सचिन वाजे अरेस्ट, कंगना रनौत ने ठाकरे सरकार पर किया हमला, ट्वीट कर कहा- मेरे ऊपर 200 और एफआईआर की जाएंगी

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 14, 2021 02:22 PM2021-03-14T14:22:40+5:302021-03-14T14:36:39+5:30

अभिनेत्री कंगना रनौत ने कहा कि इस पूरे मामले में शिवसेना और महाराष्ट्र सरकार जिम्मेदार है। इस प्रकरण में कोई बड़ी साजिश रची गई है।

kangana ranaut targets uddhav thackeray government sachin vaze case collapse mumbai police maharashtra  | सचिन वाजे अरेस्ट, कंगना रनौत ने ठाकरे सरकार पर किया हमला, ट्वीट कर कहा- मेरे ऊपर 200 और एफआईआर की जाएंगी

हिरन की पत्नी ने दावा किया कि उनके पति ने एसयूवी पिछले साल नवंबर में वाजे को दी थी। (file photo)

Highlights अदालत ने मनसुख हिरन की मौत के मामले में पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को अंतरिम जमानत देने से किया इनकार।वाजे ने दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा-438 के तहत ठाणे के जिला सत्र अदालत में याचिका दायर की है।हिरन पांच मार्च को ठाणे में एक नदी किनारे मृत पाए गए थे।

मुंबईः राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे को 12 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ करने के बाद शनिवार रात गिरफ्तार कर लिया।

सचिन वाजे की गिरफ्तारी को लेकर बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने ठाकरे सरकार पर हमला बोला। कंगना ने कहा कि यदि सचमुच में सच बाहर आया तो महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार गिर जाएगी।कई माह से कंगना रनौत महाराष्ट्र सरकार पर ट्वीट कर हमला कर रही है। 

सोशल मीडिया पर हमेशा चर्चा में रहती हैं। सचिन वाजे को लेकर ट्वीट कर महाराष्ट्र सरकार पर हमला किया है। कंगना ने एक चैनल के ट्वीट को रिट्वीट किया है। बताया गया है कि सचिन वाजे को 25 फरवरी को मुकेश अंबानी के घर एंटीला के बाहर विस्फोटक मिलने के मामले में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने गिरफ्तार कर लिया है।

कंगना ने इस ट्वीट को शेयर करते हुए लिखा, 'मेरे एक्स-रेज यह जान सकते हैं कि यहां बहुत बड़ी साजिश है। यह पुलिसवाला जो सस्पेंड था, शिवसेना के सत्ता में आने के बाद ये उसे वापस ले आए। अगर ठीक से जांच की जाए तो बहुत से भेद सामने आ जाएंगे मगर इससे महाराष्ट्र में सरकार भी गिर जाएगी। मुझे ऐसा भी लग रहा है कि मेरे ऊपर 200 और एफआईआर की जाएंगी। आने दो इन्हें, जय हिंद।'

अंबानी सुरक्षा मामला: एनआईए ने इनोवा कार जब्त की

उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास विस्फोटक से भरी कार मिलने के मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय अभिकरण एजेंसी (एनआईए) ने रविवार को एक सफेद इनोवा कार जब्त की। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है। हालांकि यह अभी स्पष्ट नहीं है कि यह वही इनोवा कार है जो विस्फोटक से भरी स्कॉर्पियो एसयूवी का पीछा कर रही थी।

विस्फोटक से भरी वह स्कॉर्पियों एसयूवी 25 फरवरी को दक्षिण मुंबई स्थित मुकेश अंबानी के घर के नजदीक खड़ी की गई थी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इनोवा पर ताड़देव आरटीओ का पंजीकरण नंबर ‘एमएच 01 जेड ए 403’ है और गाड़ी के पिछली विंडशील्ड पर ‘पुलिस’ लिखा है। इसे एक वैन की मदद से पेडर रोड स्थित एनआईए के दफ्तर लाया गया है।

इससे कुछ घंटों पहले ही मामले में केंद्रीय एजेंसी ने मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे को गिरफ्तार किया है। एनआईए ने मुकेश अंबानी के घर के पास से विस्फोटक से लदी स्कॉर्पियो मिलने के मामले में 12 घंटे की पूछताछ के बाद शनिवार देर रात वाजे को गिरफ्तार किया। स्कॉर्पियो अंबानी के घर के पास कारमाइकल रोड पर 25 फरवरी को खड़ी मिली थी।

इस वाहन में जिलेटिन की कुछ छड़ें और एक धमकी भरा पत्र मिला था। वाजे ‘मुठभेड़ विशेषज्ञ’ हैं। वह ठाणे के कारोबारी मनसुख हिरन की हत्या के मामले में आरोपों का सामना कर रहे हैं। उक्त स्कॉर्पियो हिरन के पास थी। हिरन पांच मार्च को ठाणे जिले में मृत पाए गए थे।

महाराष्ट्र आतंकवाद-निरोधक दस्ता (एटीएस) हिरन हत्या मामले की जांच कर रहा है। हिरन का शव मिलने के कुछ दिन बाद एटीएस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। हिरन की पत्नी ने पति की रहस्मय परिस्थितियों में मौत के मामले में वाजे के शामिल होने का आरोप लगाया है।

Web Title: kangana ranaut targets uddhav thackeray government sachin vaze case collapse mumbai police maharashtra 

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे