Kareena Kapoor Birthday: करीना और सैफ की खूबसूरत लव-स्टोरी, रील और रियल दोनों लाइफ में हैं हिट

By मेघना वर्मा | Published: September 21, 2018 07:43 AM2018-09-21T07:43:45+5:302018-09-21T07:43:45+5:30

Happy Birthday Kareena Kapoor: सैफ अली खान करीना कपूर का पहला प्यार नहीं हैं। करीना ने शाहिद कपूर के साथ अपना अफ़ेयर कभी नहीं छिपाया। दोनों का ब्रेकअप भी सुर्खियों में रहा।

Happy Birthday Kareena Kapoor: kareena kapoor and saif ali khan love story in hindi | Kareena Kapoor Birthday: करीना और सैफ की खूबसूरत लव-स्टोरी, रील और रियल दोनों लाइफ में हैं हिट

Happy Birthday Kareena Kapoor|करीना कपूर जन्मदिन: kareena kapoor and saif ali khan love story in hindi

जब बात आती है बॉलीवुड कपल्स की तो करीना कपूर खान और सैफ अली खान का नाम सबसे पहले लिया जाता है और आए भी क्यों ना फिल्म इंडस्ट्री में कपूर खानदान और पटौदी खानदान से आने वाले इन लव बर्डस की लव स्टोरी भी जरा हटके है। करीना कपूर के बर्थडे पर आज बात बॉलीवुड की इसी लव स्टोरी की जो सिर्फ रील ही नहीं बल्कि रियल लाइफ में भी हिट रही है।

टशन फिल्म के सेट पर आए थे करीब

करीना कपूर का जन्म 21 सितंबर 1980 में हुआ था। करीना ने रिफ्यूजी फिल्म में अभिषेक बच्चन के साथ अपना एक्टिंग डेब्यू किया था।

 करीना कपूर का नाम पब्लिकली पहली बार शाहिद कपूर से जुड़ा था। दोनों ने कभी अपने रिश्ते को छिपाया नहीं। लेकिन चंद साल बाद ही दोनों का ब्रेकअप हो गया। शाहिद के आउट होने के बाद करीना की जिंदगी में सैफ़ अली खान की एंट्री हुई। करीना बचपन से ही सैफ़ को जानती थीं लेकिन उनसे प्यार उन्हें बहुत बाद में हुआ। करीना और सैफ़ के अफ़ेयर की शुरुआत साल 2008 में हुई। दोनों ही टशन फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। इस फिल्म से पहले भी करीना और सैफ ने एक साथ ऑन स्क्रीन काम किया था। जिनमें एलओसी करागिल और ओमकारा जैसी फिल्में भी शामिल है। वो टशन फिल्म का सेट ही था जहां करीना और सैफ एक-दूसरे को काफी लाइक करने लगे थे। मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में करीना ने कहा भी था कि टशन के सेट पर ही मुझे सैफ से प्यार हो गया था।

बनवा लिया करीना के नाम का टैटू

वैसे उन दिनों मीडिया में दोनों के रिश्ते को लेकर काफी चर्चाएं थी मगर मोहर तब लगी जब सैफ ने अपने हाथ पर करीना के नाम लिखवाया। जी हां रिलेशनशिप के एक साल के अंदर ही सैफ ने करीना के लिए अपने हाथ पर टैटू बनवा लिया। अपने प्यार को जाहिर करने का उनका अंदाज पेपर की सुर्खियां बन गया। मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में सैफ ने बताया कि मैं करीना के नाम का के अपनी पीठ पर लिखवाना चाहता था मगर करीना ने कहा कि नहीं, ये क्लीयर नहीं होगा बस उसके बाद ही सैफ अली खान ने अपने हाथ पर करीना का खूबसूरत नाम लिखवा दिया।

इंटर रिलीजियस शादी और ऐज गैप को लेकर हुए ट्रोल

साल 2012 वो साल था जिसमें बॉलीवुड गलियारे की सबसे बड़ी वेडिंग हुई। जी हां ये वही साल था जिसमें करीना कपूर, करीना कपूर खान बन गई। लगातार स्पॉटलाइट में होने के बावजूद करीना और सैफ ने अपनी शादी को बहुत निजी रखा। पांच साल तक एक साथ रहने के बाद, बॉलीवुड के इस लव बर्ड ने शादी कर ली। इस लव लाइफ पर काफी सवालिया निशान भी खड़े हुए। इंटर रिलीजियस शादी और एज गैप को लेकर लोगों ने करीना कपूर को काफी ट्रोल भी किया। मगर करीना पर इसका कोई असर नहीं दिखा। सैफ के प्यार का रंग उन्हें दुनिया के सभी रंगों से दूर ले गया।

तैमूर अली खान की इंट्री

करीना कपूर खान ने 20 दिसंबर, 2016 को तैमूर अली खान पटौदी को जन्म दिया। का स्वागत किया। ये पल ना सिर्फ पटौदी और कपूर खानदान के लिए बड़ा हुआ बल्कि पूरी मीडिया में भी चर्चा का विषय रहा। तैमूर के साथ करीना और सैफ की फोटो नें पूरे इंटरनेट पर कब्जा कर लिया।

सैफ और करीना के शादी के 6 साल पूरे हो चुके हैं और दोनों में आज भी वही प्यार देखा जा सकता है। एक साथ छुट्टियां बिताना हो या रात का डिनर दोनों एक-दूसरे के करीब हमेशा नजर आते हैं।

English summary :
Happy Birthday Kareena Kapoor: Read here kareena kapoor and saif ali khan interesting love story in hindi on Kareena Kapoor Birthday.


Web Title: Happy Birthday Kareena Kapoor: kareena kapoor and saif ali khan love story in hindi

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे