुझे ऐसा करना अच्छा लगेगा।"

Web Title: Manisha Koirala opens up about marriage motherhood

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे