लगातार 550 से ज्यादा दिनों तक चली थी रामायण की शूटिंग, रावण की मौत पर इस गांव के लोगों ने मनाया था शोक

By अमित कुमार | Published: April 6, 2020 02:03 PM2020-04-06T14:03:48+5:302020-04-06T14:03:48+5:30

रामायण की शूटिंग लगातार 550 से ज्यादा दिनों तक चली थी। कई स्पेशल इफेक्ट्स डालने की वजह से शूटिंग में काफी समय लग गया। इस काम के लिए रामानंद सागर ने हॉलीवुड तक से मदद ली।

know about arvind trivedi he played ravan role in ramanand sagar serial ramayan | लगातार 550 से ज्यादा दिनों तक चली थी रामायण की शूटिंग, रावण की मौत पर इस गांव के लोगों ने मनाया था शोक

(फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlights रामायण में रावण का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी ने भी अपनी जबरदस्त एक्टिंग से सभी को खासा प्रभावित किया था। बार्क (BARC) की रिपोर्ट के मुताबिक रामायण ने दूरदर्शन पर टीआरपी के नए रिकॉर्ड बना दिए हैं।

दूरदर्शन पर रामानंद सागर की रामायण एक बार फिर लोगों के बीच जमकर सुर्खियां बटोर रहा है। बार्क (BARC) की रिपोर्ट के मुताबिक रामायण ने दूरदर्शन पर टीआरपी के नए रिकॉर्ड बना दिए हैं। लोग आज भी रामायण को उसी भाव के साथ देखते हैं, जिस भाव से सालों पहले देखा करते थे। हर घर में टीवी नहीं होने के बावजूद उस दौर में रामयाण ने लोगों के जहन पर एक अलग छाप छोड़ने में कामयाब रही थी। 

रामायण की शूटिंग लगातार 550 से ज्यादा दिनों तक चली थी। कई स्पेशल इफेक्ट्स डालने की वजह से शूटिंग में काफी समय लग गया। इस काम के लिए रामानंद सागर ने हॉलीवुड तक से मदद ली। हनुमान का संजीवनी बूटी लाना, पुष्पक विमान का उड़ना जैसे कई और सीन को करने के लिए बेहतरीन स्पेशल इफेक्ट्स की जरूरत थी, उस समय जो सिर्फ हॉलीवुड से ही पूरा किया जा सकता था। 

गांव के लोगों ने रावण की मौत पर मनाया था शोक

रामायण में रावण का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी ने भी अपनी जबरदस्त एक्टिंग से सभी को खासा प्रभावित किया था। अपने शानदार डॉयलोग्स से उन्होंने खुद को लंका नरेश बनाने में कोई कमी नहीं छोड़ी थी। आपको जानकर हैरानी होगी कि जब रामायण में रावण की मृत्यु हुई तो उस दिन अरविंद त्रिवेदी के गांव में शोक उनकी मौत का शोक बनाया गया था।

Web Title: know about arvind trivedi he played ravan role in ramanand sagar serial ramayan

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे