बॉक्स ऑफिस पर 7 जून को होगा घमासान, जुरासिक वर्ल्ड के डायनासोर भिड़ेंगे रजनीकांत की काला से

By खबरीलाल जनार्दन | Published: May 30, 2018 11:53 AM2018-05-30T11:53:51+5:302018-05-30T11:53:51+5:30

जुरासिक वर्ल्ड रू फॉलन किंगडम अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगू में भी रिलीज होगी।

rajnikanth-kaala new trailer-jurassic World Fallen Kingdom | बॉक्स ऑफिस पर 7 जून को होगा घमासान, जुरासिक वर्ल्ड के डायनासोर भिड़ेंगे रजनीकांत की काला से

बॉक्स ऑफिस पर 7 जून को होगा घमासान, जुरासिक वर्ल्ड के डायनासोर भिड़ेंगे रजनीकांत की काला से

मुंबई, 30 मई: जुरासिक वर्ल्ड : फालन किंगडम 7 जून को रिलीज होगी, उसी दिन रजनीकांत की काला भी परदे पर उतरेगी यूनिवर्सल पिक्चर्स इंडिया की फिल्म जुरासिक वर्ल्ड : फालन किंगडम अब 7 जून को भारत में रिलीज होने वाली है। जुरासिक वर्ल्ड सीरीज की ये दूसरी फिल्म गुरुवार को 2300 से ज्यादा स्क्रीन पर रिलीज की जा रही है। इस फिल्म को अमेरिकी में रिलीज (22 जून) से दो सप्ताह पहले भारत में प्रदर्शित किया जा रहा है।

फिल्म 'काला' का ट्रेलर रिलीज, रजनीकांत के साथ दिखा नाना पाटेकर का दमदार रूप, देखें तस्वीरें

दक्षिण के सुपर स्टार रजनीकांत की फिल्म काला के साथ जुरासिक वर्ल्ड : फॉलन किंगडम का सीधा टकराव इसलिए होगा कि दोनों ही फिल्में एक ही तारीख को रिलीज हो। जुरासिक वर्ल्ड रू फॉलन किंगडम अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगू में भी रिलीज होगी। जे.ए. बायोना द्वारा निर्देशित इस फिल्म में क्रिस प्रैट और ब्रिस डलास हॉवर्ड क्रमशः ओवेन और क्लेयर के रूप में जुरासिक वर्ल्ड से अपनी भूमिकाओं को दोहराएंगे। 1993 में रिलीज हुई जुरासिक पार्क सीरीज की फिल्म पहली फिल्म के सबसे पसंदीदा कैरेक्टर में से एक अभिनेता जेफ गोल्डब्लम को जुरासिक वर्ल्ड रू फॉलन किंगडम में डॉ इयान मैल्कम के रूप में वापसी। इस साल 1993 में रिलीज हुई जुरासिक पार्क सीरीज की पहली फिल्म की 25 वीं वर्षगांठ भी है।

इसके अलावा एक खास बात ये भी है कि इसमें गोल्डब्लम और प्रसिद्ध निर्देशक/निर्माता स्टीवन स्पीलबर्ग का पुनर्मिलन हो रहा है, जिन्होंने जुरासिक पार्क का निर्देशन किया और अब वे जुरासिक वर्ल्ड रू फॉलन किंगडम के कार्यकारी निर्माता है। यह फिल्म पिछली फिल्म से तीन साल बाद शुरू होती है, जहां थीम पार्क और लक्जरी रिजॉर्ट जुरासिक वर्ल्ड को डायनासोर ने नष्ट कर दिया गया था। द्वीप इस्ला नुबलर अब मनुष्यों द्वारा त्याग दिया गया है, जबकि जीवित डायनासोर जंगलों में खुद राज करते हैं। जब द्वीप के निष्क्रिय ज्वालामुखी में गर्जन शुरू होता है, ओवेन (क्रिस प्रैट) और क्लेयर (ब्रिस डलास हावर्ड) विलुप्त होते और शेष डायनासोर को बचाने के अभियान पर निकल पड़ते हैं। ओवेन जंगल से गायब शिकारी पक्षी ब्लू की खोज के लिए निकलता है, क्लेयर का ये मिशन प्राणियों के प्रति सम्मान है और वह इसे ही अपना मिशन बना लेता है। लेकिन, इस अस्थिर द्वीप पर उनके पहुंचते ही लावा की बारिश शुरू हो जाती है, उनका मिशन इस षड़यंत्र को उजागर करता है कि पूरा प्लेनेट खतरनाक क्रम में वापसी कर सकता है जो प्रागैतिहासिक काल से नहीं देखा गया था।

'काला' का धमाकेदार ट्रेलर हुआ रिलीज, फिर से फैंस को दीवाना करेंगे रजनीकांत

सिनेमा के इतिहास में यह सबसे ज्यादा लोकप्रिय और सफल सीरीज में से एक कही जाने वाली आश्चर्य, रोमांच और थ्रिल के साथ यह फिल्म में नया घटनाक्रम, पसंदीदा कैरेक्टर और डायनासोर की वापसी के साथ नई नस्लों के आश्चर्यजनक और भयानक दृश्य जो पहले कभी नहीं देखे गए। जुरासिक वर्ल्ड : फॉलन किंगडम पिछली सभी फिल्मों की तुलना में ज्यादा एडवेंचरस होने का वादा करती है। फिल्म की प्रीक्वेल जुरासिक वर्ल्ड जो 2015 में रिलीज हुई थी, उसने भारत में बॉक्स ऑफिस पर 147 करोड़ का बिजनेस किया था जो भारत में टॉप-5 हॉलीवुड फिल्मों में से एक है।

जुरासिक वर्ल्ड : फॉलन किंगडम के सितारे प्रैट और हावर्ड के साथ एक्सीक्यूटिव प्रोड्यूसर स्टीवन स्पीलबर्ग और कॉलिन ट्रेवोरो इस फिल्म से वापसी कर रहे हैं। इनके साथ को-स्टार हैं जेम्स क्रॉमवेल, टेड लेविन, जस्टिस स्मिथ, गेराल्डिन चौपलिन, डेनिएला पेंडा, टोबी जोन्स, राफे स्पैल और इसाबेला सेरमोन हैं, जबकि बीडी वोंग और जेफ गोल्डब्लम अपनी भूमिकाओं को दोहराएंगे। रोमांच के लिए तैयार हो जाइए, 7 जून को नया एडवेंचर रिलीज हो रहा है। जुरासिक वर्ल्ड : फॉलन किंगडम में आपका स्वागत है।

Web Title: rajnikanth-kaala new trailer-jurassic World Fallen Kingdom

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे