बर्थडे स्पेशल: कभी कपिल शर्मा ने की थी PCO में नौकरी, पढे़ं नौकरी से कॉमेडी किंग बनने का सफर

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: April 2, 2018 09:51 AM2018-04-02T09:51:16+5:302018-04-02T10:05:07+5:30

कपिल शर्मा कॉमेडी के वे सितारा हैं जिन्होंने कॉमेडी के रूप को ही बदल दिया था। एक छोटे से शहर से निकल कर स्टैंडअप कॉमेडिन बनने वाले कपिल आज ऊंचाइयों को छू चुके हैं।

kapil sharma birthday special tory | बर्थडे स्पेशल: कभी कपिल शर्मा ने की थी PCO में नौकरी, पढे़ं नौकरी से कॉमेडी किंग बनने का सफर

बर्थडे स्पेशल: कभी कपिल शर्मा ने की थी PCO में नौकरी, पढे़ं नौकरी से कॉमेडी किंग बनने का सफर

मुंबई(2 अप्रैल) : बॉलीवुड एक्टर और कॉमेडी किंग कपिल शर्मा का आज 37वां जन्मदिन है। कपिल शर्मा कॉमेडी के वे सितारा हैं जिन्होंने कॉमेडी के रूप को ही बदल दिया था। एक छोटे से शहर से निकल कर स्टैंडअप कॉमेडिन बनने वाले कपिल आज शौहरतों की ऊंचाइयों को छू चुके हैं। कपिल शर्मा की कहानी फर्श से अर्श को छूने की इंस्पिरेशनल स्टोरी है। 

कपिल शर्मा का जन्म 2 अप्रैल, 1981 को अमृतसर में हुआ और उनके पिता पंजाब पुलिस में हवलदार थे और वे तीन भाई-बहन है। कपिल शर्मा की फैन फोलोइंग बहुत बड़ी है, जिसके दम पर वह किसी भी अभिनेता को टक्कर दे सकते हैं। कपिल शर्मा कॉमेडी शो के साथ-साथ अवॉर्ड्स को होस्ट करने के लिए इंटरनेशनल ट्यूर्स भी करते हैं। आइए जातने हैं बर्थडे बॉय कपिल शर्मा का अब तक का शानदार सफर-

PCO की थी नौकरी

कहते हैं कपिल के  पि‍ता को ब्लड कैंसर हो गया है तो उनकी आर्थ‍िक हालत बेहद खराब थी उस समय में, क्योंकि परिवार में कमाने वाले सिर्फ एक वही इंसान थे और बीमारी के चलते उनकी दवाइयों का खर्च भी उठाना मुश्किल था। इस समय परिवार की खराब हालत के कारण और पिता के इलाज के लिए कपिल ने PCO में नौकरी की थी।यहां तक घर को चलाने के लिए कपि‍ल ने दुपट्टे तक बेचने का काम किया था।

'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' ने बदली किस्मत

कपिल ने अपने शुरुआती समय में बहुत सारी परेशानियों का सामना किया था, लेकिन उनकी किस्मत एक शो ने बदली थी। ऑडिशन के पहले दौर में रिजेक्ट होने के बाद भी नहीं मानी हार 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' के लिए कपिल शर्मा ने दिल्ली में आॅडिशन दिया और इस दौरान उनको पहले दौर में खारिज कर दिया था लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और दिल्ली में दूसरे आॅडिशन के लिए गए। लेकिन बाद में केवल उनका चयन हुआ, बल्कि वह उस शो के विजेता बनें। इस शो में ​कपिल शर्मा को विजेता के तौर पर 10 लाख रुपए की पुरस्कार राशि दी गई। कपिल ने खुद बताया है कि इस शओ से जीती राशि ने उन्होंने अपनी बहन की शादी की थी।

सिंगर बनना चाहते थे

 कपिल शर्मा का घर का नाम टोनी है। कपिल कई बार इस बात का खुलासा खुद कर चुके हैं कि उनको गायकी और थिएटर का शौक था। वह हमेशा से ही सिंगर बनना चाहते थे लेकिन कपिल की किस्मत को तो कुछ और ही मंजूर था। उन्होंने साल 2011 में ‘स्टार या रॉकस्टार’ में शिरकत की थी, यह सिंगिंग शो था और इसमें कपिल शर्मा दूसरे नंबर पर भी रहे थे।

9 शो हैं जीते

कपिल शर्मा ने अब तक के अपने सफर में करीब 9 रियालिटी शो जीते हैं। इसकी शुरुआत सबसे पहले कपिल ने कॉमेडी शो ‘हसदे हसांदे रहो’ से हुई थी। जिसके बाद उन्होंने ग्रेट इन्डियन लाफ्टर चैलेंज को जीता और आज कपिल 9 रिएलटी शो जीत के कॉमेडि किंग बन गए हैं।

बॉलीवुड में अजमाई किस्मत

कॉमेडी में परचम लहराने के बाद अब कपिल शर्मा बॉलीवुड में भी किस्मत आजमा चुके हैं। उनकी दो बॉलीवुड फिल्में पर्दे पर रिलीज हो चुकी हैं। उनकी पहली फिल्म ‘किस किस को प्यार करूं ’ और दूसरी फिल्म ‘फिरंगी’ थी।‘फिरंगी’ से वे प्रोड्यूसर का तमगा भी हासिल कर चुके हैं। दोनों ही फिल्मों को फैंस से जमकर प्यार मिला था।

Web Title: kapil sharma birthday special tory

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे