लता मंगेशकर के 90वें जन्मदिन पर भारत सरकार उन्हें देगी ये खास सम्मान, 'पीएम मोदी हैं उनकी आवाज के फैन'

By मेघना वर्मा | Published: September 6, 2019 02:17 PM2019-09-06T14:17:35+5:302019-09-06T14:17:35+5:30

लता मंगेशकर के गाने 'एक प्यार का नगमा है' गाकर फेमस हुईं रानू मंडल पर लता जी ने कहा कि अगर उनके नाम और काम से किसी का भला होता है तो वो अपने आप को खुश किस्तमत समझती हैं। 

Lata Mangeshkar to be honoured with ‘Daughter of the Nation’ by government | लता मंगेशकर के 90वें जन्मदिन पर भारत सरकार उन्हें देगी ये खास सम्मान, 'पीएम मोदी हैं उनकी आवाज के फैन'

लता मंगेशकर के 90वें जन्मदिन पर भारत सरकार उन्हें देगी ये खास सम्मान, 'पीएम मोदी हैं उनकी आवाज के फैन'

Highlightsलता मंगेशकर से कुछ दिनों पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की थी।लता मंगेशकर इस 28 सितंबर को 90 साल की हो जाएंगीं।

भारत की स्वर कोकिला कही जाने वाली लता मंगेश्कर इस 28 सितंबर को 90 साल की हो जाएगीं। अपनी इस लम्बी जिंदगी में लता जी ने ना जाने कितने ही बेहतरीन नगमें हमें दिए हैं। उनकी आवाज का जादू आज भी लोगों को दीवाना कर जाता है। अब खबर है कि इस साल लता मंगेशकर के जन्मदिन पर भारत सरकार उन्हें देश की बेटी के खिताब से नवाजेगी। 

हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोरट् की मानें तो पोस्ट लिरिसिस्ट प्रसून जोशी ने इस इवेंट के लिए एक खास गाना भी लिखा है। भारत सरकार के एक सोर्स ने बताया कि, 'पीएम मोदी, लता मंगेशकर की आवाज के बहुत बड़े फैन हैं। 

लता मंगेशकर ने अपनी आवाज से पूरे देश को रिप्रेजेंट किया है। उनको देश की बेटी के खिताब से नवाजा जाएगा। जिसके लिए उनके 90वें जन्मदिन को चुना गया है।'

वहीं हाल ही में लता मंगेशकर से मुलाकात करने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपनी पूरे परिवार के साथ पहुंचे थे। जिसकी तस्वीरें खुद लता मंगेशकर ने शेयर की थी। वहीं लेजेंडरी सिंगर ने अभी रानू मंडल पर भी अपनी बात कही है। 

लता मंगेशकर के गाने एक प्यार का नगमा है गाकर फेमस हुईं रानू मंडल पर लता जी ने कहा कि अगर उनके नाम और काम से किसी का भला होता है तो वो अपने आप को खुश किस्तमत समझती हैं। 

लता मंगेशकर अपने समय की सबसे दिग्गज सिंगर्स में से एक हैं। उनके साथ किशोर कुमार, मोहम्द रफी, मुकेश, आशा भोसले और कई बड़े लोगों ने उनके साथ काम किया है। देश की बेटी का ये खिताब देना पूरे देश के लिए एक गर्व की बात है। 

Web Title: Lata Mangeshkar to be honoured with ‘Daughter of the Nation’ by government

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे