लोकप्रिय पाकिस्तानी अभिनेता-हास्य कलाकार उमर शरीफ का निधन, सेलेब्स ने सोशल मीडिया पर किया याद

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 2, 2021 04:39 PM2021-10-02T16:39:41+5:302021-10-02T16:42:50+5:30

अभिनेता-हास्य कलाकार उमर शरीफ ने 1980 और 90 के दशक में भारत और पाकिस्तान में एक हास्य कलाकार, अभिनेता, निर्देशक, निर्माता और मंच कलाकार के रूप में अद्वितीय लोकप्रियता हासिल की।

Legendary Pakistani comedian Umar Sharif dies in Germany | लोकप्रिय पाकिस्तानी अभिनेता-हास्य कलाकार उमर शरीफ का निधन, सेलेब्स ने सोशल मीडिया पर किया याद

फिल्म ''मिस्टर 420'' को पाकिस्तान की अब तक की सबसे सफल फिल्मों में से एक माना जाता है।

Highlightsपुरस्कार समारोहों और कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए कई बार भारत का दौरा भी किया।''बुड्ढा घर पे है'' पाकिस्तान और भारत में बॉक्स ऑफिस पर बंपर हिट रहे।

कराचीः पाकिस्तान के मशहूर अभिनेता-हास्य कलाकार उमर शरीफ का जर्मनी में निधन हो गया। स्थानीय मीडिया ने शनिवार को सूचना दी। मशहूर कलाकार इलाज के लिए अमेरिका जा रहे थे। वह 66 वर्ष के थे। उनके निधन की खबर मिलते ही साथी कलाकारों और सेलेब्स ने सोशल मीडिया का सहारा लिया और परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।

शरीफ ने 1980 और 90 के दशक में भारत और पाकिस्तान में एक हास्य कलाकार, अभिनेता, निर्देशक, निर्माता और मंच कलाकार के रूप में अद्वितीय लोकप्रियता हासिल की। उन्होंने पुरस्कार समारोहों और कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए कई बार भारत का दौरा भी किया।

1989-90 में, उनके दो हास्य मंच नाटक ''बकरा किस्तों पे'' और ''बुड्ढा घर पे है'' पाकिस्तान और भारत में बॉक्स ऑफिस पर बंपर हिट रहे, जबकि उनकी फिल्म ''मिस्टर 420'' को पाकिस्तान की अब तक की सबसे सफल फिल्मों में से एक माना जाता है।

Web Title: Legendary Pakistani comedian Umar Sharif dies in Germany

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे