कनाडा में सुपुर्द-ए-खाक हुए कादर खान, आखिरी विदाई देने पहुंचे रिश्तेदार

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: January 3, 2019 09:23 AM2019-01-03T09:23:19+5:302019-01-03T09:23:19+5:30

81 वर्षीय कादर खान लंबे समय से बीमार चल रहे थे। कादर खान कनाडा के एक अस्पताल में भर्ती थे। बीती रात को कनाडा में सीनियर एक्टर का अंतिम संस्कार हो गया है।

kader Khan's funeral ceremony held in Mississauga wednesday | कनाडा में सुपुर्द-ए-खाक हुए कादर खान, आखिरी विदाई देने पहुंचे रिश्तेदार

कनाडा में सुपुर्द-ए-खाक हुए कादर खान, आखिरी विदाई देने पहुंचे रिश्तेदार

 बॉलीवुड एक्टर कादर खान का सोमवार शाम को कनाडा में निधन हो गया। 81 वर्षीय कादर खान लंबे समय से बीमार चल रहे थे। कादर खान कनाडा के एक अस्पताल में भर्ती थे। बीती रात को कनाडा में सीनियर एक्टर का अंतिम संस्कार हो गया है।

टोरंटो में भारतीय समय के अनुसार बुधवार देर रात उन्हें दफनाया गया। रविवार को ही उनके बेटे शाहनवाज अपनी मां के साथ टोरंटो पहुंचे। कादर खान के अंतिम दर्शनों के लिए उनका पूरा परिवार और रिश्तेदार टोरंटो में था।


इससे पहले कादर खान के पार्थिव शरीर को दोपहर 12 बजे  मस्जिद ले जाया गया । नमाज के बाद दफनाने की प्रक्रिया शुरू की गई । सुपुर्द-ए-ख़ाक करने से पहले सीनियर एक्टर की बॉडी को मस्ज‍िद में रखा गया था, यहां नमाज और दूसरी आखिरी रस्में निभाई गई थीं जिसके बाद उनको दफ्नाया गया।

कादर खान का परिचय

अभिनेता कादर खान का जन्म 22 अक्टूबर, 1937 को काबुल में हुआ था। उन्होंने 1973 में ‘दाग’ फिल्म से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। जिसमें राजेश खन्ना मुख्य किरदार निभा रहे थे। एक पटकथा लेखक के तौर पर खान ने मनमोहन देसाई और प्रकाश मेहरा के साथ कई फिल्में लिखी। कादर खान ने 300 से अधिक फिल्मों में काम किया है। उन्होंने 250 से ज्यादा फिल्मों के लिए संवाद लिखे हैं। अभिनेता बनने से पहले वह रणधीर कपूर और जया बच्चन की फिल्म ‘‘जवानी दीवानी’’ के लिए संवाद लिख चुके थे।

पटकथा लेखक के तौर पर खान ने मनमोहन देसाई और प्रकाश मेहरा के साथ कई फिल्मों में काम किया। देसाई के साथ उन्होंने "धर्म वीर", "गंगा जमुना सरस्वती", "कुली", "देश प्रेम", "सुहाग", "परवरिश" और "अमर अकबर एंथनी" जैसी फिल्में कीं और मेहरा के साथ उन्होंने "ज्वालामुखी", "शराबी", "लावारिस", "मुकद्दर का सिकंदर" जैसी फिल्मों में काम किया है। 90 के दशक में उन्होंने गोविंदा के साथ कई हिट कॉमेडी फिल्मों में काम किया।

English summary :
kader Khan's funeral ceremony: Bollywood actor Kader Khan died on Monday evening in Canada. 81-year-old Kader Khan was walking ill for a long time. Kadar Khan was admitted to a Canadian hospital Last night a bollywood veteran and comedian actor has been cremated in Canada.


Web Title: kader Khan's funeral ceremony held in Mississauga wednesday

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे