Video: पत्थर फेंकने वालों पर जावेद अख्तर का फूटा गुस्सा,कहा- यह तो बहुत मूर्खतापूर्ण काम है और...

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: April 20, 2020 06:46 AM2020-04-20T06:46:51+5:302020-04-20T06:46:51+5:30

बॉलीवुड लेखक जावेद अख्तर से भला कौन रूबरू नहीं है। जावेद सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। जावेद हर एक सामाजिक और राजनीतिक मुद्दे पर खुलकर अपनी बात रखते हैं।

javed akhtar condemns attacks on doctors in moradabad | Video: पत्थर फेंकने वालों पर जावेद अख्तर का फूटा गुस्सा,कहा- यह तो बहुत मूर्खतापूर्ण काम है और...

फाइल फोटो

Highlightsउत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में हाल ही में स्वास्थ्य विभाग की एक टीम और पुलिस पर लोगों ने हमला किया था।अब जावेद अख्तर ने इस घटना पर ट्वीट और वीडियो के जरिए पत्थरबाजों को फटकार लगाई है।

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में हाल ही में स्वास्थ्य विभाग  की एक टीम और पुलिस पर लोगों ने हमला किया था। लोगों के द्वारा अचानक किए गए इस हमले में  कई लोगों को गंभीर चोट भी आई है। जिसके बाद राज्य सरकार इस घटना पर एक्शन मोड में नजर आई है । वहीं सोशल मीडिया पर लोगों का इस घटना पर गुस्सा फूटा है। इस घटना पर जावेद अख्तर और अशोक पंडित की तीखी बहस भी हो गई थी। अब जावेद अख्तर ने इस घटना पर ट्वीट और वीडियो के जरिए पत्थरबाजों को फटकार लगाई है।

बॉलीवुड लेखक जावेद अख्तर से भला कौन रूबरू नहीं है। जावेद सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। जावेद हर एक सामाजिक और राजनीतिक मुद्दे पर खुलकर अपनी बात रखते हैं। जिस कारण से वह फैंस के बीच छाए रहते हैं। अब जावेद ने हाल ही में एक ट्वीट किया है, जिसके बाद वह सुर्खियों में आ गए हैं।

जावेद अख्तर ने मुरादाबाद में पत्थरबाजी की घटना को बहुत शर्मनाक बताते हुए ट्वीट किया, 'मैं कल्पना भी नहीं कर सकता कि अपनी जान को खतरे में डालकर दूसरों की मदद करने वालों पर हमला करने के लिए कितना अज्ञानी होना पड़ता है। मुरादाबाद में जो हुआ है, वह बहुत शर्म की बात है। मैं वहां के शिक्षित लोगों से अनुरोध करता हूं...अज्ञानियों को समझाएं।'

इतना ही नहीं गीतकार का एक वीडियो शबाना आजामी ने शेयर किया है। इस वीडियो में जावेद कहते नजर आ रहे हैं कि  इस वक्त देश बहुत बड़े संकट से गुजर रहा है और इस परेशानी का नाम है कोरोना वायरस है जिससे निपटने के लिए जरूरी है कि हम सभी एक हों। हम जब एक-दूसरे पर ही शक करने लगेंगे और एक-दूसरे की नीयत को नहीं समझेंगे, कोई एकता ही नहीं होगी, तो हम लड़ेंगे कैसे। 


जावेद कहते हैं कि इस एकता की बहुत जरूरत है। उन डॉक्टरों को सलाम कीजिए जो अपनी जान हथेली पर रखकर आपका इलाज करने, आपकी जांच करने आ रहे हैं। उस जांच से ही तो मालूम होगा कि आपको बीमारी है कि नहीं।अगर बीमारी होगी तो आपका इलाज किया जाएगा। बीमारी पता नहीं चली तो इलाज नहीं हो पाएगा। बड़ी नासमझी की बात है कि कई जगह डॉक्टरों पर पत्थर फेंके जा रहे हैं, यह बहुत ही मूर्खतापूर्ण काम है और यह नहीं होना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि किसी एक समुदाय को निशाना बनाना एकता के लक्ष्य को पराजित करता है।

 उन्होंने कहा,दूसरी तरफ मैं यह भी सुनता हूं कि किसी समुदाय के लोगों की दुकान बंद करा दी, उसका ठेला पलट दिया जा रहा है। ऐसे एकता नहीं होती है। मैं खासतौर पर अपने देश के मुसलमान भाइयों से अनुरोध कर रहा हीं कि रमजान आ रहा है, आप जरूर इबादत कीजिए लेकिन यह याद रखिए कि इसमें दूसरों को परेशानी न हो और आपके अपने लोगों को भी दिक्कत न हो। जो इबादत आप मस्जिद में जाकर करते हैं, वह आप घर में कर सकते हैं। यह सारी जमीन उसी की तो बनाई हुई है जिसे आप मानते हैं।'

उन्होंने कहा, 'यह भी ध्यान रखिए कि आपकी बातों से, आपके नारों से, आपकी बातचीत से, आपकी हरकतों से दूसरों के दिल में तरह-तरह के संदेह पैदा न हों। मैं अपने बाकी सारे देशवासियों से कहूंगा कि एक-दूसरे पर भरोसा कीजिए, एकता रखिए, नफरत से काम मत लीजिए। प्रेम और विश्वास से काम लीजिए, तभी हम कोरोना से लड़ सकेंगे।

Web Title: javed akhtar condemns attacks on doctors in moradabad

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे