फ्रेंच के इस निर्देशक जोरोम साल ने ‘साहो’ के निर्माताओं की आलोचना की

By भाषा | Published: September 3, 2019 07:58 PM2019-09-03T19:58:21+5:302019-09-03T19:58:21+5:30

french director jrme sal criticized the makers of saaho | फ्रेंच के इस निर्देशक जोरोम साल ने ‘साहो’ के निर्माताओं की आलोचना की

फ्रेंच के इस निर्देशक जोरोम साल ने ‘साहो’ के निर्माताओं की आलोचना की

अभिनेता प्रभास की ‘साहो’ की फ्रेंच फिल्म ‘लारगो विंच’ से कथित समानता पर फ्रांसीसी निर्देशक जेरोम साल ने बहुभाषी भारतीय फिल्म के निर्माताओं की आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने ‘खराब’ नकल की है। साल 2008 आई ‘लारगो विंच’ इसी नाम की बेल्जियम की कॉमिक पुस्तक पर आधारित है।

शुक्रवार को ‘साहो’ की रिलीज होने के बाद सोशल मीडिया पर कई लोगों ने बताया कि यह फिल्म कैसे फ्रेंच फिल्म से मिलती है। ट्विटर पर कई लोगों ने साल को ट्वीट टैग किए हैं। साल ‘साहो’ की टीम से नाराज़ दिखते हैं और उन्होंने तेलुगु निर्देशकों को सलाह दी कि कम से कम नकल ‘सही तरह’ से करते।

साल ने ट्वीट किया कि ऐसा लगता है कि ‘लारगो विंच’ का दूसरा ‘फ्रीमेक’ भी पहले जितना ही खराब है। उन्होंने कहा, ‘‘ तेलुगु निर्देशकों अगर आप मेरा काम चुराते हैं, तो कृपया कम से कम इसे सही तरीके से तो करें।’’ यह पहली बार नहीं है कि जब साल ने तेलुगु फिल्मकारों पर अपना काम चुराने का आरोप लगाया हो।

साल 2018 में उन्होंने दावा किया था कि पवन कल्याण अभिनीत ‘अज्ञातवासी’ भी ‘लारगो विंच’ की नकल है। इस फिल्म के लेखक और निर्देशक श्रीविक्रम श्रीनिवास थे। ‘साहो’ के निर्देशक सूजीत हैं। इसमें श्रद्धा कपूर भी हैं। 

Web Title: french director jrme sal criticized the makers of saaho

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Saaho Movieसाहो