मिस वर्ल्ड 2000 में प्रियंका चोपड़ा के पक्ष में की गई धांधली का पूर्व मिस बारबाडोस ने लगाया आरोप, कही ये बात, देखें वीडियो

By मनाली रस्तोगी | Published: November 3, 2022 01:57 PM2022-11-03T13:57:28+5:302022-11-03T13:58:38+5:30

प्रियंका चोपड़ा ने मिस वर्ल्ड 2000 में भाग लिया था। यही नहीं, वो इस पेजेंट को जीतने में कामयाब भी रहीं। लेकिन अब करीब 20 साल बाद मिस बारबाडोस 2000 ने प्रियंका की जीत को लेकर कुछ सवाल खड़े किए हैं।

Former Miss Barbados alleges Miss World 2000 was rigged in favour of Priyanka Chopra | मिस वर्ल्ड 2000 में प्रियंका चोपड़ा के पक्ष में की गई धांधली का पूर्व मिस बारबाडोस ने लगाया आरोप, कही ये बात, देखें वीडियो

मिस वर्ल्ड 2000 में प्रियंका चोपड़ा के पक्ष में की गई धांधली का पूर्व मिस बारबाडोस ने लगाया आरोप, कही ये बात, देखें वीडियो

Highlights2000 की मिस वर्ल्ड जीत के बाद प्रियंका चोपड़ा ने हिंदी फिल्मों में काम करना शुरू कियाजल्द ही वो बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय सितारों में से एक बन गईंप्रियंका चोपड़ा ने बॉलीवुड के अलावा हॉलीवुड में भी काम किया

मुंबई: मिस बारबाडोस 2000 और यूट्यूबर लीलानी ने एक नए वीडियो में मिस इंडिया और मिस वर्ल्ड 2000 की विजेता प्रियंका चोपड़ा पर कुछ आरोप लगाए हैं। वीडियो में लीलानी ने सभी तरीकों के बारे में विस्तार से बताया कि प्रियंका को पेजेंट में 'इष्ट' किया गया था और शो को जीतने के लिए 'धांधली' की गई थी। लीलानी ने मिस यूएसए 2022 के नए विवाद का उल्लेख करते हुए वीडियो की शुरुआत की।

इस दौरान उन्होंने बताया कि लोगों को कैसे बर्खास्त किया जा रहा है और इस मामले में की गई जांच से संकेत मिलता है कि शो में भी धांधली हो सकती है। लीलानी ने कहा कि पेजेंट के हालिया विवाद ने उन्हें मिस वर्ल्ड 2000 में अपने स्वयं के अनुभव की याद दिला दी। उन्होंने कहा कि मिस वर्ल्ड 1999 भारत से थी, मिस वर्ल्ड 2000 भी भारत से थी और यह सब तब हुआ जब भारत का जी टीवी उन वर्षों में शो के प्रायोजकों में से एक था।

उन्होंने कहा, "मैं सचमुच मिस वर्ल्ड में उसी चीज़ से गुजरी। मैं मिस बारबाडोस थी और जिस साल मैं गई, मिस इंडिया जीती। ध्यान रहे, मिस इंडिया ने पिछले साल (युक्ता मुखी) जीता था, प्रायोजक भी ZeeTV और भारतीय केबल स्टेशन था। हमारे सैश में ZeeTV सबसे ऊपर था और फिर हमारे देशों के नाम। यह मेरे लिए बहुत परिचित है।" उन्होंने पेजेंट के दौरान प्रियंका चोपड़ा के लिए कथित पक्षपात का विवरण भी साझा किया।

उन्होंने कहा कि प्रियंका चोपड़ा के गाउन बेहतर बने थे, उन्हें अपने कमरे में खाना मिलता था, अखबारों में उनकी बड़ी तस्वीरें मिलीं, जबकि बाकी लड़कियों को एक समुद्र तट पर एक साथ क्लिक किया गया था। उन्होंने यह भी बताया कि कैसे प्रियंका को स्विमसूट प्रतियोगिता के दौरान सारंग पहनने की अनुमति दी गई जबकि अन्य को नहीं। 

लीलानी ने कहा, "जाहिरा तौर पर वह अपनी त्वचा की टोन को समान करने के लिए कुछ स्किन टोन क्रीम का उपयोग कर रही थी और यह बहुत ही भद्दी थी। मैंने यह नहीं कहा कि यह ब्लीचिंग क्रीम थी, यह स्किन टोन क्रीम थी। यह काम नहीं कर रहा था, उसकी त्वचा धब्बेदार थी इसलिए वह अपने सारंग को हटाना नहीं चाहती थी। तो वास्तविक निर्णय के दौरान वह वास्तव में एक पोशाक में है।"

लीलानी ने यह भी उल्लेख किया कि एक प्रतियोगी को विशेष उपचार पाने के लिए दोषी नहीं ठहराया जा सकता है, उन्होंने व्यक्तिगत रूप से प्रियंका को 'अप्रिय' भी पाया। प्रियंका चोपड़ा के साथ मेरी एकमात्र समस्या यह है कि उसे प्रतियोगिता में जानना, वह बिल्कुल पसंद नहीं थी। और वह मेघन मार्कल की सबसे अच्छी दोस्त है। वीडियो को रेडिट पर भी साझा किया गया और भारतीयों ने जीत के लिए प्रियंका का बचाव किया।

2000 की मिस वर्ल्ड जीत के बाद प्रियंका चोपड़ा ने हिंदी फिल्मों में काम करना शुरू किया और जल्द ही वो बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय सितारों में से एक बन गईं। प्रियंका चोपड़ा ने बॉलीवुड के अलावा हॉलीवुड में भी काम किया। फिलहा, प्रियंका अमेरिकी गायक निक जोनास के साथ अपनी शादीशुदा जिंदगी में काफी खुश हैं और वह अपने पति और बेटी मालती के साथ लॉस एंजेलिस में रहती हैं।

Web Title: Former Miss Barbados alleges Miss World 2000 was rigged in favour of Priyanka Chopra

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे