जानिए क्या है फिल्म पद्मावत और मणिकर्णिका में कॉमन, हैरान कर देगी ये बात

By मेघना वर्मा | Published: January 25, 2019 05:38 PM2019-01-25T17:38:41+5:302019-01-25T17:38:41+5:30

पद्मावत फिल्म में रानी पद्मावत के सशक्त किरदार को दीपिका पादुकोण ने बेहद पावरफुल तरीके से निभाया है।

Manikarnika The Queen of Jhansi and movie Padmaavat both has a 4 common thing | जानिए क्या है फिल्म पद्मावत और मणिकर्णिका में कॉमन, हैरान कर देगी ये बात

जानिए क्या है फिल्म पद्मावत और मणिकर्णिका में कॉमन, हैरान कर देगी ये बात

बड़े पर्दे पर आज रिलीज हुई फिल्म मर्णिकर्णिका द क्वीन ऑफ झांसी लोगों के मन को भा रही हैं। क्रिटिक्स और जनता दोनों ही इस फिल्म को काफी पसंद कर रहे हैं। मगर क्या आप जानते हैं कि झांसी की रानी लक्ष्मीबाई पर बनी फिल्म मर्णिकर्णिका और पिछले साल आई फिल्म पद्मावत में बहुत कुछ कॉमन है। आइए आपको बताते हैं क्या है इन दोनों में कॉमन।

आज ही के दिन हुई थी पद्मावत रिलीज



 

पिछले साल की सबसे विवादित फिल्म पद्मावत आज ही के दिन यानी 25 जनवरी 2018 को रिलीज हुई थी। जी हां बहुत से विवादों के बाद पिछले साल कई सारी रिलीज डेट से पोस्टफोन होकर ये फिल्म पिछले साल आज ही के दिन रिलीज हुई थी। 

ऐतिहासिक है दोनों कहानियां

फिल्म की कहानियों की बात करें तो दोनों ही कहानियां हमारे प्राचीन इतिहास को दोहराती हैं। फिल्म पद्मावत में रानी पद्मावती की कहानी को दिखाया गया है वहीं मर्णिकर्णिका की कहानी भी रानी लक्ष्मी बाई की है। इस फिल्म में भी पूरी भव्यता के साथ कहानी को फिल्माया गया है। 

महिलाओं पर आधारित है दोनों फिल्में

आज रिलीज हुई मर्णिकर्णिका और आज ही के दिन साल भर पहले रिलीज हुई इस फिल्म की कहानी महिलाओं पर आधारित थी। पद्मावत फिल्म में रानी पद्मावत के सशक्त किरदार को दीपिका पादुकोण ने बेहद पावरफुल तरीके से निभाया है। वहीं मर्णिकर्णिका की कहानी भी रानी लक्ष्मी बाई के सशक्त किरदार को निभाती है। 

करणी सेना ने किया दोनों फिल्मों का विवाद

आज से साल भर पहले रिलीज हुई फिल्म पद्मावत पर हुआ विवाद किसे नहीं पता होगा। रानी पद्मावत के खिलजी के साथ संबध को लेकर करणी सेना ने फिल्म  रिलीज होने से पहले और बाद में विरोध जताया था। वहीं फिल्म मर्णिकर्णिका के लिए भी करणी सेना ने विरोध जताया। तोड़-फोड़ भी काफी की जिसके बाद कंगना का ये बयान भी आया था कि वो किसी से माफी नहीं मांगेंगी।  

Web Title: Manikarnika The Queen of Jhansi and movie Padmaavat both has a 4 common thing

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे