पहली वेब सीरीज "प्रोजेक्ट एंजल्स" 20 दिसंबर से, मुख्य भूमिका में ट्रांसजेंडर समुदाय के लोग, जानें सबकुछ

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 19, 2022 07:36 PM2022-12-19T19:36:55+5:302022-12-19T19:37:58+5:30

'थर्ड जेंडर' को सरकार द्वारा मान्यता दिए जाने के बाद भी ये ऐसा समुदाय हैं जो अभी भी उपेक्षित हैं। असाधारण वेब शो है, जिसका शीर्षक "प्रोजेक्ट एंजल्स" है और वास्तविक ट्रांसजेंडर लोगों द्वारा मुख्य भूमिका निभाई गई है।

First Web Series Featuring Real Transgender People “Project Angels” Commence Streaming from December 20 Exclusively on Mask TV | पहली वेब सीरीज "प्रोजेक्ट एंजल्स" 20 दिसंबर से, मुख्य भूमिका में ट्रांसजेंडर समुदाय के लोग, जानें सबकुछ

10 ऐसे हैं जो पहली बार फ़िल्म कैमरे का सामना कर रहे थे और बड़ी सहजता के साथ।

Highlightsभारतीय मनोरंजन के इतिहास में पहली बार तो काफी आश्चर्यजनक लगता है। 10 ऐसे हैं जो पहली बार फ़िल्म कैमरे का सामना कर रहे थे और बड़ी सहजता के साथ।

मुंबईः दर्शकों की पसन्द लगातार बदल रही है और इसलिए कहानियों और उनके किरदारों में अब रियलिस्टिक टच होना जरूरी है। असल जीवन में ट्रांसजेंडर लोगों द्वारा मुख्य भूमिका निभाने वाली सीरीज के प्रदर्शन की कल्पना करें और वह भी भारतीय मनोरंजन के इतिहास में पहली बार तो काफी आश्चर्यजनक लगता है। मगर यह कर दिखाया है डायरेक्टर मानसी भट्ट ने।

मानसी भट्ट अपनी पहली सीरीज़ से धूम मचा रही हैं। यह एक असाधारण वेब शो है, जिसका शीर्षक "प्रोजेक्ट एंजल्स" है और वास्तविक ट्रांसजेंडर लोगों द्वारा मुख्य भूमिका निभाई गई है। अपनी आगामी सीरीज को लेकर बेहद उत्साहित "प्रोजेक्ट एंजल्स" की लेखिका और निर्देशक, मानसी भट्ट कहती हैं, "यह शो लंबे समय से मेरे दिल के करीब रहा है। मैं ट्रांसजेंडर्स की दुर्दशा देख रही हूं।

मैं एक फिल्मी बैकग्राउंड से आती हूं और हमारे परिवार ने दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले लोकप्रिय शो बनाए हैं। मैं वास्तविक ट्रांसजेंडर लोगों के साथ कुछ बनाने के बारे में सोच रही थी। वे हैं नव्या सिंह (एंकर), अल्फिया अंसारी, जोया खान, गरिमा ग्रेवाल, सोनम खान, आफिया मुकरी, सायबा अंसारी, सिमरन खान, खुशी पारगी और आफरीन शेख।

उनमें से 10 ऐसे हैं जो पहली बार फ़िल्म कैमरे का सामना कर रहे थे और बड़ी सहजता के साथ। हमारी तरह सभी गतिविधियों के अलावा वे फैशन शो में भी भाग लेते हैं। वे अपने नए अवतार में खूबसूरत और जुनूनी हैं और हम साथ-साथ हैं। इस 'थर्ड जेंडर' को सरकार द्वारा मान्यता दिए जाने के बाद भी ये ऐसा समुदाय हैं जो अभी भी उपेक्षित हैं।"

जैसे-जैसे चर्चा बढ़ती जा रही है, युवा मेकर उत्साह से कहती हैं, "अपनी तरह की यह पहली सीरीज होने के कारण इसकी कहानियां दिल को छूने वाली क हैं। यह 25-25 मिनट की अवधि की 6-एपिसोड की मूल सीरीज होगी और विशेष रूप से नए ओटीटी 'मास्क टीवी' पर 20 दिसंबर से स्ट्रीम की जाएगी।

मैं खुश और अभिभूत हूं कि मेरे भाई, चिरंजीवी और मेरे माता-पिता संजय और अंजू ने मुझ पर भरोसा किया और मेरे प्रयास को सपोर्ट किया।" यह ओटीटी प्लेटफॉर्म एक यूजर फ्रेंडली ऐप है जिसे Google Play, Apple और Jio से आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है।

Web Title: First Web Series Featuring Real Transgender People “Project Angels” Commence Streaming from December 20 Exclusively on Mask TV

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे