काला रिव्यू: फिर से फैंस के बीच छाए रजनीकांत, एक्शन और डायलॉग का मिक्सर है 'काला'

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: June 7, 2018 12:39 PM2018-06-07T12:39:51+5:302018-06-07T12:41:03+5:30

बीते कई दिनों से रजनीकांत की फिल्म‘काला’ का फैंस को इंतजार था। ऐसे में ये इंतजार अब खत्म हो गया है। आज सुपरस्टार रजनीकांत की गैंग्स्टर ड्रामा फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है।

kaala movie review: rajinikanths latest gangster drama release kaala | काला रिव्यू: फिर से फैंस के बीच छाए रजनीकांत, एक्शन और डायलॉग का मिक्सर है 'काला'

काला रिव्यू: फिर से फैंस के बीच छाए रजनीकांत, एक्शन और डायलॉग का मिक्सर है 'काला'

कलाकार- रजनीकांत, नाना पाटेकर, हुमा कुरैशी
निर्देशक- पा. रंजीत
मूवी टाइपऐक्शन,क्राइम,ड्रामाअवधि2 घंटा 46 मिनट
रेटिंग- 3.5/5 स्टार

मुंबई, 7 जून: बीते कई दिनों से रजनीकांत की फिल्म‘काला’ का फैंस को इंतजार था। ऐसे में ये इंतजार अब खत्म हो गया है। आज सुपरस्टार रजनीकांत की गैंग्स्टर ड्रामा फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म ने आते ही धमाल भी मता दिया है। फिल्म में मुंबई के धारावी में रहने वाले एक इंसान की कहानी को दिखाया गया है, जिसको डायरेक्टर पा. रंजीत ने बनाया है। पा. रंजीत ‘काला’ से पहले रजनीकांत के साथ ‘कबाली’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म बना चुके हैं। जिस कारण हर किसी को ‘काला’ का इंतजार था।

रजनीकांत की फिल्म 'काला' के रिलीज पर नहीं लगी रोक, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं

कहानी

 नाना पाटेकर एक निगेटिव पॉलिटिशियन के रोल में हैं। जबकि फिल्म में रजनीकांत काला के रूप में हैं। फिल्म में वह नाना पाटेकर से जमीन पर लड़ते दिखाई देंगे, हुमा कुरैशी, रजनीकांत की एक्स गर्लफ्रेंड के रोल में हैं।  काला की कहानी शुरू होती एक एनिमेटेड स्टोरी कहने वाली डिवाइस से, ठीक वैसा ही जैसा 'बाहुबली' में नजर आया था। यहां जमीन की अहमियत के साथ-साथ ताकत के भूखों द्वारा गरीबों का दमन दिखाया गया है।  फिल्म की कहानी तेजी से मौजूदा समय में आ पहुंच आती है। दुष्ट औैर भ्रष्ट नेता व भू माफिया हैं, जो धारावी को तबाह कर उसे डिजिटल धारावी और मेन मुंबई के रूप में तब्दील करना चाहते हैं। कहानी में रफ्तार तब पकड़ती है जब यह तय हो जाता है कि काला धारावी का किंग बन चुका है और कोई उससे टकराने का दम नहीं रखता। ज़रीना (हुमा कुरैशी) और काला के बीच लव ट्रैक ठीक उसी अंदाज़ में पेश किया जाता है जैसा कि कबाली-कुमुदावली में दिखाया गया था, लेकिन जल्द ही रजनीकांत को अपनी इस बेवकूफी का एहसास हो जाता है और फिर एक्स-लवर्स के साथ खूबसूरत डिनर सीन में नज़र आते हैं जहां काला अपनी प्राथमिकताओं के बारे में स्पष्टीकरण दे रहा होता है। यहां दोनों शानदार ऐक्टर का परफॉर्मेंस देखने लायक है। 


क्या है खास

फर्स्ट हाफ के फिल्म काला का पहला भाग एक दम वैसा ही है, जैसा लोग सोच रहे थे। एक बार रजनीकांत एक्शन में आते हैं, फिर हर तरफ तबाही ही तबाही नजर आती है। बारिश में हो रही लड़ाई और नाना पाटेकर के साथ टकराव वाले सीन पर थिएटर तालियों से गूंज उठा है। फिल्म के फैमिली सीन्स भी काफी अच्छे हैं।फिल्म में नाना पाटेकर और रजनीकांत का मुकाबला देखने लायक है। दोनों के बीच के सीन बस पैसा वसूल लगेंगे, इतना ही समझिए। रजनी को हिन्दी और मराठी में सुनकर उनके फैन्स जरूर खुश होंगे। 

बॉक्स ऑफिस पर 7 जून को होगा घमासान, जुरासिक वर्ल्ड के डायनासोर भिड़ेंगे रजनीकांत की काला से

कहां हैं फिल्म कमजोर

फिल्म में कई जगह आपको एक्शन रजनीकांत के ऊपर अच्छे नहीं लगेंगे। वहीं, हुमा के साथ रजनीकांत की जोड़ी भी वो मजा पर्दे पर नहीं दे रही जिसकी उम्मीद की जा रही थी। फिल्म का संगीत भी सीन के हिसाब से कई जगह कमजोर सा लग रहा है। 

Web Title: kaala movie review: rajinikanths latest gangster drama release kaala

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे