Happy Birthday Kangana Ranaut: कंगना रनौत के बारे में ऐसी 10 बातें जो आप शायद ही जानते हों

By पल्लवी कुमारी | Published: March 23, 2018 07:18 AM2018-03-23T07:18:37+5:302018-03-23T10:27:51+5:30

Kangana Ranaut Birthday (कंगना रनौत जन्मदिन): कंगान रनौत आज अपना 31वां जन्मदिन मनाएंगी। उन्हें क्वीन और तनु वेड्स मनु जैसी फिल्मों में उनके बेहतरीन अभिनय की वजह से जाना जाता है।

Kangana Ranaut Birthday Special:10 Lesser Known Facts About The Kangana Ranaut on his 31st birthday | Happy Birthday Kangana Ranaut: कंगना रनौत के बारे में ऐसी 10 बातें जो आप शायद ही जानते हों

Happy Birthday Kangana Ranaut| कंगना रनौत जन्मदिन| Kangana Ranaut Birthday

मुंबई, 23 मार्च: बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा कंगना रनौत का आज जन्मदिन है। कंगना रनौत का यह 31वां बर्थडे है। कंगना बॉलीवुड में अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं। उन्हें क्वीन और तनु वेड्स मनु जैसी फिल्मों में उनके बेहतरीन अभिनय की वजह से जाना जाता है। कंगना इस साल अपना जन्मदिन मनाली के अपने नए घर में मनाने वाली हैं। तो आइए कंगना के जन्मदिन को और खास बनाते हुए हम आपको उनके बारे में 10 ऐसी बातें बताएंगे, जो शायद ही आप जानते होंगे...

1- कंगना राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाली सबसे कम उम्र की अभिनेत्री

बॉलीवुड की क्वीन कंगना एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्हें 22 साल की उम्र में पहले नेशनल अवॉर्ड मिला था। कंगना को 2010 में फिल्म 'फैशन' के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला था।

2- कंगना की बहन एसिड अटैक पीड़ित हैं।

बहुत ही कम लोगों को शायद ही बात पता हो कि कंगना अपनी बहन रंगोली से सबसे ज्यादा क्लोज हैं। रंगोली एसिड अटैक पीड़ित है। कंगना अपनी बहन रंगोली को बहुत प्यार करती हैं। 

3- कंगना ने अपने पैशन के लिए घर छोड़ दिया था

कंगना का जन्म 23 मार्च 1987 में हुआ था। कंगना मनाली हिमाचल प्रदेश की रहने वाली है। कंगना ने हमेशा इस बात को बड़े ही बेबाकपन के साथ कहा है कि उनकी फैमिली ये कभी नहीं चाहती थी कि वह एक्ट्रेस बने। कंगना अपना पैशन पूरा करने के लिए घर छोड़कर दिल्ली चली आईं। कंगना ने खुद इस बात का खुलासा एक इंटरव्यू में किया था। 

4- कंगना एक अच्छी बास्केटबॉल प्लेयर हैं। 

कंगना ने अपनी पढ़ाई DAV हाई स्कूल देहरादून से की है। वहां स्कूल और जिला स्तर के कई बास्केटबॉल प्रतियोगिता में वह हिस्सा ले चुकी हैं। इसके अलावा कंगना वाद-विवाद में भी काफी अच्छी हैं। 

5- डॉक्टर बनना चाहती थी कंगना 
 
कंगना ने खुद इस बात का खुलास किया है कि अगर एक्टिंग में करियर नहीं बनाती तो वह मेडिकल लाइन में होती। 

6- कंगना ट्रेंड कथक डांसर हैं।

कंगना रनौत एक प्रशिक्षित कथक डांसर हैं। कंगना ने  नतेश्वर नृत्यिका मंदिर में चार साल तक राजेंद्र चतुर्वेदी से प्रशिक्षण लिया है। इसके अलावा कंगना ने  एलिट स्कूल ऑफ मॉडलिंग से ट्रेनिंग ली है। 

7- दिल्ली में थियेटर करती थीं कंगना

फिल्मों में आने के पहले कंगना रनौत दिल्ली में एक थियेटर आर्टिस्ट थीं। यहां वह अस्मिता थियेटर ग्रुप के साथ काम करती थीं। कंगना का पहला नाटक गिरीश कर्नाड का 'थालंदादान था।

8- कैफे में अनुराग बसु ने देखकर फिल्म के लिए साइन कर लिया था 

निर्देशक अनुराग बसु ने सितंबर 2005 में एक कैफे में कंगना को देखा था। वहीं उन्होंने फिल्म गैंगस्टर की लीड रोल के लिए कंगना को साइन कर लिया था। कंगना की यह बॉलीवुड में पहली फिल्म थी। 

9- सोशल मीडिया पर नहीं हैं कंगना

बॉलीवुड की बाकी सितारों की तरह कंगना का कोई भी सोशल मीडिया पर प्रोफाइल नहीं है। उनका ट्विटर, फेसबुक और इंस्टग्राम पर कोई अकाउंट नहीं है। उन्होंने खुद कई बार कहा है कि उन्हें सोशल मीडिया पर ध्यान देना समय की बर्बादी लगती है।

10- कंगना शाकाहारी हैं। 

कंगना रनौत फूडी हैं। वह खाली वक्त में अपने लिए खाना खुद बनाती हैं। 2013 में PETA द्वारा उन्हें भारत की सबसे हॉट शाकाहारी महिला होने का खिताब मिला था। 

अगर फिल्मों की बात करें, तो कुछ ही समय पहले कंगना ने अपनी फिल्म मणिकर्णिका की शूटिंग खत्म की है। यह फिल्म झांसी की रानी लक्ष्मीबाई पर आधारित है। अब वह जल्द ही राजकुमार राव के साथ 'मेंटल है क्या' की शूटिंग शुरू करने वाली हैं। मणिकर्णिका 27 अप्रैल को रिलीज होने वाली है। 

English summary :
Happy Birthday Kangana Ranaut: Kangana Ranaut is celebrating her 31th Birthday Today. Bollywood Queen has created controversy over alleged affair with Co-Actor Hritik Roshan. Her new film Manikarnika is soon to be released.


Web Title: Kangana Ranaut Birthday Special:10 Lesser Known Facts About The Kangana Ranaut on his 31st birthday

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे