'द कश्मीर फाइल्स' देखने के बाद मालिनी अवस्थी ने बॉलीवुड को घेरा, कहा- आतंकवादियों को हीरो बनाकर जहरीला...

By अनिल शर्मा | Published: March 12, 2022 02:33 PM2022-03-12T14:33:32+5:302022-03-15T13:03:35+5:30

लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने फेसबुक पर फिल्म को लेकर काफी लंबा-चौड़ा एक पोस्ट भी लिखा है जिसमें कश्मीरी पंडितों के विस्थापन और इसपर संस्थाओं की चुप्पियों को लेकर सवाल खड़े किए हैं।

Malini Awasthi targeted bollywood After watching film the Kashmir Files | 'द कश्मीर फाइल्स' देखने के बाद मालिनी अवस्थी ने बॉलीवुड को घेरा, कहा- आतंकवादियों को हीरो बनाकर जहरीला...

'द कश्मीर फाइल्स' देखने के बाद मालिनी अवस्थी ने बॉलीवुड को घेरा, कहा- आतंकवादियों को हीरो बनाकर जहरीला...

Highlightsलोक गायिका मालिनी अवस्थी ने विवेक रंजन अग्निहोत्री निर्देशित द कश्मीर फाइल्स देखने के बाद प्रतिक्रिया दी हैमालिनी अवस्थी ने कहा कि फिल्म देखकर उठी तो आंखे नम थीं, मन भारी थालोक गायिका ने फिल्म को लेकर फेसबुक पर एक लंबा पोस्ट लिखा है जिसमें कश्मीरी पंडितों के विस्थापन की बात की है

कश्मीरी पंडितों के विस्थापन पर बनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आ रही है। फिल्म को देख चुके लोग सोशल मीडिया पर अपनी राय भी दे रहे हैं। लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने भी बताया कि उन्होंने दिल्ली में विशेष स्क्रीनिंग के दौरान इस फिल्म को देखा जिसके बाद उनकी आंखें नम हो गईं। 

लोक गायिका ने फेसबुक पर फिल्म को लेकर काफी लंबा-चौड़ा एक पोस्ट भी लिखा है जिसमें कश्मीरी पंडितों के विस्थापन और इसपर संस्थाओं की चुप्पियों को लेकर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने बॉलीवुड सहित सरकार, न्यायपालिका, मीडिया और समाज की खामोशी को लेकर कठोर शब्दों का इस्तेमाल किया।

मालिनी अवस्थी ने लिखा, आतंकवादियों को हीरो बनाकर जहरीला नरेटिव स्थापित करने वाले बॉलीवुड ने जो जानबूझ कर कभी नही दिखाया पहली बार कश्मीर का वो सच जुझारू विवेक अग्निहोत्री सामने लाए हैं। बहुत पुरानी बात नही है, तीस साल पहले, हमारे ही देश में, कश्मीरी पंडितों का शर्मनाक निर्वासन हुआ, और सरकार, न्यायपालिका, मीडिया, कश्मीर और पूरे देश ने खामोशी से यह सब होने दिया। कोई नही रोया उनके लिए।

लोक गायिकी ने अपनी पोस्ट में आगे लिखती हैं, आज इतने बरस बाद भी, कश्मीर में कश्मीरी पंडितो पर हुए नरसंहार, अपहरण बलात्कार लूट पर, कोई अदालत नही बैठी। आतंकवादियों के लिए आधी रात में मुकदमा सुनने वाले आज तक कश्मीर फाइल्स न खोल सके। इतिहास में आप इस अत्याचार पर एक शब्द नही पाएंगे। तथाकथित बुद्धिजीवियों का मानना है कि ऐसा कुछ हुआ ही नहीं। ऋषि कश्यप, आदिशंकराचार्य, अभिनव गुप्त, राजा ललितादित्य की धरती आतंकवादियों की क्रीड़ा स्थली बन गई, और एक लंबे समय तक सबने सबकुछ होने दिया!

मालिनी अवस्थी ने लोगों से फिल्म देखने की अपीली की। फिल्म के निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री को इसके लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि  फिल्म देखकर उठी तो आंखे नम थीं, मन भारी। फ़िल्म में अनुपम खेर जी का जीवंत अभिनय, अभिनय नही, इस दौर की भोगी हुई दास्तान है।#KashmirFiles हर व्यक्ति को देखनी चाहिए, सपरिवार देखनी चाहिए। 

गौरतलब है कि फिल्म में अनुपम खेर के अलावा मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी समेत प्रकाश बेलावड़ी, दर्शन कुमार, भाषा सुंबली, पुनीत जैसे कलाकार ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

Web Title: Malini Awasthi targeted bollywood After watching film the Kashmir Files

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे